Shamshabad Election Result: शमशाबाद में सूर्यप्रकाश मीणा की जीत, देखें चुनाव रिजल्ट
Advertisement

Shamshabad Election Result: शमशाबाद में सूर्यप्रकाश मीणा की जीत, देखें चुनाव रिजल्ट

MP Vidhan Sabha Chunav Result: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव रिजल्ट (Election Result 2023) के लिए मतगणना 3 दिसंबर को हो रही है. इसपर सभी की नजरें बनी हुई है. यहां हम आपको विदिशा (Vidisha News) जिले की शमशाबाद विधानसभा (Shamshabad Vidhan Sabha Result) का रिजल्ट बता रहे है.

Shamshabad Election Result: शमशाबाद में सूर्यप्रकाश मीणा की जीत, देखें चुनाव रिजल्ट

MP Election Result 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Vidhan Sabha Chunav Result) के लिए मतगणना हो गई है. राज्य में एक बार फिर सत्ता हासिल करने के बाद  शमशाबाद सीट से भी बीजेपी ने जीत हासिल कर ली है. कांग्रेस प्रत्याशी को बीजेपी ने बुरी तरह हराया है. 

बता दें कि राज्य में कुल 77.15 फीसदी मतदान हुआ है. ये साल 2018 के चुनावों के मुकाबले 2 फीसदी ज्यादा है. आइये समझते हैं विदिशा जिले (Vidisha News) की शमशाबाद सीट (Shamshabad Vidhan Sabha Result) में जनता ने किसे पक्ष में मतदान किया है और यहां के समीकरण के साथ चुनावी इतिहास क्या है.

2023 चुनाव परिणाम
शमशाबाद
बीजेपी-  सूर्य प्रकाश मीणा (87234)
कांग्रेस - सिन्‍धु विक्रम सिंह (67970)
बीजेपी प्रत्याशी की 19264 वोटों से जीत

कौन-कौन है प्रत्याशी
विदिशा की शमशाबाद से विधानसभा चुनाव 2023 के लिए बीजेपी ने सूर्यप्रकाश मीणा को मैदान में उतारा है. उनके सामने कांग्रेस ने विक्रम सिंह को चुनाव मैदान में उतारा है. चुनाव कैंपेन के दौरान दोनों दलों में कड़ी टक्कर देखने को मिली थी. अब परिणाम में जनता का फैसला साफ है.

कितना हुआ है मतदान
विधानसभा चुनाव के लिए पूरे मध्य प्रदेश के साथ ही विदिशा में 17 नवंबर को मतदान हुआ था. इसमें इलाके की जनता ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया और अगली सरकार में सहभागिता के लिए अपने विधायक का चुनाव किया. विदिशा की बात करें तो यहां कुल 79.42 फीसदी मतदान हुआ था. वहीं अगर शमशाबाद विधानसभा की बात करें तो यहां के 80.49 फीसदी लोगों ने मतदान किया था.

2018 चुनाव परिणाम
शमशाबाद में 2018 के चुनाव परिणाम की बात करें तो यहां से बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़ रहे राजश्री अपने कांग्रेस के मुख्य प्रतिद्वंदी ज्योत्सना याद को हरा दिया था. साल 2018 में शमशाबाद में जनता ने बीजेपी को-62 हजार वोट दिए थे. इस चुनाव में कांग्रेस के खाते में कांग्रेस- 55 हजार वोट पहुंचे थे. जबकि, अन्य के खाते में अन्य-14 हजार के आसपास वोट गिरे थे.

2023 से पहले मध्य प्रदेश में 2018 में विधानसभा चुनाव हुए थे. जिसमें कांग्रेस ने सरकार बनाई थी. हालांकि, 2020 में सेनेरियो बदला और सिंधिया के साथ बगावत कर कुछ विधायक भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए. इसके बाद शिवराज सिंह चौहान ने सरकार बनाई और प्रदेश की 28 सीटों पर उपचुनाव हुए.

Trending news