Chhattisgarh News: जांजगीर चांपा में काटा जाएगा 45 शिक्षकों का वेतन, प्रवेश उत्सव में पाए गए थे अनुपस्थित
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1776474

Chhattisgarh News: जांजगीर चांपा में काटा जाएगा 45 शिक्षकों का वेतन, प्रवेश उत्सव में पाए गए थे अनुपस्थित

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा में लापरवाह शिक्षकों पर बड़ी कार्रवाई हुई है. बता दें कि इसके तहत प्रवेश उत्सव में अनुपस्थित पाए गए 45 शिक्षकों के वेतन काटने के आदेश जारी हुए हैं.

Chhattisgarh News: जांजगीर चांपा में काटा जाएगा 45 शिक्षकों का वेतन, प्रवेश उत्सव में पाए गए थे अनुपस्थित

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा में शिक्षा विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है. इसके तहत 45 शिक्षकों का वेतन काटने का आदेश जारी हुआ है. इन शिक्षकों पर कार्रवाई प्रवेश उत्सव के दौरान अनुपस्थित होने की वजह से की गई है. बता दें कि इस समय छत्तीसगढ़ सरकार ( Chhattisgarh Government ) विद्यार्थियों को स्कूल आने के लिए प्रोत्साहित कर रही है. जिसके लिए शाला प्रवेशोत्सव अभियान चला रही है. इसमें जिले के कई शिक्षक अनुपस्थित पाए गए जिसके बाद उनके ऊपर कार्रवाई की गई है.

शिक्षकों पर हुई कार्रवाई 
जांजगीर चांपा में प्रवेश उत्सव के दौरान अनुपस्थित पाए गए 45 शिक्षकों का वेतन काटने का आदेश जारी किया गया है. जहां एक तरफ प्रदेश सरकार छात्रों को शिक्षा के लिए उत्साहित कर रही है वहीं दूसरी तरफ शिक्षकों की लापरवाही सामने आ रही है. बता दें कि जिले में 11 जुलाई यानि की कल  कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी के निर्देश पर डीईओ के द्वारा कई ब्लॅाक का निरीक्षण किया गया. इस दौरान 45 शिक्षक अनुपस्थित पाए गए.  जिसके बाद शिक्षकों को शोकाज नोटिस जारी करके अनुपस्थित दिवस का वेतन काटने का निर्देश विकासखंड शिक्षा अधिकारियों को दे दिया गया है.

इन ब्लाकों में अनुपस्थित रहे शिक्षक 
चेकिंग अभियान के दौरान बलौदा विकासखंड के 15 शिक्षक, नवागढ़ ब्लाक से 6 शिक्षक,अकलतरा से 10 शिक्षक, पामगढ़ से 6 शिक्षक और बम्हनीडीह विकास खंड से 8 शिक्षक अनुपस्थित पाए गए. इसके बाद इन पर कार्रवाई की गई. कहा जा रहा है कि इनका एक दिन का वेतन काटा जाएगा. इसके अलावा बताया गया है कि आगे भी शिक्षक लापरवाही करते हैं तो जिला शिक्षा अधिकारी के द्वारा बड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh News: आदिवासी भाई- बहन की पिटाई को लेकर BJP पर बरसे कांग्रेस विधायक, कह दी ये बड़ी बात

शाला प्रवेशोत्सव 
छत्तीसगढ़ सरकार शिक्षा के प्रति बच्चों की रूचि बढ़ाने के लिए शाला प्रवेशोत्सव नाम का अभियान चला रही है. इसकी शुरूआत 16 जून से की गई और ये आने वाली 15 जुलाई तक चलाया जाएगा. इस अभियान के तहत बच्चों को स्कूल आने के लिए अध्यापकों के द्वारा प्रेरित किया जा रहा है साथ ही साथ उन्हें पुस्तकें ड्रेस बांटी जा रही है. 

Trending news