Ghodadongri Chunav Result: बैतूल के घोड़ाडोंगरी में भाजपा की बड़ी जीत, कांग्रेस इतने वोटों से हारी चुनाव
Advertisement

Ghodadongri Chunav Result: बैतूल के घोड़ाडोंगरी में भाजपा की बड़ी जीत, कांग्रेस इतने वोटों से हारी चुनाव

MP Ghodadongri Vidhan Sabha Chunav Result 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव रिजल्ट (Election Result 2023) के लिए मतगणना पूरी हो गई है. यहां हम आपको बैतूल (Betul News) जिले की घोड़ाडोंगरी विधानसभा (Ghodadongri Vidhan Sabha Result) का रिजल्ट बता रहे है.

Ghodadongri Chunav Result: बैतूल के घोड़ाडोंगरी में भाजपा की बड़ी जीत, कांग्रेस इतने वोटों से हारी चुनाव

MP Ghodadongri Vidhan Sabha Chunav Result 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Vidhan Sabha Chunav Result) के लिए मतगणना पूरी हो गई है. यहां 15 चरणों की चुनावी मतगणना में बीजेपी ने बाजी मार ली है. महिला प्रत्याशी गंगा सज्जन सिंह ऊईके ने कांग्रेस के राहुल ऊइके को हरा दिया है. 

बता दें कि राज्य में कुल 77.15 फीसदी मतदान हुआ था. ये साल 2018 के चुनावों के मुकाबले 2 फीसदी ज्यादा है. आइये इससे पहले समझते हैं बैतूल जिले (Betul News) की घोड़ाडोंगरी सीट (Ghodadongri Vidhan Sabha Result) में जनता ने किस पक्ष में मतदान किया है और यहां के समीकरण के साथ चुनावी इतिहास क्या है.

2023 चुनाव परिणाम इस तरह 
बीजेपी प्रत्याशी-  गंगा सज्जन सिंह ऊईके (103710) वोट
कांग्रेस प्रत्याशी - राहुल उईके (99497) वोट 
बीजपी की 4213 वोटों से जीत

कौन-कौन है प्रत्याशी
बैतूल की घोड़ाडोंगरी से विधानसभा चुनाव 2023 के लिए बीजेपी ने गंगाबाई उईके को मैदान में उतारा है. उनके सामने कांग्रेस ने राहुल उईके को चुनाव मैदान में उतारा है. चुनाव कैंपेन के दौरान दोनों दलों में कड़ी टक्कर देखने को मिली थी. अब परिणाम में जनता का फैसला साफ है.

कितना हुआ है मतदान
विधानसभा चुनाव के लिए पूरे मध्य प्रदेश के साथ ही सीधी में 17 नवंबर को मतदान हुआ था. इसमें इलाके की जनता ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया और अगली सरकार में सहभागिता के लिए अपने विधायक का चुनाव किया. बैतूल की बात करें तो यहां कुल 82.03 फीसदी मतदान हुआ था. वहीं अगर घोड़ाडोंगरी विधानसभा की बात करें तो यहां के 83.97 फीसदी लोगों ने मतदान किया था.

2018 चुनाव परिणाम
घोड़ाडोंगरी में 2018 के चुनाव परिणाम की बात करें तो यहां से बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़ रहीं गीता रामजीलाल उईके अपने कांग्रेस के मुख्य प्रतिद्वंदी ब्रम्हा भलावी से चुनाव हार गए थे. साल 2018 में घोड़ाडोंगरी में जनता ने बीजेपी को-  74 हजार वोट दिए थे. इस चुनाव में कांग्रेस के खाते में कांग्रेस- 92 हजार वोट पहुंचे थे. जबकि, अन्य के खाते में अन्य- 30 हजार वोट गिरे थे.

2023 से पहले मध्य प्रदेश में 2018 में विधानसभा चुनाव हुए थे. जिसमें कांग्रेस ने सरकार बनाई थी. हालांकि, 2020 में सेनेरियो बदला और सिंधिया के साथ बगावत कर कुछ विधायक भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए. इसके बाद शिवराज सिंह चौहान ने सरकार बनाई और प्रदेश की 28 सीटों पर उपचुनाव हुए.

Trending news