IMD Weather Update: दिल्ली-NCR में वीकेंड पर बरसेंगे बदरा? गलत साबित हो रहे मौसम विभाग के पूर्वानुमान
Advertisement
trendingNow12354966

IMD Weather Update: दिल्ली-NCR में वीकेंड पर बरसेंगे बदरा? गलत साबित हो रहे मौसम विभाग के पूर्वानुमान

Rainfall alert: मॉनसून (Monsoon) की आमद से लेकर दिल्ली आने और उसके बाद हाल फिलहाल तक मौसम विभाग (IMD) का पूर्वानुमान मानो 50-50 मोड में ही सही गलत निकल रहा है. IMD ने बीते गुरुवार के लिए कहा था कि दिनभर बादल छाए रहेंगे. हल्की से मध्यम बारिश होगी. येलो अलर्ट जारी किया था.

IMD Weather Update: दिल्ली-NCR में वीकेंड पर बरसेंगे बदरा? गलत साबित हो रहे मौसम विभाग के पूर्वानुमान

Delhi NCR Weather Update: मॉनसून (Monsoon) की आमद से लेकर दिल्ली आने और उसके बाद हाल फिलहाल तक मौसम विभाग (IMD) का पूर्वानुमान मानो 50-50 मोड में ही सही गलत निकल रहा है. IMD ने बीते गुरुवार के लिए कहा था कि दिनभर बादल छाए रहेंगे. हल्की से मध्यम बारिश होगी. येलो अलर्ट जारी किया था. लोगों ने अपनी आने-जाने और काम-काज का प्रोग्राम भी उसी हिसाब से तय किया होगा. लेकिन बारिश नहीं हुई. अगले दिन शुक्रवार के लिए जो अलर्ट जारी किया गया था, वो सही निकला. शुक्रवार को सुबह बारिश हुई, जिससे कई इलाकों में जलभराव हुआ तो ट्रैफिक भी बाधित हुआ. आज शनिवार को बारिश होगी या नहीं होगी ये तो राम जाने, लेकिन IMD ने वीकेंड यानी शनिवार के लिए भी येलो अलर्ट जारी किया है.

Delhi weather rainfall alert: दिल्ली के मौसम का हाल

IMD के मुताबिक दिल्ली में सुबह से ही बादल छाए रहेंगे और झमाझम बारिश का अनुमान लगाया गया है. ऐसे में दिल्ली-एनसीआर वालों का वीकेंड कूल-कूल हो सकता है. शनिवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रहने की संभावना है.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कई हिस्सों में शुक्रवार को सुबह बारिश हुई, जिससे कई इलाकों में जलभराव हो गया और यातायात भी बाधित हुआ. वहीं उत्तर-पश्चिम उत्तर प्रदेश के ऊपर एक चक्रवाती परिसंचरण बना हुआ है. इसी तरह असम और उसके आसपास के इलाकों में चक्रवाती परिसंचरण बना हुआ है. बीते 24 घंटों के दौरान देश भर में हुई मौसमी हलचल की बात करें तो इस दौरान कोंकण, गोवा और मध्य महाराष्ट्र में मध्यम से भारी बारिश हुई. उत्तरी बंगाल की खाड़ी और उससे लगे बांग्लादेश के तटीय क्षेत्रों और गंगीय पश्चिम बंगाल में एक महीने में तीसरी बार निम्न दबाव का क्षेत्र बनने से अगले चार दिनों तक ओडिशा के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

ये भी पढे़ं- 1999 में भी कुचलने के लिए काफी थी सेना, 2024 में 'कारगिल' जैसा सोचना भी पड़ेगा महंगा

पूर्वी राजस्थान, पूर्वी गुजरात, मध्य प्रदेश, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल और हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हुई. UP और MP, गुजरात और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में भारी बारिश से  बाढ़ जैसे हालात हैं.

आज का संभावित मौसम

'स्काईमेट वेदर' के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान, कोंकण और गोवा, विदर्भ और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश संभव है. ओडिशा, छत्तीसगढ़, पूर्वी राजस्थान, दक्षिण गुजरात और केरल में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, पूर्वोत्तर भारत, ओडिशा, तेलंगाना, गुजरात और राजस्थान के पश्चिमी हिस्सों में मध्यम से मध्यम बारिश संभव है. लद्दाख, सौराष्ट्र और कच्छ, आंतरिक कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और लक्षद्वीप में हल्की बारिश संभव है.

ये भी पढे़ं- असम के शाही परिवार का कब्रिस्तान यूनेस्को की वर्ल्ड हेरिटेज लिस्ट में शामिल,फिलिस्तीनी साइट को भी मौका

Trending news