ओडिशा में आलू पर टेंशन? आम जनता परेशान, अचानक चर्चा में पूर्व सीएम नवीन पटनायक की चिट्ठी
Advertisement
trendingNow12354980

ओडिशा में आलू पर टेंशन? आम जनता परेशान, अचानक चर्चा में पूर्व सीएम नवीन पटनायक की चिट्ठी

Odisha Potato Price Hike: ओडिशा में आलू की कीमतों में आग लगी हुई है और राज्य में आलू की कीमतें 50 रुपये प्रति किलो को पार कर चुकी हैं. ओडिशा में इस वक्त थोक मार्केट में आलू के दाम 26 रुपये प्रति किलो है और ग्राहकों को 35 रुपये प्रति किलो की दर से ज्यादा नहीं मिलना चाहिए.

ओडिशा में आलू पर टेंशन? आम जनता परेशान, अचानक चर्चा में पूर्व सीएम नवीन पटनायक की चिट्ठी

Naveen Patnaik Letter to Mamata Banerjee: ओडिशा में भारी बारिश की वजह से आलू की सप्लाई में कमी आ गई है, जिससे बाजार में आलू की कीमतें (Odisha Potato Price Hike) अचानक बढ़ गई हैं और आम जनता को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. भारी बारिश के बाद ओडिशा में आलू संकट बढ़ गया है, ओडिशा के बॉर्डर पर पश्चिम बंगाल से आने वाले आलू के कई ट्रक खड़े हुए हैं. इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को इसमें हस्तक्षेप करने की अपील की है.

नवीन पटनायक की चिट्ठी में क्या?

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को लिखे लेटर में ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) ने कहा, 'मुझे मीडिया से पता चला है कि आलू से लदे ट्रकों की लंबी कतारें पश्चिम बंगाल-ओडिशा सीमा पर इंतजार कर रही हैं, मैं आपसे अपील करता हूं कि कृपया इस मामले में हस्तक्षेप करें और ओडिशा को आलू की सप्लाई सुनिश्चित करें.'

ये भी पढ़ें- दिल्ली के आसमान में क्यों बन रहे कार्बन डाइऑक्साइड के बादल? नासा के एक्सपर्ट ने समझाया

यूपी से आलू खरीदने की तैयारी में ओडिशा सरकार

वहीं, दूसरी तरफ ओडिशा सरकार (Odisha Govt) ने हालात को संभालने के लिए उत्तर प्रदेश से आलू खरीदने पर बातचीत शुरू कर दी है. ओडिशा के खाद्य आपूर्ति मंत्री कृष्ण चंद्र पात्रा (Krishna Chandra Patra) ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि जो भी कारोबारी आलू को महंगे दामों पर बेच रहे हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. उन्होंने कालाबाजारी करने वाले व्यापारियों चेतावनी दी है और कहा है कि ऐसा करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही उन्होंने आलू की समस्या को लेकर आपात बैठक भी की है.

50 रुपये किलो तक बिक रहा आलू

ओडिशा में आलू की कीमतों (Odisha Potato Price Hike) में आग लगी हुई है और लगातार कीमतें बढ़ती जा रही हैं. राज्य में आलू की कीमतें 50 रुपये प्रति किलो को पार कर चुकी हैं. ओडिशा में इस वक्त थोक मार्केट में आलू के दाम 26 रुपये प्रति किलो है, ग्राहकों को 35 रुपये प्रति किलो की दर से ज्यादा नहीं मिलना चाहिए, जबकि राज्य में आलू की कीमत 50 रुपये प्रति किलो से ज्यादा में बिक रहा है.

Trending news