Holi 2024: बिलासपुर में सड़कों पर उतरे 600 जवान, होली से एक दिन पहले SP का अल्टीमेटम
Advertisement

Holi 2024: बिलासपुर में सड़कों पर उतरे 600 जवान, होली से एक दिन पहले SP का अल्टीमेटम

Chhattisgarh News: बिलासपुर पुलिस के 600 जवानों ने SP रजनीश सिंह के नेतृत्व में होली से पहले फ्लैग मार्च निकाला है. इसमें लोगों से प्रेम पूर्वक त्यौहार मनाने की अपील के साथ दुकानदारों पर असामाजिक तत्वों को हिदायत दी गई है.

Holi 2024: बिलासपुर में सड़कों पर उतरे 600 जवान, होली से एक दिन पहले SP का अल्टीमेटम

Bilashpur News: बिलासपुर। शहर में होली से पहले रविवार को कानून व्यवस्था और शांती बनाए रखने के लिए पुलिस के 600 जवानों ने फ्लैग मार्च निकाला. बिलासपुर एसपी रजनीश सिंह ने इस अभियान का नेतृत्व किया. पुलिस अधिकारियों ने फ्लैग मार्च के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपिल की है. इसके साथ ही त्यौहार उमंग और उत्साह के साथ मनाने को कहा.

600 का बल सड़क पर
SP रजनीश सिंह के अगुवाई में पुलिस टीम ने शहर के प्रमुख चौक चौराहों और गलियों में फ्लैग मार्च निकाला. इस दौरान पुलिस के 600 से भी अधिक अधिकारियों और कर्मचारियों ने जनता के बीच अनाउंसमेंट भी किया. अनाउंसमेंट में पुलिस ने होली के त्यौहार को उमंग व उत्साह के साथ मनाने की सलाह दी गई है. इसके साथ ही नशे से दूर रहने का भी निर्देश दिए गए हैं.

दुकानदारों के सख्त निर्देश
पुलिस अधिकारियों ने दुकानदारों को भी सख्त निर्देश दिया कि मुखौटा और प्रतिबंधित रंगों की बिक्री ना ही करें. यदि किसी को भी आपराधिक गतिविधियों में शामिल पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

शहर में ड्रोन से निगरानी करेगी पुलिस
शहर में शांति बनाने के लिए पुलिस ड्रोन से निगरानी करेगी ताकि असामाजिक तत्व किसी भा तरह से महौल को खराब न कर पाएं. होली के लिए पुलिस ने कई निर्देश जारी किए हैं.

- मुखौटे ना तो बेचे जाएंगे ना ही उपयोग करें
- शराब या किसी भी प्रकार के नशे का अपयोग करने से बचें
- ऊची आवाज में गाना बजाना या स्पीकर का प्रयोग करना मना है

SP ने दिए एक्शन के निर्देश
एसपी रजनीश सिंह ने कहा कि आपराधिक गतिविधियों में शामिल होने वालों पर पुलिस की नज़र रहेगी. शराब की बिक्री करने या सेवन करने वालों को नहीं बख्शा जाएगा, उन पर सख्त कार्रवाई होगी. SP ने बताया कि हनुमान जयंती, राम नवमी, ईद उल फितर आदि के साथ लोकसभा चुनाव के चलतें भी फ्लैग मार्च निकाला गया है.

Trending news