CG Election Result: केंद्रीय मंत्री को कौन सा डर? EVM की रखवाली में खुद बैठीं रेणुका सिंह; GGP- कांग्रेस पहले से तैनात
Advertisement

CG Election Result: केंद्रीय मंत्री को कौन सा डर? EVM की रखवाली में खुद बैठीं रेणुका सिंह; GGP- कांग्रेस पहले से तैनात

CG Assembly Election Result: 7 नवंबर और 17 नवंबर की वोटिंग के बाद छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए हुई वोटिंग की मंतगणना होनी है. इससे पहले केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह को EVM की चिंता सताने लगी है.

CG Election Result: केंद्रीय मंत्री को कौन सा डर? EVM की रखवाली में खुद बैठीं रेणुका सिंह; GGP- कांग्रेस पहले से तैनात

CG Vidhansabha Chunav Result: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए हुई वोटिंग की मतगणना 3 दिसंबर को होनी है. इसी दिन राज्य में परिणाम जारी किए जाएंगे. इस दिन के लिए जनता और सियासी दोनों की लोग इंतजार कर रहे हैं. इससे पहले नेताओं को EVM की चिंता सता रही है. कई जगहों पर प्रत्याशी खुद निगरानी के लिए पहुंच रहे हैं. खास बात तो मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर में देखने को मिली जहां से चुनाव लड़ रहीं केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह खुद ही EVM की निगरानी के लिए पहुंच गईं.

कहां है स्ट्रॉग रूम
मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले की 2 विधानसभा क्षेत्रों भरतपुर-सोनहत और मनेंद्रगढ़ की ईवीएम ग्राम पंचायत चैनपुर में छत्तीसगढ़ स्टेट वेयर हाउसिंग कापर्पोरेशन शाखा को स्ट्रांग रूम बनाए गया है. जिसके के लिए केंद्रीय बल CRPF के जवान और 18वीं बटालियन की निगरानी कर रही है. स्ट्रांग रूम तक जाने की किसी को इजाजत नहीं है. जिला प्रशासन स्ट्रांग रूम की निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं. इसी कैमरा की स्क्रीन स्ट्रांग रूम के बाहर लगाकर रखी है.

ये भी पढ़ें: मतदाताओं के वोट पर फिरा पानी, नहीं होगी गिनती! मॉकपोल में हुई थी ये लापरवाही

तीन दलों के लोग मौजूद
दोनों विधानसभाओं में भरतपुर-सोनहत काफी हॉट मानी जा रही हैं. तीनों दलों को यहां ईवीएम मशीन में गड़बड़ी या फिर उसे बदले जाने का डर सता रहा है. यही वजह है कि इस सीट के लिए कांग्रेस, बीजेपी और गोंगपा कार्यकर्ता बगैर पलक झपकाए ईवीएम की निगरानी कर रहे हैं.

हॉट हो गई है सीट
प्रदेश की पहली विधानसभा सीट भरतपुर सोनहत विधानसभा में बीजेपी के केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह और कांग्रेस से सरगुजा प्राधिकरण उपाध्यक्ष व राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त विधायक गुलाब कमरों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है. केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह खड़े होने से हाई प्रोफाइल सीट मानी जा रही है. यही वजह है कि रेणुका सिंह भी यहां अपने कार्यकर्ताओं के साथ निगरानी कर रही है.

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में यहां होगा देश का सबसे बड़ा टाइगर रिजर्व, मिली मोदी सरकार की मंजूरी

टक्कर के बाद अस्वस्थ केंद्रीय मंत्री
गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव श्याम सिंह मरकाम भी यहां अपनी किस्मत आ रहे हैं. इस विधानसभा में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने दोनों दलों को कड़ी टक्कर दी है. प्रदेश की पहली विधानसभा में त्रिकोणी मुकाबला है.

क्या बोल रहे प्रत्याशी
बीजेपी प्रत्याशी व केन्द्र सरकार में राज्य मंत्री रेणुका सिंह खुद कार्यकर्ताओं के साथ ‌EVM की‌ सुरक्षा में बैठी रही है. उन्होंने बताया कि मैं 100% अस्वस्थ हूं. क्योंकि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं में दिन रात मेहनत की है.

दूसरी तरफ भरतपुर सोनहत विधानसभा कांग्रेस प्रत्याशी गुलाब कमरों के कांग्रेस कार्यकर्ता रात के अंधेरे में टैंट लगा कर बैठ हुए हैं जिन्होंने बताया कि जो भी बाहर से अंदर जा रहा है या अंदर से बाहर आ रहा है उन लोगों हम चैक करते हैं.

CM Bhupesh Baghel Video: खारुन में सीएम बघेल ने मारी छलांग, तैर कर बोले- परंपरा है खास

Trending news