Amla Chunav Result: अमला विधानसभा सीट के नतीजे आए सामने, जानिए किसने मारी बाजी
Advertisement

Amla Chunav Result: अमला विधानसभा सीट के नतीजे आए सामने, जानिए किसने मारी बाजी

MP Amla Vidhan Sabha Chunav Result: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव रिजल्ट (Election Result 2023) के लिए मतगणना पूरी हो चुकी है. यहां हम आपको बैतूल (Betul News) जिले की अमला विधानसभा (Amla Vidhan Sabha Result) का रिजल्ट बता रहे है.

Amla Chunav Result: अमला विधानसभा सीट के नतीजे आए सामने, जानिए किसने मारी बाजी

MP Amla Vidhan Sabha Chunav Result 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Vidhan Sabha Chunav Result) के लिए मतगणना पूरी हो चुकी है. बैतूल जिले की अमला विधानसभा सीट पर बीजेपी ने बाजी मारी है. यहां बीजेपी ने डॉ. योगेश पंडाग्रे ने कांग्रेस के मनोज मालवे को 12118 वोटों से हराया है. 

बता दें कि राज्य में कुल 77.15 फीसदी मतदान हुआ है. ये साल 2018 के चुनावों के मुकाबले 2 फीसदी ज्यादा है. आइये इससे पहले समझते हैं बैतूल जिले (Betul News) की अमला सीट (Amla Vidhan Sabha Result) में जनता ने किसे पक्ष में मतदान किया है और यहां के समीकरण के साथ चुनावी इतिहास क्या है.

2023 चुनाव परिणाम
 बीजेपी डॉ. योगेश पंडाग्रे - 86726 वोट
 कांग्रेस प्रत्याशी मनोज मालवे-  74608 वोट
जीत का अंतर - 12118

कौन-कौन है प्रत्याशी
बैतूल की अमला से विधानसभा चुनाव 2023 के लिए बीजेपी ने योगेश पंडाग्रे को मैदान में उतारा है. उनके सामने कांग्रेस ने मनोज मालवे को चुनाव मैदान में उतारा है. चुनाव कैंपेन के दौरान दोनों दलों में कड़ी टक्कर देखने को मिली थी. अब परिणाम में जनता का फैसला साफ है.

कितना हुआ है मतदान
विधानसभा चुनाव के लिए पूरे मध्य प्रदेश के साथ ही सीधी में 17 नवंबर को मतदान हुआ था. इसमें इलाके की जनता ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया और अगली सरकार में सहभागिता के लिए अपने विधायक का चुनाव किया. बैतूल की बात करें तो यहां कुल 82.03 फीसदी मतदान हुआ था. वहीं अगर अमला विधानसभा की बात करें तो यहां के 78.1 फीसदी लोगों ने मतदान किया था.

2018 चुनाव परिणाम
अमला में 2018 के चुनाव परिणाम की बात करें तो यहां से बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़ रहे योगेश पंडाग्रे अपने कांग्रेस के मुख्य प्रतिद्वंदी मनोज मालवे को चुनाव हरा दिया था. साल 2018 में अमला में जनता ने बीजेपी को-  73 हजार वोट दिए थे. इस चुनाव में कांग्रेस के खाते में कांग्रेस- 54 हजार वोट पहुंचे थे. जबकि, अन्य के खाते में अन्य- 31 हजार वोट गिरे थे.

2023 से पहले मध्य प्रदेश में 2018 में विधानसभा चुनाव हुए थे. जिसमें कांग्रेस ने सरकार बनाई थी. हालांकि, 2020 में सेनेरियो बदला और सिंधिया के साथ बगावत कर कुछ विधायक भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए. इसके बाद शिवराज सिंह चौहान ने सरकार बनाई और प्रदेश की 28 सीटों पर उपचुनाव हुए.

Trending news