Blast In Durg Steel Plant: स्टील प्लांट में बड़ा ब्लास्ट, अब तक 1 की मौत; 100 लोग थे मौजूद
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1812531

Blast In Durg Steel Plant: स्टील प्लांट में बड़ा ब्लास्ट, अब तक 1 की मौत; 100 लोग थे मौजूद

Durg Steel Plant Blast: छत्तीसगढ़ की स्टील सिटी दुर्ग में स्थित रायपुर स्टील प्लांट में भयानक बादसा हो गया है. यहां हुए हादसे में 1 मजदूर की मौत हो गई है. वहीं 2 के गंभीर रूप से घायल होने की खबर है.

Blast In Durg Steel Plant: स्टील प्लांट में बड़ा ब्लास्ट, अब तक 1 की मौत; 100 लोग थे मौजूद

Blast In Steel Plant: दुर्ग। रसमड़ा के रायपुर स्टील प्लांट में बड़ा हादसा हो गया है. प्लांट के अंदर भयानक ब्लास्ट में एक मजदूर की मौत हो गई है. वहीं दो लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की खबर है. बताया जा रहा है अंदर लोहे को पिघलाने का काम चल रहा था इस दौरान 100 से ज्यादा मजदूर थे. अचानक हुआ जोरदार ब्लास्ट होने से वहां पर अफरा तफरी मच गई. घटना का कारण अभी अज्ञात ही है. प्लांट दुर्ग के इंडस्ट्रियल हब रसमड़ा में है.

कैसे हुआ हादसा
जानकारी के मुताबिक, रविवार को फैक्ट्री बंद होने के बाद भी अंदर लोहा पिघलाने का काम चल रहा था. वहां 100 से अधिक मजदूर काम कर रहे थे. यहां अचानक भट्ठी में ब्लास्ट हो गया. हादसे में एक मजदूर के ऊपर गर्म लौहा छिटक कर आ गिरा. इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. वहीं दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

कौन है मृतक और घायल
मृतक की पहचान खेमलाल साहू निवासी गनियारी के रूप में की गई है. वहीं घायलों में देवेंद्र कुमार साहू और एक अन्य मजदूर है. इसमें से एक 50 प्रतिशत से अधिक झुलस और एक के पैर में फैक्चर आया है. दोनों को सेक्टर 9 हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. घटना के बाद से फैक्ट्री में अफरा तफरी मची हुई है.

Sharabi Aur Saand: शराबी को सांड से हो गया प्यार! सड़क पर करने लगा ऐसा रोमांस; आंख मूंद लोगों ने फेरा सिर

पुलिस जांच में जुटी
ब्लास्ट की जानकारी लगते ही अंजोरा और दुर्ग पुलिस मौके पर पहुंच गई है. फिलहाल किसी को भी फैक्ट्री के अंदर जाने से रोका हया है.पुलिस का कहना है कि जांच के बाद ही ब्लास्ट के कारणों का पता चल पाएगा. फिलहाल हम बचाव और राहत में लगे हैं.

उठ रहे सवाल..!
देवेंद्र कुमार साहू के पिता मुरलीधर ने बताया कि बेटा रायपुर स्टील प्लांट काम करता था. रविवार सुबह 7 बजे उनके पास फोन आया की उसे सेक्टर 9 हॉस्पिटल भर्ती कराया गया है वो झुलस गया है. अब इस घटना के बाद प्रबंधन पर भी सवाल उठ रहे हैं कि वहां सुरक्षा के क्या बंदोबस्त थे और टेक्नीशियन, इंजीनियर छुट्टी होने के बाद भी लोहा पिघलाने का काम क्यों चालू रखा गया. इतना बड़ी घटना के बाद भी समय से प्रबंधन को कोई आदमी नहीं पहुंचा.

King Kobra के बाद छाया एनाकोंडा, ब्लैक पैंथर से मोल लिया झगड़ा; देखें कौन जीता

Trending news