Bilaspur News: अवैध प्लाटिंग के खिलाफ फिर हुई ताबड़तोड़ कार्रवाई, चला प्रशासन का बुलडोजर
Advertisement

Bilaspur News: अवैध प्लाटिंग के खिलाफ फिर हुई ताबड़तोड़ कार्रवाई, चला प्रशासन का बुलडोजर

Chhattisgarh News: बिलासपुर के शहरी क्षेत्र में हो रहे अवैध प्लाटिंग के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई चल रही है. शुक्रवार को भी चिल्हाटी व उसके आसपास क्षेत्र में कार्रवाई की गई है.

 

Bilaspur News: अवैध प्लाटिंग के खिलाफ फिर हुई ताबड़तोड़ कार्रवाई, चला प्रशासन का बुलडोजर

Bilaspur News: बिलासपुर में अवैध प्लाटिंग पर नगर निगम और राजस्व विभाग की कार्रवाई पर सवाल उठ रहे हैं. यही कारण है कि नगर निगम विभिन्न क्षेत्रों में अवैध प्लाटिंग पर अंकुश लगाने के लिए लगातार कार्रवाई कर रहा है. दावा किया जा रहा है कि मोपका और चिल्हाटी में बुलडोजर चलाकर लगातार कार्रवाई की जा रही है. इसी कड़ी में शुक्रवार को नगर निगम बिलासपुर की अतिक्रमण टीम ने चिल्हाटी और उसके आसपास के इलाकों में कार्रवाई की. इसके तहत वालिया द्वारा अवैध प्लाटिंग के खिलाफ कार्रवाई करते हुए बनाई गई सड़क और नालियां सभी को उत्खनन के माध्यम से ध्वस्त कर दिया गया.

 

कार्रवाई करने के निर्देश
बता दें कि शहर और आसपास के गांवों में धड़ल्ले से चल रही अवैध प्लाटिंग पर कलेक्टर अवनीश शरण ने सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. उन्होंने राजस्व और नगर निगम के अधिकारियों को मैदानी इलाकों में जाकर जांच करने के निर्देश दिये थे. बताया जा रहा है कि इससे पहले भी अवैध प्लाटिंग को लेकर नगर निगम की ओर से कार्रवाई की गई थी, लेकिन इसके बाद निर्माण के चलते नगर निगम ने दूसरी बार कार्रवाई की है.

चिल्हाटी में कार्रवाई
टीम ने चिल्हाटी स्थित बीएनएस स्कूल के साथ ही चावला ग्रीन के सामने वालिया द्वारा की गई अवैध प्लाटिंग को ध्वस्त करने की कार्रवाई की. जमीन को अतिक्रमण से मुक्त करा लिया गया है. इस दौरान सीसी रोड और बाउंड्रीवाल पर बुलडोजर चलाया गया. जानकारी के मुताबिक, जिन 146 जमीन मालिकों और अवैध प्लॉट काटने वालों को नोटिस जारी किया गया है, उनमें उसलापुर के 3, नीरतु के 1, घुरू के 17, सैदा के 15, अमेरी के 13, पेंडारी के 17, समलपुरी के 3, सकरी के 9, छतौना के 9, भरनी के 8, मेंड्रा के 29, लोखंडी के 9, हांफा के 11 और जोकी के 2 लोग शामिल हैं.

मिली जानकारी के अनुसार शहर से सटे अंतिम इलाकों में बड़े पैमाने पर अवैध अतिक्रमण का खेल चल रहा है. निगम की जानकारी के मुताबिक मौजूदा स्थिति में मोपका, चिल्हाटी, मेंड्रा, सकरी, मंगला समेत अन्य इलाकों में खुलेआम प्लॉटिंग कर जमीन बेची जा रही है.

Trending news