Bhainsdehi chunav Result: बैतूल के भैंसदेही में बीजेपी ने मारी बाजी, इतने वोटों से कांग्रेस को चटाई धूल
Advertisement

Bhainsdehi chunav Result: बैतूल के भैंसदेही में बीजेपी ने मारी बाजी, इतने वोटों से कांग्रेस को चटाई धूल

Bhainsdehi​ Vidhan Sabha Chunav Result: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव रिजल्ट (Election Result 2023) के लिए मतगणना 3 दिसंबर को हो रही है. इसपर सभी की नजरें बनी हुई है. यहां हम आपको बैतूल (Betul News) जिले की भैंसदेही विधानसभा (Bhainsdehi Vidhan Sabha Result) का रिजल्ट बता रहे है.

Bhainsdehi chunav Result: बैतूल के भैंसदेही में बीजेपी ने मारी बाजी, इतने वोटों से कांग्रेस को चटाई धूल

Bhainsdehi​ Vidhan Sabha Chunav Result 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Vidhan Sabha Chunav Result) के मतगणना पूरी हो चुकी है. बैतूल जिले की भैंसदेही विधानसभा सीट पर बीजेपी ने धमाकेदार जीत दर्ज की है. यहां बीजेपी प्रत्याशी महेंद्र सिंह चौहान ने कांग्रेस के धरमु सिंह सिरसाम को हरा दिया है.

बता दें कि राज्य में कुल 77.15 फीसदी मतदान हुआ है. ये साल 2018 के चुनावों के मुकाबले 2 फीसदी ज्यादा है. अब मतदान के बाद सभी को चुनाव परिणामों का इंतजार है जिसका अंत 3 दिसंबर को हो रहा है. आइये इससे पहले समझते हैं बैतूल जिले (Betul News) की भैंसदेही सीट (Bhainsdehi Vidhan Sabha Result) में जनता ने किसे पक्ष में मतदान किया है और यहां के समीकरण के साथ चुनावी इतिहास क्या है.

2023 चुनाव परिणाम
बीजेपी प्रत्याशी-  महेंद्र सिंह चौहान (97938) वोट
कांग्रेस प्रत्याशी - धरमु सिंह सिरसाम (89708 ) वोट 
बीजपी की 8230 वोटों से जीत

कौन-कौन है प्रत्याशी
बैतूल की भैंसदेही से विधानसभा चुनाव 2023 के लिए बीजेपी ने महेंद्र सिंह चौहान को मैदान में उतारा है. उनके सामने कांग्रेस ने धरमु सिंह सिरसाम को चुनाव मैदान में उतारा है. चुनाव कैंपेन के दौरान दोनों दलों में कड़ी टक्कर देखने को मिली थी. अब परिणाम में जनता का फैसला साफ है.

कितना हुआ है मतदान
विधानसभा चुनाव के लिए पूरे मध्य प्रदेश के साथ ही सीधी में 17 नवंबर को मतदान हुआ था. इसमें इलाके की जनता ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया और अगली सरकार में सहभागिता के लिए अपने विधायक का चुनाव किया. बैतूल की बात करें तो यहां कुल 82.03 फीसदी मतदान हुआ था. वहीं अगर भैंसदेही विधानसभा की बात करें तो यहां के 84.49 फीसदी लोगों ने मतदान किया था.

2018 चुनाव परिणाम
भैंसदेही में 2018 के चुनाव परिणाम की बात करें तो यहां से बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़ रहे महेंद्र सिंह चौहान अपने कांग्रेस के मुख्य प्रतिद्वंदी धरमु सिंह सिरसाम से चुनाव हार गए थे. साल 2018 में भैंसदेही में जनता ने बीजेपी को- 73 हजार वोट दिए थे. इस चुनाव में कांग्रेस के खाते में कांग्रेस- 1 लाख से ज्यादा पहुंचे थे. जबकि, अन्य के खाते में अन्य- 22 हजार वोट गिरे थे.

2023 से पहले मध्य प्रदेश में 2018 में विधानसभा चुनाव हुए थे. जिसमें कांग्रेस ने सरकार बनाई थी. हालांकि, 2020 में सेनेरियो बदला और सिंधिया के साथ बगावत कर कुछ विधायक भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए. इसके बाद शिवराज सिंह चौहान ने सरकार बनाई और प्रदेश की 28 सीटों पर उपचुनाव हुए.

Trending news