Bhilai Nagar Chunav Result 2023: कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र यादव ने मारी बाजी, जीत का अंतर रहा कम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1986447

Bhilai Nagar Chunav Result 2023: कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र यादव ने मारी बाजी, जीत का अंतर रहा कम

Bhilai Nagar Assembly Election Result 2023: भिलाई नगर विधानसभा सीट पर इस बार बीजेपी और कांग्रेस में कड़ी टक्कर देखने को मिली. कांग्रेस ने यहां से सिटिंग विधायक देवेंद्र यादव को मौका दिया था. जिन्होंने 1 हजार 264 वोटों से जीत दर्ज करते हुए बीजेपी प्रत्याशी प्रेम प्रकाश पांडेय को हराया है.  

भिलाई नगर विधानसभा सीट

Bhilai Nagar Vidhan Sabha Seat Result 2023: भिलाई नगर विधानसभा सीट पर इस बार बीजेपी और कांग्रेस में कड़ी टक्कर देखने को मिली. कांग्रेस ने यहां से सिटिंग विधायक देवेंद्र यादव को मौका दिया था. जिन्होंने 1 हजार 264 वोटों से जीत दर्ज करते हुए बीजेपी प्रत्याशी प्रेम प्रकाश पांडेय को हराया है.  

भिलाई नगर विधानसभा सीट पर इस बार भी बीजेपी और कांग्रेस ने 2018 वाले चेहरों पर ही दांव लगाया था. बीजेपी ने पूर्व विधानसभा अध्यक्ष प्रेमप्रकाश पांडेय को मैदान में उतारा था, जबकि कांग्रेस ने वर्तमान विधायक देवेंद्र यादव को प्रत्याशी बनाया था. 

2018 में ऐसा रहा था रिजल्ट 

2018 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को इस सीट पर हार का सामना करना पड़ा था. पहली बार चुनाव लड़े कांग्रेस के देवेंद्र यादव ने बीजेपी के दिग्गज नेता प्रेमप्रकाश पांडेय को हराया था. इस बार भी दोनों ही प्रत्याशियों की बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला. प्रेमप्रकाश पांडेय इस सीट से 7 विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं, जिनमें से चार चुनाव उन्होंने जीते हैं, जबकि तीन बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा है. 

Trending news