Assembly Election 2023: विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज कराने के लिए मैदान में उतरी BJP महिला मोर्चा, बनाया है खास प्लान
Advertisement

Assembly Election 2023: विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज कराने के लिए मैदान में उतरी BJP महिला मोर्चा, बनाया है खास प्लान

CG Politics: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में एक बार फिर BJP की सत्ता वापिस लाने के लिए पार्टी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. मैदान पर नेता भी एक्टिव नजर आने लगे हैं. इस कड़ी में BJP महिला मोर्चा भी खास प्लान बनाकर मैदान पर उतर आई है.

Assembly Election 2023: विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज कराने के लिए मैदान में उतरी BJP महिला मोर्चा, बनाया है खास प्लान

BJP Strategy for Vidhan sabha Election: हितेष शर्मा- विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी कमर कसकर मैदान में उतरी हुई है. छत्तीसगढ़ में पिछले कई दिनों से लगातार भाजपा राज्य की भूपेश बघेल सरकार के खिलाफ अटैकिंग मोड पर है. इस बीच अब महिला मोर्चा भी सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरने का काम करेगी. चुनावी तैयारी में बीजेपी की ओर से महिला मोर्चा भी मैदानी स्तर पर कमान संभालेगी.

विधानसभा चुनाव के चलते 2023 छत्तीसगढ़ के लिए महत्वपूर्ण साल है. 15 सालों तक वनवास काटने वाली कांग्रेस अब छत्तीसगढ़ में सत्ता पर है. वहीं 2018 में सत्ता से बाहर हुई बीजेपी अब सत्ता वापसी के लिए किसी तरह की कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती. इसी बीच बीजेपी ने कई मामलों पर छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार को घेरना शुरू कर दिया है. बीजेपी महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष शालिनी राजपूत का आरोप है कि कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में वादा किया था कि 2018 में उनकी सरकार बनती है तो पूर्ण रूप से शराबबंदी की जाएगी, लेकिन नहीं की गई जिसका खामियाजा अब छत्तीसगढ़ की जनता भुगत रही है.ऐसे और कई मुद्दे लेकर महिलाएं घर-घर जाकर मतदाताओं को प्रदेश सरकार की नाकामी बताएंगी और भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील करेगी. 

कितने हैं मतदाता
शराबबंदी के मुद्दे पर लोगों को जागरूक भी किया जाएगा. छत्तीसगढ़ में बीजेपी महिला मोर्चा को देखें तो दिग्गज महिला नेत्री और राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय स्टार प्रचारक हैं. वहीं उनके साथ ही केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह सहित पूर्व मंत्री रमशीला साहू,लता उसेंडी,हर्षिता पांडेय भी बीजेपी की स्टार लिस्ट में शामिल हैं. ताजा आंकड़े बताते हैं कि छत्तीसगढ़ में 5 जनवरी 2023 को प्रारंभिक प्रकाशन के समय प्रदेश में कुल मतदाताओं की संख्या एक करोड़ 92 लाख 56 हजार 064 थी, जिनमें 96 लाख 30 हजार 671 पुरूष मतदाता एवं 96 लाख 25 हजार 393 महिला मतदाता शामिल थीं. 

क्या कहते हैं 90 सीटों के आंकड़े
छत्तीसगढ़ की 90 सीटों में से 14 जिलों की 33 सीटों पर वुमन पावर साफ देखा जा सकता है. छत्तीसगढ़ के इन 14 जिलों की 33 सीटें जिनमें बस्तर से जगदलपुर,कांकेर,कोंडागांव, दंतेवाड़ा, बीजापुर, सुकमा, नारायणपुर, गरियाबंद, धमतरी, बालोद,  संजारी, महासमुंद, राजनांदगांव रायगढ़, सरगुज, सामरी, सीतापुर, कुनकुरी, पत्थलगांव, सारंगढ़ धर्मजयगढ़, मरवाही, बसना खल्लारी, महासमुंद, राजिम, बिंद्रा नवागढ़, सिहावा,धमतरी,खुज्जी, मानपुर,मोहला,भानूप्रतापपुर केशकाल,बीजापुर,दंतेवाड़ा चित्रकूट,कोंटा जैसी सीटें शामिल हैं. इनमें महिला वोटर सीधा प्रभाव डालती हैं. फिलहाल शराब बंदी का मामला महिला मोर्चा और बीजेपी को कितना फायदा पंहुचाता है ये तो 2023 के आखरी में ही पता चलेगा.

Trending news