Sironj Election Result: सिरोंज में उमाकांत शर्मा ने मारी बाजी, कांग्रेस को इतने वोटों से दी मात
Advertisement

Sironj Election Result: सिरोंज में उमाकांत शर्मा ने मारी बाजी, कांग्रेस को इतने वोटों से दी मात

MP Vidhan Sabha Chunav Result: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव रिजल्ट (Election Result 2023) के लिए मतगणना पूरी हो गई है. इसपर सभी की नजरें बनी हुई है. यहां हम आपको विदिशा (Vidisha News) जिले की सिरोंज विधानसभा (Sironj Vidhan Sabha Result) का रिजल्ट बता रहे है.

Sironj Election Result: सिरोंज में उमाकांत शर्मा ने मारी बाजी, कांग्रेस को इतने वोटों से दी मात

MP Election Result 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Vidhan Sabha Chunav Result) के लिए मतगणना खत्म हो गई है. राज्य में बीजेपी ने फिर सत्ता हासिल की है. इस सीट पर भी बीजेपी ने बाजी मारी है. कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा है.

बता दें कि राज्य में कुल 77.15 फीसदी मतदान हुआ है. ये साल 2018 के चुनावों के मुकाबले 2 फीसदी ज्यादा है. आइये समझते हैं विदिशा जिले (Vidisha News) की सिरोंज सीट (Sironj Vidhan Sabha Result) में जनता ने किसे पक्ष में मतदान किया है और यहां के समीकरण के साथ चुनावी इतिहास क्या है.

2023 चुनाव परिणाम
बीजेपी-  उमाकांत शर्मा (97995)
कांग्रेस - गंगेन्द्र सिंह रघुवंशी (70313)
बीजेपी प्रत्याशी की  27682 वोटों से जीते

कौन-कौन है प्रत्याशी
विदिशा की सिरोंज से विधानसभा चुनाव 2023 के लिए बीजेपी ने उमाकांत शर्मा (Umakant Sharma) को मैदान में उतारा है. उनके सामने कांग्रेस ने गजेंद्र रघुवंशी (Gajendra Raghuvanshi) को चुनाव मैदान में उतारा है. चुनाव कैंपेन के दौरान दोनों दलों में कड़ी टक्कर देखने को मिली थी. अब परिणाम में जनता का फैसला साफ है.

कितना हुआ है मतदान
विधानसभा चुनाव के लिए पूरे मध्य प्रदेश के साथ ही विदिशा में 17 नवंबर को मतदान हुआ था. इसमें इलाके की जनता ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया और अगली सरकार में सहभागिता के लिए अपने विधायक का चुनाव किया. विदिशा की बात करें तो यहां कुल 79.42 फीसदी मतदान हुआ था. वहीं अगर सिरोंज विधानसभा की बात करें तो यहां के 83.29 फीसदी लोगों ने मतदान किया था.

2018 चुनाव परिणाम
सिरोंज में 2018 के चुनाव परिणाम की बात करें तो यहां से बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़ रहे उमाकांत शर्मा अपने कांग्रेस के मुख्य प्रतिद्वंदी मसर्रत शाहिद को हरा दिया था. साल 2018 में सिरोंज में जनता ने बीजेपी को- 83 हजार वोट दिए थे. इस चुनाव में कांग्रेस के खाते में कांग्रेस- 48 हजार वोट पहुंचे थे. जबकि, अन्य के खाते में अन्य-19 हजार के आसपास वोट गिरे थे.

2023 से पहले मध्य प्रदेश में 2018 में विधानसभा चुनाव हुए थे. जिसमें कांग्रेस ने सरकार बनाई थी. हालांकि, 2020 में सेनेरियो बदला और सिंधिया के साथ बगावत कर कुछ विधायक भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए. इसके बाद शिवराज सिंह चौहान ने सरकार बनाई और प्रदेश की 28 सीटों पर उपचुनाव हुए.

Trending news