Lok Sabha Election: कांग्रेस को गुजरात में है चमत्कार की आस, 2024 चुनाव के लिए बन गया प्लान
Advertisement
trendingNow11658342

Lok Sabha Election: कांग्रेस को गुजरात में है चमत्कार की आस, 2024 चुनाव के लिए बन गया प्लान

Congress: मल्लिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व वाली कांग्रेस पार्टी अप्रैल के अंत में शक्ति प्रदर्शन के मूड में है. इसके लिए पार्टी ने राहुल गांधी के साथ प्रियंका गांधी और कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ शक्ति प्रदर्शन की योजना बनाई है.

 

Lok Sabha Election: कांग्रेस को गुजरात में है चमत्कार की आस, 2024 चुनाव के लिए बन गया प्लान

Lok Sabha Election: पिछले गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने अब तक का सबसे खराब चुनावी प्रदर्शन किया. इसके बाद कांग्रेस नेतृत्व कारणों की पहचान करके और उपचारात्मक उपायों पर काम करके पार्टी को पुनर्जीवित करने की पूरी कोशिश में जुट गया. विधानसभा चुनाव में मिली हार से सबक लेते हुए पार्टी लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है. 

क्या है कांग्रेस की तैयारी?

मल्लिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व वाली कांग्रेस पार्टी अप्रैल के अंत में शक्ति प्रदर्शन की तैयारी कर रही है. इसके लिए पार्टी ने राहुल गांधी के साथ प्रियंका गांधी और कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ शक्ति प्रदर्शन की योजना बनाई है. कांग्रेस की तरफ से 30 अप्रैल को इस कार्यक्रम को आयोजित किए जाने की तैयारी की जा रही है. 

दरअसल, गुजरात प्रदेश कांग्रेस समिति (GPCC) की कोशिश है कि इस शक्ति प्रदर्शन में कांग्रेस शासित तीनों राज्यों के मुख्यमंत्री भी उपस्थित रहें.पार्टी राज्य में सत्याग्रह के तहत जिला मुख्यालयों पर कार्यक्रम आयोजित कर रही है. इसके बाद लोकसभा चुनावों की तैयारियों को तेज गति से आगे बढ़ाया जा सकेगा. 

बता दें कि गुजरात में लोकसभा की 26 सीटें हैं. 2014 और 2019 के चुनाव में कांग्रेस को यहां पर एक भी सीट नहीं मिली थी. लगातार दो चुनाव में हार के बाद कांग्रेस की उम्मीद इस बार के चुनाव में अपने प्रदर्शन में सुधार लाने की है. इसी के तहत पार्टी ने अपनी कमर कसने शुरू कर दी है. 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

 

Trending news