BJP Candidate 4th List: बीजेपी ने जारी की फाइनल लिस्ट, टीएस सिंहदेव के खिलाफ इस नेता को दिया मौका
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1929902

BJP Candidate 4th List: बीजेपी ने जारी की फाइनल लिस्ट, टीएस सिंहदेव के खिलाफ इस नेता को दिया मौका

CG Chunav 2023: छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए बीजेपी ने आखिरी और चाथी सूची जारी कर दी है. इसमें 4 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया गया है. इससे पहले बीजेपी ने 3 सूची में 86 प्रत्याशियों के नाम घोषित किए थे.

BJP Candidate 4th List: बीजेपी ने जारी की फाइनल लिस्ट, टीएस सिंहदेव के खिलाफ इस नेता को दिया मौका

CG Chunav 2023: रायपुर। छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए बीजेपी ने आखिरी और चौथी सूची जारी कर दी है. इसमें 4 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया गया है. जिसमें अंबिकापुर से राजेश अग्रवाल, कसडोल से धनी राम धीवर, बेलतरा से सुशांत शुक्ला, बेमेतरा से दीपेश साहू को मैदान में उतारा गया है. बीजेपी ने डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव के खिलाफ राजेश अग्रवाल पर भरोसा जताया है. इससे पहले बीजेपी ने 3 लिस्ट जारी की थी जिसमें कुल 86 प्रत्याशियों के नाम घोषित किए था.

4 सूचियों में क्लियर हुआ मामला
पहली सूची में बीजेपी ने 21 प्रत्याशियों के नाम जारी किए थे. इसके बाद दूसरी सूची में 64 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा गया था. फिर एक नाम के साथ एक और लिस्त जारी की गई. जिसके बाद छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी के कुल 86 प्रत्याशी मौदान में उतर गए थे. महज 4 नाम बचे हुए थे जिसे इस आखिरी लिस्ट में क्लियर कर दिया गया है.

दूरबीन जैसे बनाना है आंखें तो खाएं ये 6 सुपरफूड

कांग्रेस ने पहले क्लियर कर दिए थे 90 नाम
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने पहली सूची में 30 नामों का ऐलान किया था. उसके बाद दूसरी लिस्ट में  53 नामों की सूची जारी की थी. आखिरी में 22 अक्टूबर को पार्टी ने बचे हुए 7 नामों का ऐलान कर दिया, जिसके बाद पूरे 90 सीटों पर मामला क्लियर हो गया था.

7 और 17 को है वोटिंग
बता दें छत्तीसगढ़ समेत 5 राज्यों में विधानसभा के चुनाव होने हैं. इसमें मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलांगना, मिजोरम शामिल हैं. इन राज्यों में से केवल छत्तीसगढ़ को छोड़कर सभी राज्यों में केवल 1 चरण में चुनाव होने हैं. छत्तीसगढ़ में पहले चरण के लिए 20 सीटों पर 7 नवंबर को वोटिंग होगी. इसके लिए नामांकन हो चुके हैं. वहीं दूसरे चरण में यानी 17 नवंबर को बाकी की 70 सीटों के लिए वोटिंग होगी. सभी के परिणाम 3 दिसंबर को जनता के सामने होंगे.

हल्दी के इस उपाय से दनादन भर जाएगी तिजोरी

Trending news