CG Assembly Election: मरवाही विधानसभा सीट से बीजेपी ने पूर्व सैनिक पर लगाया दांव, इस वजह से दिया टिकट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1829790

CG Assembly Election: मरवाही विधानसभा सीट से बीजेपी ने पूर्व सैनिक पर लगाया दांव, इस वजह से दिया टिकट

CG BJP Candidate List: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव (Chhattisgarh Assembly Election)को लेकर भाजपा (BJP) ने उम्मीदवारों पर दांव लगाना शुरु कर दिया है. इसके तहत पार्टी ने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इसके तहत पार्टी ने मरवाही सीट से प्रणव मरपच्ची (Pranav Marpachi) पर दांव लगाया है. 

CG Assembly Election: मरवाही विधानसभा सीट से बीजेपी ने पूर्व सैनिक पर लगाया दांव, इस वजह से दिया टिकट

CG BJP Candidate List: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव (Chhattisgarh Assembly Election)को लेकर भाजपा (BJP) ने उम्मीदवारों पर दांव लगाना शुरु कर दिया है. इसके तहत पार्टी ने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. जिसमें 21 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई है. बता दें कि मरवाही विधानसभा सीट ( Marwahi Assembly Seat) पर भाजपा ने प्रणव मरपच्ची पर दांव लगाया है. प्रणव की बात करें तो ये दो बार सरपंच रह चुके हैं. विधानसभा चुनाव को लेकर मरपच्ची की क्या विचारधारा है आइए जानते हैं. 

मरपच्ची बने उम्मीदवार 
मरवाही विधानसभा सीट से भाजपा ने  प्रणव मरपच्ची पर दांव लगाया है. प्रणव की बात करें तो ये दो बार सरपंच रह चुके हैं. साथ ही साथ बीजेपी अनुसूचित जनजाति प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी निभा रहें हैं. बताया जा रहा है कि यहां से बीजेपी के टिकट की कई उम्मीदवार दावेदारी कर रहे थे लेकिन पार्टी ने मरपच्ची को टिकट देकर सबको चौंका दिया. इसके पीछे की वजह उनकी साफ सुथरी छवि बताई जा रही है. 

सेना से हैं रिटायर्ड 
प्रणव मरपच्ची की अगर हम बात करें तो ये सेना में भी लंबे समय तक रहे हैं. ये साल 1997 से लेकर तक 2014 तक सैनिक रह चुके हैं. वहां से रिटायर होने के बाद इन्होंने सक्रिय राजनीति में कदम रखा. इसके बाद ये सरपंच बने वर्तमान समय में भी ये सरपंच है. इन्होंने टिकट मिलने के बाद क्या कुछ कहा जानते हैं. 

 

 

आसान नहीं है राह
अगर हम मरवाही विधानसभा की बात करें तो यहां पर भाजपा के लिए राह आसान नहीं होने वाली है. मरपच्ची के सामने कांग्रेस से डॉक्टर के के ध्रुव होंगे. बता दें कि छत्तीसगढ़ प्रदेश बनने के बाद प्रदेश के प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने भाजपा के रामदयाल यूके से सीट खाली करा कर मरवाही से चुनाव लड़ा था उसके बाद से लेकर अजीत जोगी के निधन तक जोगी या जोगी परिवार के अतिरिक्त कोई भी मरवाही से विधायक नहीं बन सका है. 

ये भी पढ़ें: भाजपा का आदिवासी कार्ड, पहली लिस्ट के 13 ST उम्मीदवार

अजीत जोगी के निधन के बाद डॉक्टर के के ध्रुव उपचुनाव में मरवाही से कांग्रेस के प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़कर विधायक बने, ऐसे में मरवाही में भाजपा की राह काफी कठिन है अब यह देखना दिलचस्प होगा कि वर्तमान प्रत्याशी और भाजपा का संगठन भाजपा के स्थानीय नेताओं से किस तरह समन्वय स्थापित कर पाता है. चुनाव को लेकक भाजपा प्रत्याशी ने कहा कि मैं बीजेपी का छोटा कार्यकर्ता हूं और छोटे से छोटे कार्यकर्ताओं का साथ चुनाव में जीत दिलाएगा. 

Trending news