CG Politics News: रायपुर में हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक, जानें किन अहम मुद्दों पर हुई चर्चा
Advertisement

CG Politics News: रायपुर में हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक, जानें किन अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

CG Politics News: रायपुर में आज कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई. बैठक में विधायकों के क्षेत्र की जानकारी ली गई और प्रदेश की मौजूदा स्थिति पर चर्चा हुई. पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने राज्य में जंगल की भारी कटाई का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि किसानों को धान बेचने के लिए टोकन नहीं मिल रहा है और कानून व्यवस्था जर्जर हो चुकी है.

CG Politics News

CG Politics News:  छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आज कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई. बैठक में नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत, पूर्व सीएम भूपेश बघेल और पीसीसी चीफ दीपक बैज समेत अन्य विधायक और नेता मौजूद रहे. बैठक में विधायकों के क्षेत्रों की जानकारी ली गई और राज्य की मौजूदा स्थिति पर चर्चा की गई. साथ ही बैठक में 9 फरवरी के बजट, भारत जोड़ो न्याय यात्रा, इसकी तैयारी आदि को लेकर चर्चा हुई.

भूपेश बघेल ने लगाया वनों की कटाई का आरोप
पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि आदिवासी सीएम होने के बावजूद जंगल में भारी वनों की कटाई हो रही है. उन्होंने कहा कि यह चिंता का विषय है. साथ ही भूपेश बघेल ने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति जर्जर हो गयी है. अपराध बढ़े हैं. सरकार को कानून-व्यवस्था में सुधार के लिए ठोस कदम उठाने चाहिए.

किसानों को टोकन नहीं मिल रहे हैं: बघेल
किसानों के मुद्दे पर निशाना साधते हुए भूपेश बघेल ने कहा कि किसानों को धान बेचने के लिए टोकन नहीं मिल रहा है. उन्होंने कहा कि इससे किसान परेशान हैं. उन्होंने कहा कि सरकार को जल्द से जल्द किसानों को टोकन उपलब्ध कराना चाहिए.

महतारी वंदन को लेकर क्या बोले बघेल 
अमरजीत भगत पर हुई आईटी कार्रवाई पर पूर्व सीएम बघेल ने कहा कि अमरजीत भगत एक स्थापित नेता हैं, वे आदिवासी नेता है.  5 दिनों तक उन्हें परेशान किया गया लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकला.  देशभर में केंद्रीय एजेंसियां आदिवासी नेता की छवि खराब करने की कोशिश कर रही हैं. वहीं, महतारी वंदन के स्वरूप को लेकर निराश महिलाओं पर पूर्व सीएम ने कहा कि अनुपूरक बजट आये दो महीने हो गये. कई शर्तें हैं, फॉर्म में वेरिफिकेशन की जरूरत नहीं है, भुगतान सीधे होना चाहिए. जब बजट में प्रावधान किये गये हैं तो वे क्यों नहीं मिल रहे हैं? इतने सारे मानदंड हैं कि ज्यादातर लोगों की छंटनी हो जाएगी.

'चुनाव के लिए उनका नाम भी चर्चा में है'
नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत ने बताया कि बैठक में 9 फरवरी को पेश होने वाले बजट पर भी चर्चा हुई. बैठक में लोकसभा चुनाव लड़ने के मुद्दे पर भी चर्चा हुई. नेता प्रतिपक्ष डॉ चरणदास महंत ने कहा कि पार्टी ने वरिष्ठ और कनिष्ठ नेताओं को भी चुनाव में उतारा जाएगा. उन्होंने कहा कि चुनाव के लिए उनका नाम भी चर्चा में है.

नेता प्रतिपक्ष ने बृजमोहन अग्रवाल के राहु काल वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि राहु काल 7 दिनों में अलग-अलग समय पर होता है. उन्होंने कहा कि 8 फरवरी को राहुल गांधी आ रहे हैं और उस दिन कोई राहु काल नहीं है. उन्होंने यह भी कहा कि जिस दिन राम मंदिर का निर्माण हुआ था उस दिन राहु काल था.

Trending news