बिहार में सियासी भूचाल के बीच भूपेश बघेल को बड़ी जिम्मेदारी, बनाया गया पर्यवेक्षक
Advertisement

बिहार में सियासी भूचाल के बीच भूपेश बघेल को बड़ी जिम्मेदारी, बनाया गया पर्यवेक्षक

Bhupesh Baghel: बिहार में जारी राजनीतिक उठापटक के बीच कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. पार्टी ने उन्हें बिहार में बिहार में भारत जोड़ो न्याय यात्रा और अन्य गतिविधियों के समन्वय के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किया है. 

बिहार में सियासी भूचाल के बीच भूपेश बघेल को बड़ी जिम्मेदारी, बनाया गया पर्यवेक्षक

Bhupesh baghel Appointed as Observer: बिहार में महागठबंधन टूटने और सियासी उठापटक के बीच कांग्रेस ने बड़ा एक्शन लिया है. पार्टी ने छत्तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल तो तत्काल प्रभाव से बिहार में पर्यवेक्षक नियुक्त किया है. उन्हें बिहार में भारत जोड़ो न्याय यात्रा और अन्य पार्टी गतिविधियों के समन्वय के लिए वरिष्ठ पर्यवेक्षक बनाया गया है. पार्टी के जनरल सेक्रेटरी KC वेणुगोपाल ने संबंध में आदेश भी जारी कर दिया है. 

fallback

भूपेश बघेल को बड़ी जिम्मेदारी
बिहार की सियासत में इन दिनों उथल-पुथल मची हुई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बिहार के CM नीतीश कुमार महागठबंधन का दामन छोड़कर NDA के साथ सरकार बना सकते हैं. इस बीच कांग्रेस पार्टी ने छत्तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. उन्हें भारत जोड़ो न्याय यात्रा का सीनियर कोऑर्डिनेटर बनाया गया है. साथ ही तत्काल प्रभाव से बिहार में चल रही सियासी गतिविधियों पर भी नजर रखने की जिम्मेदारी दी गई है. 

बिहार में भारत जोड़ो यात्राकांग्रेस नेता राहुल गांधी की अध्यक्षता में भारत जोड़ो न्याय यात्रा  29 जनवरी को बिहार में एंट्री लेगी. तीन दिनों तक ये यात्रा प्रदेश के चार जिलों में जाएगी.  इस दौरान INDIA गठबंधन के शीर्ष नेता सार्वजनिक बैठकों में उनके साथ शामिल हो सकते हैं. हालांकि, CM नीतीश कुमार इस यात्रा में शामिल नहीं होंगे. उनके अलावा RJD अध्यक्ष लालू प्रसाद और डिप्टी CM तेजस्वी यादव भी इसमें शामिल नहीं हो पाएंगे. 

बिहार में राजनीतिक उठापटक
बिहार की राजनीति में इन दिनों उठापटक जारी है. खबरें सामने आ रही हैं कि CM नीतीश कुमार एक बार फिर उनके पलटी मार सकते हैं. यानी महागठबंधन का दामन छोड़ सकते हैं. उनको लेकर ये भी कहा जा रहा है कि वे NDA के साथ सरकार बना सकते हैं. हालांकि, अब तक इसे लेकर नेताओं ने खुलकर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.  

ये भी पढ़ें- MP News: बजट सत्र से पहले एक्टिव हुई MP सरकार, CM मोहन यादव ने बुलाई बड़ी बैठक

अमित शाह से मिले चिराग पासवान
लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान बिहार में सियासी हलचल के बीच दिल्ली पहुंचे. यहां उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह  और BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से केंद्रीय गृह मंत्री के आवास पर मुलाकात की. 

Trending news