MP Election Result: रिजल्ट से पहले ट्रेनिंग! बीजेपी-कांग्रेस प्रत्याशियों को दे रही हैं ये खास मंत्र
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1979156

MP Election Result: रिजल्ट से पहले ट्रेनिंग! बीजेपी-कांग्रेस प्रत्याशियों को दे रही हैं ये खास मंत्र

MP Assembly Election 2023 Result: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के रिजल्ट आने में अब पर कुछ ही दिन बचे हैं. काउंटिंग से पहले बीजेपी और कांग्रेस दोनों एक्टिव हो गई हैं. आज इसके लिए पोलिंग एजेंट और अपने प्रत्याशियों को ट्रेनिंग देने वाली हैं.

MP Election Result: रिजल्ट से पहले ट्रेनिंग! बीजेपी-कांग्रेस प्रत्याशियों को दे रही हैं ये खास मंत्र

MP Assembly Election Result: भोपाल। मध्य प्रदेश में अब विधानसभा चुनाव (MP Vidhansabha Chunav) के लिए हुए मतदान का रिजल्ट अब 3 दिसंबर को आने है. मतलब प्रदेश में किस की सरकार बनेगी इस बात से पर्दा उठने में महज हफ्ते भर का समय बचा है. इससे पहले बीजेपी और कांग्रेस अलर्ट मोड पर आ गईं है. दोनों ही दल अपने काउंटिंग एजेंट और प्रत्याशियों को विशेष ट्रेनिंग देने जा रही है. हालांकि, इसके लिए बीजेपी ने ऑनलाइन और कांग्रेस ने ऑफलाइन माध्यम तय किया है.

कांग्रेस दे रही ट्रेनिंग
कांग्रेस को मतगणना में गड़बड़ी का डर सता रहा है. इस कारण पार्टी आज विधानसभा के प्रत्याशियों को ट्रेनिंग देने जा रही है. पीसीसी कार्यालय में सुबह 11 बजे से विधानसभा प्रत्याशियों को ट्रेनिंग दी जाएगी. इसमें प्रदेश के सभी 230 प्रत्याशी शामिल होंगे. इसमें काउंटिंग की बारीकी बताई जाएगी और इस दौरान होने वाली चीजों के समझाया जाएगा. सबसे खास बात शंका होने पर तुरंत लिखित आवेदन के बारे में बताया जाएगा.ॉ

ये भी पढ़ें:  खुद को बताया GRP अधिकारी, फिर रेलवे स्टेशन पर महिला के साथ किया गैंगरेप, जानें मामला

मतपत्रों को लेकर अलग से ट्रेनिंग
पार्टी प्रत्याशियों को बताएगी की प्रत्येक गणना चक्र के बाद सत्यापित प्रतिलिपि लेने, मतदान और मतगणना के मतों की संख्या का मिलान करने और वीवीपैट की पर्ची का ईवीएम में दर्ज मतों में मिलान करने की क्या प्रक्रिया है और इश पर आशंकित कैसे हो सकते हैं. इसके साथ ही सभी प्रत्याशियों को डाक मतपत्रों की गिनती पर निगरानी कैसे की जाए इसे लेकर भी ट्रनिंग दी जाएगी.

बीजेपी ने कसी कमर
कांग्रेस ही नहीं भारतीय जनता पार्टी वीसी के जरिए आज प्रत्याशियों और काउंटिंग एजेंट को ट्रेंड करने वाली है. इसमें सभी प्रत्याशी और काउंटिंग एजेंट को शामिल होने के लिए निर्देशित किया गया है. ट्रेनिंग का आयोजन जिला स्तर और विधानसभा स्तर पर होगा. प्रत्याशी और काउंटिंग एजेंट को ट्रेनिंग देने के लिए बीजेपी अध्यक्ष ने ट्रेनिंग देने के निर्देश दिए थे.

7 दिन में जुओं का दम घोंट देंगे ये 6 उपाय

Trending news