MP Chunav 2023: कांग्रेस ने बढ़ाई कैलाश विजयवर्गीय की मुश्किलें, अब सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई!
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1940365

MP Chunav 2023: कांग्रेस ने बढ़ाई कैलाश विजयवर्गीय की मुश्किलें, अब सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई!

MP Election 2023: इंदौर 1 विधानसभा सीट से BJP प्रत्याशी और राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. कांग्रेस ने उनके खिलाफ दिल्ली में मुख्य निर्वाचन अधिकारी, हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में जाने की बात कही है. जानें क्या है पूरा मामला-

MP Chunav 2023: कांग्रेस ने बढ़ाई कैलाश विजयवर्गीय की मुश्किलें, अब सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई!

Kailash Viajyvargiya: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले BJP महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के सामने बड़ी मुश्किल खड़ी हो सकती है. इंदौर जिले की इंदौर-1 विधानसभा सीट से BJP प्रत्याशी कैलाश विजयवर्गीय का नामांकन स्वीकार कर लिया गया है. कांग्रेस ने उनके खिलाफ पश्चिम बंगाल का आपराधिक मामला छुपाने और एक अन्य मामले में फरार होने की शिकायत करते हुए नामांकन पर आपत्ति जताई थी. अब RO द्वारा नामांकन स्वीकार होने पर कांग्रेस ने दिल्ली में मुख्य निर्वाचन अधिकारी, हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में जाने की बात कही है.

कैलाश विजयवर्गीय की बढ़ी मुश्किलें
प्रदेश की सबसे हॉट सीट इंदौर-1 से भाजपा प्रत्याशी और बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय की शिकायत के बावजूद चुनाव आयोग ने नामांकन स्वीकार कर लिया है. साथ ही कांग्रेस द्वारा लगाई गई आपत्ति को खारिज कर दिया है. अब इसे लेकरकांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता चरण सिंह सापरा ने चुनाव आयोग पर आरोप लगाए हैं.

कांग्रेस ने लगाए आरोप
कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता चरण सिंह सापरा ने कहा कि बड़े दुख की बात है कि जो शिकायत की गई थी बहुत ही सटीक शिकायत थी. उसके बाद भी उनका नामांकन स्वीकार कर लिया गया. उन्होंने आगे आरोप लगाते हुए कहा कि निर्वाचन आयोग ने भाजपा पार्टी के साथ मिलकर साठगाठ कर उनकी मदद की है. निर्वाचन आयोग के द्वारा मनमानी की जा रही है. अब कांग्रेस पार्टी उनके खिलाफ दिल्ली में मुख्य निर्वाचन अधिकारी , हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट जाएगी.

ये भी पढ़ें- Indore 1 Vidhan Chunav 2023: विजयवर्गीय के सामने कांग्रेस ने खड़ा किया ये प्रत्याशी, कुछ दिनों पहले वीडियो हुआ था वायरल

कैलाश विजयवर्गीय के खिलाफ शिकायत
दरअसल विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की ओर से शिकायत दर्ज की गई थी. इसमें इंदौर 1 सीट से भाजपा प्रत्याशी कैलाश विजयवर्गीय के खिलाफ दो मामले दर्ज होने का आरोप है. एक प्रकरण छत्तीसगढ़ के दुर्ग में और दूसरा पश्चिम बंगाल के अलीपुर का है. आरोप है कि विजयवर्गीय ने अपने नामांकन फॉर्म में इन दोनों प्रकरणों का जिक्र नहीं किया है. 

इंदौर 1 विधानसभा सीट
इंदौर जिले की इंदौर-1 विधानसभा सीट प्रदेश की हाई प्रोफाइल सीटों में से एक है. यह सीट हमेशा सुर्खियों में रहती है. BJP ने इस विधानसभा सीट से कैलाश विजयवर्गीय को मैदान में उतारा है. इस सीट पर वर्तमान में संजय शुक्ला विधायक है. वहीं, कांग्रेस ने इस बार भी संजय शुक्ला को अपना प्रत्याशी घोषित किया है.

इनपुट- इंदौर से शिव मोहन शर्मा की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

Trending news