CG Budget 2024: कैसा होगा साय सरकार का पहला बजट? विधानसभा अध्यक्ष ने दिए ये संकेत
Advertisement

CG Budget 2024: कैसा होगा साय सरकार का पहला बजट? विधानसभा अध्यक्ष ने दिए ये संकेत

Chhattisgarh assembly budget 2024-25: छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र 5 फरवरी से शुरू हो रहा है, जो 1 मार्च तक चलेगा. ये विष्णु सरकार (Vishnu Government)  का पहला बजट सत्र होगा. 

CG Budget 2024: कैसा होगा साय सरकार का पहला बजट? विधानसभा अध्यक्ष ने दिए ये संकेत

Chhattisgarh assembly budget 2024-25: छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र 5 फरवरी से शुरू हो रहा है, जो 1 मार्च तक चलेगा. ये विष्णु सरकार (Vishnu Government)  का पहला बजट सत्र होगा. इस दौरान सरकार 9 फरवरी को अपना पहला बजट पेश करेगी. वित्त मंत्री ओपी चौधरी दोपहर 12.30 बजे सदन में बजट पेश करेंगे. वहीं इस बजट सत्र को लेकर विधानसभा स्पीकर डॉक्टर रमन सिंह की प्रेस कॉन्फ्रेंस की. जिसमें उन्होंने कहा कि 
सरकार के बजट से विकास की दिशा तय होगी.

विधानसभा को पेपरलेस बनाया जाएगा
विधानसभा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने मीडिया से चर्चा में कहा कि केंद्रीय वित्तमंत्री ने डिजिटल बजट पेश किया था. हमारी कोशिश है कि छत्तीसगढ़ विधानसभा भी नई तकनीक से जुड़कर काम करेगा. छत्तीसगढ़ विधानसभा को पेपरलेस बनाया जाएगा. इससे सदन का काम सरल होगा. रमन सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ साल 2025 में अपनी यात्रा के 25 साल पूरा करने जा रहा है. हमारी कोशिश होगी हम नए विधानसभा में प्रवेश कर जाएं.

कब पेश होगा छत्तीसगढ़ बजट?
विधानसभा अध्यक्ष ने जानकारी देते हुए बताया कि  9 फरवरी को 12 बजकर 30 मिनट पर वित्त मंत्री ओपी चौधरी वित्तीय वर्ष 2024-25 का बजट पेश करेंगे. बजट सत्र के पहले दिन राज्यपाल का अभिभाषण होगा. 

कैसा होगा छत्तीसगढ़ का बजट?
छत्‍तीसगढ़ के वित्त मंत्री ओपी चौधरी का कहना हैं कि छत्तीसगढ़ सरकार की प्राथमिकता निश्चित रूप से मोदी की गारंटी है. राज्य सरकार के बजट का महत्वपूर्ण हिस्सा इस पर समर्पित होगा. छत्तीसगढ़ को विकास के पथ पर कैसे आगे बढ़ाना है.

लोकसभा में हम बेहतर स्थिति में-  रमन सिंह
लोकसभा चुनाव में भाजपा की स्थिति पर डॉक्टर रमन सिंह ने कहा कि हम बहुत बेहतर स्थिति में हैं. 11 की 11 सीटों में भाजपा की जीत दर्ज होगी. हालांकि यह मेरे लिये आउट ऑफ़ सिलेबस सवाल है.

साय सरकार का पहला बजट
छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद साय सरकार अपना पहला बजट पेश करने वाली है. छत्तीसगढ़ की छठवीं विधानसभा का भी यह पहला बजट होगा. CM विष्णुदेव साय अपनी सरकार का पहला बजट पेश करेंगे.

रिपोर्ट- सत्य प्रकाश

Trending news