Balrampur News: रायपुर के सरकारी कार्यक्रम से लापता हुआ बुजुर्ग दिव्यांग, कटघरे में समाज कल्याण विभाग
Advertisement

Balrampur News: रायपुर के सरकारी कार्यक्रम से लापता हुआ बुजुर्ग दिव्यांग, कटघरे में समाज कल्याण विभाग

balrampur news: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 4 दिसंबर को आयोजित अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस समारोह में पहुंचा बलरामपुर का एक बुजुर्ग दिव्यांग अभी तक अपने घर नहीं पहुंचा है, जिस कारण परिजन काफी परेशान हैं. मामले में प्रशासन पर गंभीर आरोप लग रहे हैं.

Balrampur News: रायपुर के सरकारी कार्यक्रम से लापता हुआ बुजुर्ग दिव्यांग, कटघरे में समाज कल्याण विभाग

balrampur news: शैलेन्द्र सिंह/बलरामपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 4 दिसंबर को आयोजित अंर्तराष्ट्रीय दिव्यांग दिवस के अवसर पर पुरुस्कार वितरण व सम्मान समारोह में शामिल होने गया बलरामपुर जिले का 60 वर्षीय बुजुर्ग हितग्राही कार्यक्रम के बाद से गुम हो गया है. वो अभी तक वापस अपने घर नही पहुंच सका है. उसके गुमशुदगी की रिपोर्ट रायपुर के सिटी कोतवाली थाने में दर्ज कराई गई है. इस मामले में जिला समाज कल्याण विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है.

राजधानी में आयोजित कार्यक्रम में गया था हितग्राही
4 दिसंबर को अन्तर्राष्ट्रीय दिव्यांग दिवस के मौके पर राजधानी में भी प्रदेश भर से चयनित दिव्यांग पहुंचे थे. उसी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बलरामपुर जनपद पंचायत के चंदौरा ग्राम पंचायत के घुटरा पारा निवासी हिरवा कोडाकू के साथ जिले के अन्य ग्राम पंचायतों से करीब 150 दिव्यांग हितग्राहियों को प्रशासन ने सामाज कल्याण विभाग की देखरेख में रायपुर भेजा था.

ये भी पढ़ें: आपके पास भी है पीएम मोदी से मिलने का मौका, बस करना होगा ये काम

प्रशासन पर लगाया लापरवाही का आरोप
हिरवा कोडाकू के परिजनों ने बताया कि गांव का रोजगार सहायक मोटराइज्ड सायकल दिलवाने का लालच देकर बुजुर्ग को गांव से रायपुर ले जाने के लिए घर से ले गया था, लेकिन कार्यक्रम के 10 दिन बीत जाने के बाद भी आज तक हिरवा कोडाकू लौटकर अपने घर नही आया है. अब गांव के सरपंच और रोजगार सहायक परिजनों का फोन भी रिसीव नही कर रहे हैं. अब वो प्रशासन से हिरवा कोडाकू की खोजबीन के लिए प्रशासन से गुहार भी लगा रहे हैं.

समाज कल्याण विभाग ने क्या कहा?
मामले में समाज  कल्याण विभाग के उपसंचालक चंद्रमा यादव का कहना है रायपुर में कार्यक्रम आयोजित किया गया था. जहां पर स्वल्पाहार के बाद से हिरवा कोडाकू अचानक गायब हो गया था. प्रशासन की टीम द्वारा उसकी खोजबीन की गई थी, लेकिन उसका कही पता नही चला. हमारे द्वारा रायपुर के सिटी कोतवाली थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है हम लगातार रायपुर पुलिस के संपर्क में भी हैं.

Jija Sali ka Video: अचानक दूल्हे के पास पहुंची साली, किया कुछ ऐसा की मुंह ताकते रह गई दुल्हन

स्थानीय प्रशासन की लापरवाही
उपसंचालक ने यह जानकारी दी है कि गुम हितग्राही का मानसिक संतुलन भी सही नहीं था. ऐसे में वो बिना बताए कही चला गया है. उसकी पतासाजी में प्रशासन लगातार प्रयास कर रहा है. लेकिन बड़ा सवाल ये है कि हितग्राही का मानसिक संतुलन सही नहीं था तो उसका चयन कैसे कर लिया गया और लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों पर अभी तक कोई कार्रवाई क्यों नहीं हुई.

Trending news