Live Breaking Update: अयोध्या में 20 जनवरी से रामलला के दर्शन बंद, 3 दिन बाद राम मंदिर में विराजेंगे
trendingNow12001714

Live Breaking Update: अयोध्या में 20 जनवरी से रामलला के दर्शन बंद, 3 दिन बाद राम मंदिर में विराजेंगे

Breaking News In Hindi: देश-दुनिया की हर छोटी-बड़ी खबर का लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहिए. यहां हर अपडेट जानिए...

Live Breaking Update: अयोध्या में 20 जनवरी से रामलला के दर्शन बंद, 3 दिन बाद राम मंदिर में विराजेंगे
LIVE Blog

09 December 2023
22:20 PM
20:51 PM

मध्य प्रदेश बीजेपी विधायक दल की बैठक 11 दिसंबर को

बीजेपी के मध्य प्रदेश कार्यालय में 11 दिसंबर को शाम 4 बजे विधायक दल की बैठक होगी. इसकी तैयारियों को लेकर बीजेपी कार्यालय में बैठक चल रही है, जिसमें संगठन के सभी पदाधिकारी  मौजूद हैं. प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और वरिष्ठ नेता जयभान सिंह पवैया भी इस बैठक में शामिल हैं. हमेशा से विधायक दल की बैठक cm house में होती है लेकिन इस बार cm ही चुना जाना है इसलिए बैठक भाजपा कार्यालय में होगी.

20:46 PM

अयोध्या मंदिर में 20 जनवरी से दर्शन बंद

अयोध्या में अगले साल 20 जनवरी से श्रद्धालुओं के लिए दर्शन बंद कर दिए जाएंगे. इसके बाद राम मंदिर खुलने पर 23 जनवरी से श्रद्धालु वहीं दर्शन कर सकेंगे. मंदिर ट्रस्ट से जुड़े 22 जनवरी को मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी, जिसमे पीएम मोदी समेत आमंत्रित मेहमानों को ही प्रवेश मिलेगा. उन्होंने बताया कि मंदिर में प्रतिदिन डेढ़ लाख से ढाई लाख के बीच श्रद्धालुओं को दर्शन कराए जाने की तैयारी है. 

20:11 PM

श्रीनगर के बेमिना में पुलिस वालों पर फायरिंग

श्रीनगर के बेमिना इलाके में पुलिस वालों पर फायरिंग की खबर है. घटना की सूचना मिलते ही सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया है और आतंकियों की तलाश की जा रही है. 

19:19 PM

पार्टी नेताओं के साथ करेंगे बैठक

EZC मीटिंग के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पटना में BJP नेताओं के साथ बैठक करेंगे. करीब एक घंटा चलने वाली इस बैठक में वे पार्टी नेताओं को चुनावी टिप्स देंगे. साथ ही नीतीश कुमार और लालू यादव के खिलाफ पार्टी की रणनीति भी साझा करेंगे.

17:46 PM

छात्रों ने प्रयागराज में जमकर किया हंगामा  

प्रयागराज की शुआट्स यूनिवर्सिटी में विश्विद्यालय में छात्रों ने  परीक्षा की तारीख में फेर बदल होने से नाराज होकर शनिवार को जमकर हंगामा किया. इस दौरान यूनिवर्सिटी कैंपस में कुर्सियों को तोड़ा गया और विश्विद्यालय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई. यूनिवर्सिटी में पूर्व में परीक्षा की तारीख 15 दिसंबर रखी गई थी, जिसे बाद में 13 दिसंबर कर दिया गया है. छात्रों का कहना है कि अचानक हुए बदलाव से उन्हे दिक्कतें हैं. 

17:45 PM

कांग्रेस सांसद पर इनकम टैक्स की छापेमारी चौथे दिन पूरी

झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू और उनके रिश्तेदारों के रांची व लोहरदगा स्थित आवासों पर 4 दिन से चल रही इनकम टैक्स की छापेमारी शनिवार को पूरी हो गई. ओडिशा में उनके आधा दर्जन ठिकानों पर छापेमारी के बाद नोटों की गिनती चल रही है. आयकर विभाग के सूत्रों की मानें तो बरामद रकम अ300 करोड़ के ऊपर पहुंच गई है. सांसद के रांची में रेडियम रोड स्थित आवास सुशीला निकेतन से छापेमारी के चौथे दिन आयकर की टीमें तीन सूटकेस लेकर निकली हैं. चर्चा है कि इन सूटकेसों में जेवरात हैं. लोहरदगा स्थित आवास से 8 करोड़ रुपए कैश बरामदगी की चर्चा है. हालांकि, उनके झारखंड स्थित आवासों से बरामदगी के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है.

15:09 PM

दानिश अली बसपा से निलंबित

बहुजन समाज पार्टी ने अपने सांसद दानिश अली को पार्टी से निलंबित कर दिया गया है. उन पर यह कार्रवाई पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में की गई है. अली पर यह कार्रवाई पार्टी सुप्रीमो मायावाती के निर्देश पर की गई है. 

14:59 PM

'कांग्रेस ने पीढ़ी दर पीढ़ी भ्रष्ट्राचार किया'

केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा, 'आज देश के सामने कुछ तस्वीरे लाना चाहती हूं. कांग्रेस पार्षद ने अपने साथ हुई अभद्रता पर की जाने वाली कार्रवाई पर जानकारी मांगी है. कांग्रेस के लोग अपने लोगों को कहती है कि अपने घर में नोट भरो, अब तक 300 करोड़ कैश मिल चुका है. कांग्रेस ने पीढ़ी दर पीढ़ी भ्रष्ट्राचार किया है. धीरज साहू ने अपनी साहूकारिता का परिचय दिया है. कांग्रेस में जितने भ्रष्ट है, उनको एक जगह डाल दिया जाए तो कितने पैसे निकलेंगे. धीरज साहू तीसरी बार राज्य सभा से सांसद है और राहुल गांधी के काफी नजदीक है. प्रियंका, राहुल, सोनिया, खरगे सभी ने चुप्पी साधी हुई है, जैसे मुंह में दही जम गया हो. 70 साल से जिन लोगों ने पीढ़ी दर पीढ़ी भ्रष्ट्राचार किया है, उन्ही के यहां रेड होगी न. मैने कोई लेटर साइन नही किया है. MEA को मैंने कहा है कि पता लगाएं कि किसने ये गड़बड़ी की है.'

12:55 PM

कांग्रेस सांसद धीरज साहू के ठिकानों पर छापा आज भी जारी , कैश के अलावा गहने भी मिले

इनकम टैक्स ने शनिवार को चौथे दिन भी किया धीरज साहू के ठिकाने पर रेड जारी है. ज़ेरॉक्स वाली मशीन ले कर पहुंचे अधिकारी आधा दर्जन गाड़ियों में पहुंचे इनकम टैक्स के अधिकारी. बड़ी संख्या में सीआईएसएफ के जवानो को तैनात किया गया है. महिला पुलिस बल को भी बुलाया गया है.
इनकम टैक्स के तमाम अधिकारी ओडिशा से रजिस्टर्ड गाड़ियो में पहुंचे हैं.

12:51 PM

कैश बरामदगी पर बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद का कांग्रेस पर हमला

रविशंकर प्रसाद ने कहा, 'राहुल गांधी से पूछना चाहिए कि ये मोहब्बत की कौन सी दुकान है. जहां कांग्रेस के एक सांसद से जुड़े परिसर से 200 करोड़ रुपए मिल जाता है. भ्रष्टाचार की मूर्ति है कांग्रेस पार्टी.'

12:47 PM

IT Raid today: Inconme Tax raid in Odisha, West Bengal

आयकर की छापेमारी से जुड़ी इस वक्त बड़ी खबर ये है कि 25 IT अधिकारी ओडिशा के बलांगीर पहुंचे हैं. डिस्टिलरी मैनेजर बंटी साहू के घर छापा. छापेमारी में 100 करोड़ रुपए बरामद हो चुके हैं. सुदापाड़ा शराब फैक्ट्री के मैनेजर है बंटी साहू.

12:47 PM

ओडिशा, झारखंड और कोलकाता में इंकम टैक्स की रेड

ओडिशा, झारखंड और कोलकाता में चल रही इन्कम टैक्स छापेमारी में अब तक क़रीब ₹290 करोड़ बरामद हो चुके हैं. छापेमारी अभी भी चल रही है.

 

11:14 AM

नया भारत-विकसित भारत

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने पीएम मोदी के 9 साल के कार्यकाल की उपलब्धियों को गिनाते हुए विकसित भारत संकल्प यात्रा को परिभाषित किया है. इस आयोजन में मोदी कैबिनेट के कई मंत्री हिस्सा ले रहे हैं.  

10:46 AM

ईडी की रेड

बिहार के वैशाली जिले में ED की रेड हुई है. आपको बताते चलें कि बिहार टॉपर घोटाले में ED की रेड  हुई है. जिसके आरोपी बच्चा राय के घर ED की छापेमारी चल रही है.

10:40 AM

Yogi Balaknath tweets: राजस्थान का सीएम कौन?

अलवर की तिजारा सीट से विधायक बनने के बाद अलवर की सांसदी छोड़ने वाले बीजेपी के फायरब्रांड नेता बाबा बालकनाथ योगी ने ट्वीट किया है. अपने एक्स अकाउंट में उन्होंने लिखा- 'पार्टी व प्रधानमंत्री @narendramodi जी के नेतृत्व में जनता-जनार्धन ने पहली बार सांसद व विधायक बना कर राष्ट्रसेवा का अवसर दिया. चुनाव परिणाम आने के बाद से मीडिया व सोशल मीडिया पर चल रही चर्चाओं को नज़र अंदाज़ करें. मुझे अभी प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में अनुभव प्राप्त करना है.'

09:45 AM

भारत-पाक सीमा के पास ड्रोन बरामद

भारत-पाक सीमा के पास ड्रोन बरामद हुआ है. फिरोज़पुर सीमा के पास संदिग्ध ड्रोन मिला है. पेट्रोलिंग के दौरान BSF को मिला ड्रोन. BSF जवानों ने ड्रोन को मार गिराया. ड्रोन के जरिए नशीले पदार्थों की तस्करी हो रही है. यानी बीएसएफ के इस एक्शन से तस्करी की एक और कोशिश को नाकाम कर दिया गया है. 

 

09:44 AM

ग्रेटर नोएडा में ट्रक-ई-रिक्शा की टक्कर में तीन की मौत

ग्रेटर नोएडा में शुक्रवार को एक सड़क दुर्घटना में एक किशोर समेत तीन लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि घटना शाम करीब पांच बजे जेवर-खुर्जा रोड पर हुई जब एक ट्रक और ई-रिक्शा की टक्कर हो गई. एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा, 'घटना के बारे में सूचना मिलने पर, स्थानीय पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची. हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई, जिनकी पहचान आरती (25), मोहिनी (17) और धर्मेंद्र (36) के रूप में हुई है.' अधिकारी ने बताया कि हरियाणा में पंजीकृत ट्रक को जब्त कर लिया गया है और उसके चालक को हिरासत में ले लिया गया है.

09:33 AM

प्रधानमंत्री मोदी ने सोनिया गांधी को उनके जन्मदिन पर बधाई दी

पीएम मोदी ने कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी को शनिवार को उनके 77वें जन्मदिन पर बधाई दी है. मोदी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा, ‘श्रीमती सोनिया गांधी को उनके जन्मदिन की शुभकामनाएं. ईश्वर उन्हें दीघार्यु और अच्छा स्वस्थ प्रदान करे.’ सोनिया गांधी का जन्म 9 दिसंबर, 1946 को इटली में हुआ था. वह सबसे लंबे समय तक कांग्रेस की अध्यक्ष रहीं. उन्होंने पिछले कुछ साल से स्वास्थ्य कारणों के चलते सक्रिय राजनीति से दूरी बना ली है. और उनके बेटे राहुल गांधी एवं बेटी प्रियंका गांधी वाद्रा पार्टी में अहम भूमिका निभा रहे हैं.

07:29 AM

लॉरेंस विश्नोई गैंग पर शिकंजा

दिल्ली में लॉरेंस गैंग के दो गुर्गे गिरफ्तार हुए हैं.

07:26 AM

माओवादियों के गढ़ में स्टील प्लांट का उद्घाटन

अमित शाह 9 दिसंबर को माओवाद प्रभावित गढ़चिरौली में स्टील प्लांट का उद्घाटन करेंगे.

07:25 AM

विकसित भारत संकल्प यात्रा

प्रधानमंत्री 9 दिसम्बर को विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से वर्चुअल माध्यम से बातचीत करेंगे. उत्तर प्रदेश के 10 जिलों में कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे केंद्रीय मंत्री.

Trending news