DA In Chhattisgarh: रिजल्ट से पहले कर्मचारियों को मिलेगा तोहफा? महंगाई भत्ते पर बड़ा अपडेट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1970927

DA In Chhattisgarh: रिजल्ट से पहले कर्मचारियों को मिलेगा तोहफा? महंगाई भत्ते पर बड़ा अपडेट

Chhattisgarh DA Hike Before Election Result: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव रिजल्ट से पहले प्रदेश के कर्मचारियों को खुशखबरी मिल सकती है. सरकारी कर्मचारियों के फेडरेशन ने निर्वाचन आयोग (Election Commission) 4 फीसदी डीए (4 Percent DA Hike) की अनुमती के लिए पत्र लिखा है.

DA In Chhattisgarh: रिजल्ट से पहले कर्मचारियों को मिलेगा तोहफा? महंगाई भत्ते पर बड़ा अपडेट

Chhattisgarh DA News: रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव (CG Chunav Result) के लिए वोटिंग हो गई है. 3 दिसंबर को काउंटिंग होनी है. इसमें जिस पार्टी के पास बहुमत होगा वो अपनी सरकार बनाएगी. अभी ये नहीं पता की किस पार्टी को कितनी सीट मिलेंगी. इसे लेकर सियासी दल चिंता में हैं. लेकिन, संभावना जताई जा रही है की कर्मचारियों को रिजल्ट से पहले खुशखबरी मिल जाएगा. ऐसा इसलिए की सरकारी कर्मचारियों फेडरेशन ने 4 फीसदी डीए (4 Percent DA Hike) के लिए चुनाव आयोग (Election Commission) को एक अनुमति पत्र लिखा है.

फेडरेशन ने आयोग को लिखा पत्र
फेडरेशन ने निर्वाचन आयोग को लिखे पत्र के बाद प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को इसी महीने 4 फीसदी महंगाई भत्ता मिलने की संभावना है. सरकारी कर्मचारियों के फेडरेशन ने निर्वाचन आयोग को इसे लेकर पत्र लिखा है. इसमें 4 प्रतिशत डीए की अनुमति मांगी गई है. अगर इसे लेकर आयोग का फैसला इनके पक्ष में आता है यानी अनुमती मिलती है तो संभावना है की इसी महीने कर्मचारियों को खुशखबरी मिल जाए.

Hit And Run: बिलासपुर में हिट एंड रन, दबंग NSUI नेता ने चढ़ाई कार; सामने आया वीडियो

कर्मचारी बना रहे हैं दबाव
सूत्रों के मुताबिक आयोग ने पिछले सप्ताह मध्य प्रदेश के प्रस्ताव पर रोक लगा दी थी. जबकि, केंद्र की ओर से डीए की घोषणा और भुगतान अक्टूबर के वेतन में कर दी गई थी. इसके बाद से ही राज्य के पांच लाख कर्मचारी और 80 हजार पेंशनर्स इसके लिए दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं. अभी तक आचार संहिता के कारण आदेश जारी नहीं किया जा रहा था. लेकिन, अब वोटिंग हो जाने के बाद कर्मचारी इसके लिए दबाव बना रहे हैं.

ये भी पढ़ें: समीक्षा पर सियासत: CG Chunav Result से पहले एक्शन में कांग्रेस, अध्यक्षों से सवाल

फेडरेशन के पत्र में क्या?
फेडरेशन ने जो पत्र लिखा है उसमें आयोग से कहा गया है की दीपावली पर्व एवं विधान सभा चुनाव संपन्न हो गए हैं. इस बीच कर्मचारियों को पूर्व घोषित भत्ता नही मिल पाया. ऐसे में जब अब मतदान हो गए हैं प्रदेश के कर्मचारी-अधिकारियों और पेंशनरों को केंद्रे की तरह ही शेष 4 प्रतिशत महंगाई भत्ता देने अनुमति प्रदान की जाए.

7 दिन में जुओं का दम घोंट देंगे ये 6 उपाय

Trending news