Bilaspur Chunav Result 2023: बिलासपुर में जीती BJP, कांग्रेस प्रत्याशी को इतने वोटों से हराया
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1981339

Bilaspur Chunav Result 2023: बिलासपुर में जीती BJP, कांग्रेस प्रत्याशी को इतने वोटों से हराया

Bilaspur Chunav Result 2023:​ बिलासपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस ने मौजूदा विधायक शैलेंद्र पांडे को प्रत्याशी बनाया था जबकि बीजेपी ने अमर अग्रवाल को टिकट दिया था. बता दें कि ये दोनों नेता साल 2018 के विधानसभा चुनाव में भी आमने सामने थे.  

Bilaspur Chunav Result 2023: बिलासपुर में जीती BJP, कांग्रेस प्रत्याशी को इतने वोटों से हराया

Bilaspur Vidhan Shaba Chunav Result 2023: छत्तीसगढ़ की बिलासपुर विधानसभा सीट पर कांग्रेस का कब्जा है. साल 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी शैलेंद्र पांडे ने बीजेपी के अमर अग्रवाल के चुनावी मैदान में हराया था. साल 2023 के विधानसभा चुनाव में दोनों पार्टियों ने प्रत्याशियों में कोई बदलाव नहीं किया. एक बार ये दोनों नेता फिर एक दूसरे के आमने सामने थे, लेकिन इस बार कांग्रेस का पासा उलटा पड़ गया और  बीजेपी प्रत्याशी अमर अग्रवाल ने यहां से बड़ी जीत हासिल की. 

बिलासपुर मतदान 
बिलासपुर विधानसभा सीट की बात करें तो इस बार यहां पर 56.28 प्रतिशत वोट पड़े.  जबकि साल 2018 के विधानसभा चुनाव में यहां पर 61.10 प्रतिशत वोट पड़े थे. एक समय ये सीट बीजेपी की मानी जाती थी लेकिन इस सीट पर कांग्रेस ने ब्राह्मण दांव खेला जिसकी वजह से ये सीट कांग्रेस के खाते में चली गई.  बता दें कि बिलासपुर एक लोकसभा सीट भी है जिस पर बीजेपी के लखन लाल साहू का कब्जा है. 

ऐसे रहा इतिहास 
बिलासपुर विधानसभा सीट की बात करें तो यहां पर साल 1998 से लेकर 2013 तक भाजपा के कद्दावर नेता अमर अग्रवाल यहां से विधायक बनें. साल 2003 और साल 2008 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने अनिल टाह को मौका दिया लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा. लेकिन साल 2013 के विधानसभा चुनाव से पहले यहां के ब्राह्माण अग्रवाल से नाराज थे जिसका असर चुनाव परिणाम में देखने को मिला. साल 2018 में कांग्रेस ने शैलेंद्र पांडे को अपना प्रत्याशी बनाया जिन्होंने बीजेपी के कद्दावर नेता अमर अग्रवाल को 11, 221 वोटों से हराया. इस बार भी विधानसभा चुनाव में ये दोनों प्रत्याशी एक दूसरे के आमने - सामने हैं. 

Trending news