पहले MP में मुलाकात अब नाराज नेताओं को दिल्ली दरबार का न्यौता, किस जुगाड़ में हैं अमित शाह
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1936812

पहले MP में मुलाकात अब नाराज नेताओं को दिल्ली दरबार का न्यौता, किस जुगाड़ में हैं अमित शाह

MP Election: मध्य प्रदेश में बीजेपी के नाराज नेताओं को अब अमित शाह ने दिल्ली बुलाया है. इससे पहले शाह ने भोपाल में भी नाराज नेताओं से मुलाकात की थी. 

रूठों के शाह का दिल्ली बुलावा

MP Election: मध्य प्रदेश में टिकट वितरण के बाद बीजेपी में नाराज नेताओं की संख्या बढ़ती जा रही है. चुनाव आते-आते कई नेता निर्दलीय चुनाव लड़ने की तैयारी कर चुके हैं. इस बीच अमित शाह मध्य प्रदेश में पूरी तरह से एक्टिव हो गए हैं. अमित शाह ने पहले मध्य प्रदेश में नाराज नेताओं से मुलाकात की थी. जबकि अब खबर आ रही है. शाह ने नाराज नेताओं को दिल्ली बुलाया है. माना जा रहा है कि अमित शाह सबसे मुलाकात करेंगे. उन्होंने पूर्व मंत्री पारस जैन को भी दिल्ली बुलाया है. 

जारी है शाह सियासी गुणा-भाग 

दरअसल, मध्य प्रदेश में अमित शाह का सियासी गुणा-भाग जारी है. टिकट वितरण के बाद मचे सियासी बवंडर के चलते कई नेताओं ने बागी तेवर तो अख्तियार कर लिए थे. लेकिन नाराजगी का आलम थामने के लिए खुद अमित शाह मैदान में उतर आए हैं. ऐसे में कई बागी मान भी गए हैं तो कई अब भी नाराज हैं, ऐसे में जो नाराज है उन्हें अब दिल्ली दरबार बुला लिया गया है. 

ये भी पढ़ेंः विदिशा चेहरे पुराने चुनाव नया, BJP कांग्रेस के लिए क्यों प्रतिष्ठा का सवाल है यह सीट

पारस जैन हैं नाराज 

दरअसल, बीजेपी ने उज्जैन उत्तर विधानसभा सीट से पूर्व मंत्री पारस जैन का टिकट काटकर दूसरे प्रत्याशी को मैदान में उतारा है. पारस जैन इस विधानसभा सीट से 6 चुनाव जीत चुके हैं. वह शिवराज सरकार में लंबे समय तक मंत्री भी रह चुके हैं. लेकिन उनका कहना है कि बीजेपी ने टिकट बदलने से पहले उनसे एक बार यह भी नहीं पूछा कि किसे प्रत्याशी बनाया जाए. ऐसे में उनकी नाराजगी को भांपते हुए अमित शाह ने अब खुद उन्हें दिल्ली बुलाया है. माना जा रहा है कि अमित शाह पारस जैन से मुलाकात कर सकते हैं. 

रचना बघेल से भी की मुलाकात 

बताया जा रहा है कि अमित शाह ने पूर्व मंत्री रंजन बघेल से भी मुलाकात की है. रंजना बघेल धार जिले की मनावर विधानसभा सीट से विधायक रह चुकी है. लेकिन 2018 के चुनाव में उन्हें हीरालाल अलावा के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में बीजेपी ने इस बार रंजना बघेल का टिकट भी काट दिया है. रंजना बघेल ने टिकट कटने के बाद बागी तेवर दिखाए थे. उन्होंने कैलाश विजयवर्गीय को अपना टिकट कटने का जिम्मेदार बताया था. अमित शाह ने अपने एमपी दौरे के दौरान रंजना बघेल से भी मुलाकात की है. जिसके बाद रंजना बघेल के तेवर भी बदलते नजर आ रहे हैं. 

किस जुगाड़ में हैं शाह 

राजनीतिक जानकारों का मानना है कि अमित शाह फिलहाल टिकट वितरण के बाद पनपे आक्रोश को डैमेज कंट्रोल करने में जुटे हैं. अगर कोई नेता नाराज है तो उसे इस बात का आश्वासन दिया जा रहा है कि चुनाव के बाद भी उनका पूरा ख्याल रखा जाएगा. जबकि टिकट कटने वाले नेताओं को एडजस्ट करने की बात भी कही जा रही है. कुल मिलाकर शाह पूरी तरह से डैमेज कंट्रोल की स्थिति में जुटे हुए हैं. 

ये भी पढ़ेंः Chhattisgarh Chunav: पाटन की पट्टी पर उतरे सियासी दिग्गज, चाचा-भतीजे की लड़ाई में जूनियर जोगी की एंट्री

Trending news