Chhattisgarh News: अब छत्तीसगढ़ में गिरने जा रही है ये नगर सरकार! लाम बंद हो रहे हैं भाजपाई
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2003784

Chhattisgarh News: अब छत्तीसगढ़ में गिरने जा रही है ये नगर सरकार! लाम बंद हो रहे हैं भाजपाई

  छत्तीसगढ़ में विधानसभा (Chhattisgarh Political News) चुनाव के नतीजे आ गए हैं. इसके बाद भी चुनावी सरगर्मियां कम होने का नाम नहीं ले रही है. प्रदेश के जांजगीर चांपा के नैला नगरपालिका से एक बड़ी खबर सामने आ रही है.

Chhattisgarh News: अब छत्तीसगढ़ में गिरने जा रही है ये नगर सरकार! लाम बंद हो रहे हैं भाजपाई

जितेंद्र कंवर/ जांजगीर चांपा:  छत्तीसगढ़ में विधानसभा (Chhattisgarh Political News) चुनाव के नतीजे आ गए हैं. इसके बाद भी चुनावी सरगर्मियां कम होने का नाम नहीं ले रही है. प्रदेश के जांजगीर चांपा के नैला नगरपालिका से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बता दें कि यहां पर अविश्वास प्रस्ताव की सुगबुगाहट तेज हो गई है. इसे लेकर कहा जा रहा है कि भाजपाई लामबंद हो रहे हैं. 

लामबंद दिख रहे भाजपाई 
प्रदेश में बीजेपी को बहुमत मिलने के बाद नगरपालिका अध्यक्षों को हटाने के लिए भाजपाई लामबंद होते नजर आ रहे हैं. ऐसा ही नगरपालिका जांजगीर नैला में सुनने को मिल रहा है, दरअसल, नगरपालिका जांजगीर नैला में साल 2020 में नगर सरकार बनी थी, जिसमें बीजेपी के 13 तो कांग्रेस के 12 पार्षद चुने गए थे, प्रदेश में कांग्रेस की सरकार होने से कांग्रेसियों का पलड़ा मजबूत था और उन्होंने कम बहुमत होते हुए भी खींच तानकर भाजपाइयों को पछाड़ते हुए नगर पालिका पर कब्जा कर लिया था लेकिन जैसे ही प्रदेश में कांग्रेस की सरकार गई तो अविश्वास प्रस्ताव को लेकर सुगबुगाहट तेज हो गई है. 

बता दें कि बीजेपी पूर्ण बहुमत के बाद भी हाथ मलते रह गए और बीजेपी उपाध्यक्ष पद से ही संतुष्ट रहना पड़ा, अब 4 साल बीत जाने के बाद विपक्षी सिर्फ हाथ से हाथ धरे बैठे रहे प्रदेश में सरकार बनते ही भाजपा पार्षदों में नई जान आ गई और अब कांग्रेसी अध्यक्ष भगवान दास गढ़ेवाल के खिलाफ मोर्चा खोलने ठान ली है.  बताया जा रहा है कि बहुत जल्द ही पार्षद अविश्वास प्रस्ताव कलेक्टर को ज्ञापन सौंपेंगे. 

ये बोले उपाध्यक्ष 
नगर पालिका नाल जानकी के उपाध्यक्ष ने कहा कि नगर सरकार की भ्रष्ट और एकाअधिकार वाले सरकार का अब जाने की समय आ गई है. इन्हें नगर में सभी विकास कार्य में अवरोध पैदा करने का खामियाजा भुगतना पड़ेगा. साथ ही साथ कहा कि कई कार्यो में कमीशन खोरी किसी से छिपा नहीं है. जिसको लेकर भाजपा पार्षद अब मोर्चा खोलने की तैयारी कर ली है हालांकि वर्तमान में हमारी संख्या थोड़ी कम हुई है फिर भी हम का अविश्वास प्रस्ताव लाकर नगर की भ्रष्ट सरकार को बदलने जरूर कामयाब होंगे. 

पार्षद ने कहा 
वार्ड क्रमांक 7 के भाजपा पार्षद हितेश यादव ने नगर सरकार में बैठे अध्यक्ष द्वारा एकाधिकार और भाजपा पार्षदों से पक्षपात करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि इस सरकार की छुट्टी होना तय है और भाजपा की सरकार लाकर नगर में विकास कार्य में लगे ग्रहण से मुक्ति मिलेगी. हम सब ने ठान लिया है नगर सरकार की छुट्टी कर बीजेपी सरकार बनाकर शहर के लोगों को विकास की सौगात देंगे. 

भाजपा पार्षद उमेश राठौर ने शहर में कांग्रेस के नगर सरकार के खिलाफ बिगुल बच चुका है और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं द्वारा निर्देशित होने पर हम सभी ने ठान लिया है. नगर की भ्रष्ट सरकार से लोगों को निजात मिलेगी और भाजपा की सरकार बनने के बाद रुके हुए विकास कार्य में गति आएगी. 

Trending news