राजेंद्र नगर कोचिंग मामले में दिल्ली HC में याचिका, क्या-क्या मांगे की गईं?
Advertisement
trendingNow12356315

राजेंद्र नगर कोचिंग मामले में दिल्ली HC में याचिका, क्या-क्या मांगे की गईं?

Breaking News Live Updates 28 July: देश-दुनिया की तमाम खबरों को जानने के लिए आप चलते रहिए इस लाइव ब्लॉग के साथ...

राजेंद्र नगर कोचिंग मामले में दिल्ली HC में याचिका, क्या-क्या मांगे की गईं?
LIVE Blog

देश-दुनिया की तमाम खबरों को जानने के लिए आप चलते रहिए इस लाइव ब्लॉग के साथ...

28 July 2024
22:22 PM

राजेंद्र नगर कोचिंग मामले में दिल्ली HC में याचिका, क्या-क्या मांगे की गईं?

दिल्ली कोचिंग हादसे को लेकर राष्ट्रीय प्रवासी मंच ने दिल्ली हाईकोर्ट में जनहित याचिका दाखिल की है. याचिका में हाईकोर्ट के रिटायर जज की निगरानी में इस घटना की जांच कराए जाने और दूसरे राज्यों से आने वाले छात्रों की सुरक्षा को लेकर गाइडलाइन बनाने की मांग की गई है. दूसरे राज्यों से आने वाले छात्रों की किसी दुर्घटना में मौत होने पर उचित मुआवजा देने के निर्देश देने की मांग की गई है.

22:01 PM

दिल्ली कोचिंग हादसा : अभिषेक गुप्ता और देशराज सिंह 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए

- दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर स्थित यूपीएससी कोचिंग सेंटर में पानी भरने से छात्रों की हुई मौत के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की. पुलिस ने राव आईएएस कोचिंग के मालिक और कोऑर्डिनेटर को गिरफ्तार कर लिया. दिल्ली पुलिस कोचिंग सेंटर हादसे के दोनों आरोपियों को गिरफ्तारी के बाद राजेंद्र नगर थाने से कोर्ट ले गई, जहां से दोनों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. पुलिस ने इन दोनों आरोपियों समेत बिल्डिंग मैनेजमेंट, ड्रेनेज सिस्टम की देखभाल करने वाले निगमकर्मियों और अन्य के खिलाफ गैर इरादतन हत्या की विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है.

21:02 PM

महादेव सट्टेबाजी ऐप का एक आरोपी गिरफ्तार, 5,200 करोड़ के लेनदेन का खुलासा

-गुजरात सरकार सटोरियों को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन चला रही है. इस कड़ी में गुजरात पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. कच्छ पुलिस ने महादेव सट्टेबाजी ऐप से जुड़े एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस पूछताछ में 5,200 करोड़ के लेनदेन का खुलासा हुआ है. देश में महादेव ऐप से ऑनलाइन सट्टेबाजी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. आए दिन कई राज्यों से सट्टेबाजी गिरोह का खुलासा हो रहा है. गुजरात में भी महादेव ऐप के जरिए सट्टेबाज गिरोह सक्रिय है. पुलिस उन पर लगातार कार्रवाई कर रही है.

20:36 PM

31 दिसंबर तक राम मंदिर का निर्माण पूरा करने का लक्ष्‍य : नृपेंद्र मिश्रा

28 जुलाई को राम मंदिर समिति की बैठक हुई. इस दौरान राम मंदिर समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्रा ने कहा क‍ि उनका एक मात्र लक्ष्य है कि 31 दिसंबर तक राम मंदिर का निर्माण पूरा हो जाए. सर्किट हाउस में राम मंदिर के निर्माण पर नृपेंद्र मिश्रा ने कहा, राम मंदिर के प्रथम तल पर जो भी व्यवस्था है, उसको सुरक्षित किया जाए. प्रथम तल पर इस तरह की रेलिंग लगाई जाए, ताकि किसी बालक के गिरने की संभावना न हो. वहां पर वर्टिकल बाड़ या जाली लगाई जाए.

19:58 PM

लखनऊ : अमीनाबाद बिल्डिंग में आग लगने से हड़कंप, फायर ब्रिगेड ने काबू पाया

- लखनऊ के हेवेट रोड स्थित अमीनाबाद बिल्डिंग में रविवार दोपहर आग लगने से हड़कंप मच गया. आग की सूचना मिलते ही फायर स्टेशन हजरतगंज के कंट्रोल रूम ने दो फायर टेंडर मौके पर भेजे. मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड के अधिकारियों ने देखा कि आग भूतल पर बने एक दुकान में लगी थी, जिसका शटर बंद था. पूरी बिल्डिंग में धुआं भरा हुआ था.
बिल्डिंग की छत पर फंसे चार लड़के मदद के लिए चिल्ला रहे थे. अधिकारियों ने फायर ब्रिगेड की एक यूनिट को दुकान में लगी आग को बुझाने के लिए लगाया और दो फायर मैन को ब्रीदिंग ऑपरेट्स सेट पहनाकर छत पर फंसे लड़कों को रेस्क्यू करने के लिए भेजा.

18:34 PM

बिहार के नवादा से लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले 11 साइबर अपराधी गिरफ्तार

बिहार के नवादा जिले में लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले साइबर अपराधियों के गिरोह का पर्दाफाश हुआ है. इस मामले में 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.
बिहार के नवादा में साइबर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले 11 अपराधियों को पकड़ा है. गिरफ्तार अपराधियों के पास से एक लैपटॉप, 34 मोबाइल फोन, 13 सिम कार्ड और 168 पन्नों का कस्टमर डाटा बरामद किया गया है.

18:12 PM

मनु भाकर को 10 मीटर एयर पिस्टल में कांस्य पदक जीतने पर पीएम मोदी, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दी बधाई

भारत की महिला निशानेबाज मनु भाकर ने 10 मीटर एयर पिस्टल फाइनल में कांस्य पदक जीत लिया है. यह पेरिस ओलंपिक में भारत का पहला मेडल है. मनु भाकर के मेडल जीतने पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, गृहमंत्री अमित शाह ने शुभकामनाएं दी हैं. राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मु ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर पोस्ट करते हुए लिखा, मनु भाकर को 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में कांस्य पदक जीतकर पेरिस ओलंपिक में देश के लिए पहला पदक हासिल करने पर बहुत बधाई. वह शूटिंग में ओलंपिक पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला हैं. मनु भाकर पर सारा देश गर्व कर रहा है. उनकी इस उपलब्धि से कई खिलाड़ियों, खासकर महिला खिलाड़ियों को प्रेरणा मिलेगी. भविष्य में उनके और भी ऊंचाइयां छूने की कामना करती हूं.

- प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर पोस्ट करते हुए मनु भाकर को बधाई दी, यह एक ऐतिहासिक मेडल है. मनु भाकर को पेरिस ओलंपिक में भारत का पहला मेडल जीतने पर बधाई. उन्होंने कांस्य पदक जीता. वह भारत के लिए शूटिंग में मेडल जीतने वाली पहली महिला हैं, इससे यह सफलता और खास बन जाती है. यह एक अविश्वसनीय उपलब्धि है.

- भारत के गृहमंत्री अमित शाह ने एक्स पर पोस्ट किया, पेरिस ओलंपिक 2024 में कांस्य पदक जीतकर भारत को पहला पदक दिलाने के लिए मनु भाकर को हार्दिक बधाई. आपके शानदार प्रदर्शन ने पूरे देश में खुशी की लहर दौड़ा दी है. आपकी इस ऐतिहासिक उपलब्धि पर पूरा देश गर्व महसूस कर रहा है.
कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, भारत ने पेरिस ओलंपिक में शानदार शुरुआत की है! मनु भाकर ने महिलाओं की 10 मीटर पिस्टल स्पर्धा में कांस्य पदक जीतकर भारत को पहला पदक दिलाया है.

-मनु की यह उपलब्धि उनके असाधारण कौशल और दृढ़ संकल्प का प्रमाण है. हम उन पर बेहद गर्व महसूस करते हैं! यह ऐतिहासिक क्षण अनगिनत युवा खिलाड़ियों को उत्कृष्टता की ओर बढ़ने के लिए प्रेरित करेगा. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, पेरिस ओलंपिक-2024 में आयोजित 10 मीटर एयर पिस्टल प्रतिस्पर्धा में कांस्य पदक जीतकर मां भारती को गौरवभूषित करने वाली प्रख्यात निशानेबाज मनु भाकर जी को हार्दिक बधाई. उनकी यह जीत असंख्य युवाओं के लिए प्रेरणा है. विजय का यह क्रम अनवरत जारी रहे, स्वर्णिम भविष्य की अनंत शुभकामनाएं. जय हिंद!

17:04 PM

जम्मू-कश्मीर : डल झील में मिले तीन शवों की हुई पहचान, जांच जारी

जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में डल झील से बरामद एक महिला और दो बच्चों के शवों की पहचान हो गई है. पुलिस अधिकारियों ने रविवार को बताया कि बरामद शव एक महिला और उसके दो बच्चों के हैं. वे जम्मू डिवीजन के रामबन जिले के निवासी थे. डल झील के तटवर्ती क्षेत्र से शनिवार शाम तीन शव बरामद किए गए थे. इसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की थी.

15:00 PM

Mata Prasad Pandey NEWS: सपा का बड़ा दांव

माता प्रसाद पांडे को उत्तर प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष बनाया गया है. इस रेस में इंद्रजीत सरोज, रामअचल राजभर और तूफानी सरोज भी चल रहे थे, लेकिन अखिलेश यादव ने विधानसभा में अपना उत्तराधिकारी ब्राह्मण चेहरे को बनाया है. 

14:30 PM

BJP CM MEET: बीजेपी शासित राज्यो के मुख्यमंत्रियों –उप मुख्यमंत्रियों की बैठक

दिल्ली बीजेपी शासित राज्यो के मुख्यमंत्रियों –उप मुख्यमंत्रियों की बैठक समाप्त. 13 बीजेपी शासित राज्यों के सीएम और एनडीए शासित तीन राज्यों के सभी उपमुख्यमंत्री भी शामिल. दिल्ली बीजेपी मुख्यालय में सुबह 9 बजे से जारी बैठक हुई समाप्त. पीएम मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा की मौजूदगी में हुई बैठक. पीएम मोदी के साथ मुख्यमंत्रियों की बैठक में हुआ मंथन. सरकार और संगठन के बीच बेहतर कॉर्डिनेशन कैसे बनाया जाए? केंद्र सरकार की योजनाओं को राज्यों में सहजता के साथ लागू करने पर चर्चा हुई.

14:00 PM

MCD Demolition Drive

दिल्ली में बड़े एक्शन की तैयारी में MCD. कई अवैध बिल्डिंग को MCD ने चिन्हित किया. जल्दी ही शुरू होगी बड़ी कार्यवाही. दिल्ली मेयर शैली ओबेरॉय ने बनाई हाईलेवल कमिटी. आज शाम तक ही शुरू हो सकती है बड़ी कार्यवाही.

13:45 PM

Amethi News: अमेठी न्यूज़

अमेठी गैस रिसाव के चलते मची अफरा तफरी. अफरा तफरी के बाद पहुंची पुलिस पुलिस ने मौके पर पहुंच आस पास की एरिया कराई खाली. जांच पड़ताल कर जांच में जुटी मिनी पिकअप गाड़ी से हो रहा है रिसाव. पुलिस ने आस पास के लोगो दूर रहने की अपील अमेठी के जायस पेट्रोल पंप के पास का है मामला.

12:00 PM

BJP Protest: BJP का प्रदर्शन

कल भाजपा आम आदमी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करेगी.

11:33 AM

Balochistan Potest: बलोचिस्तान में प्रदर्शन

बलोचिस्तान की आजादी का काउंटडाउन शुरु हो चुका है.लाखों की संख्या में बलोच प्रदर्शनकारी ग्वादर में प्रदर्शन कर रहे हैं.अलग बलोच राष्ट्र की मांग हो रही है.वहीं पाकिस्तानी आर्मी और सेना इस प्रदर्शन से डरी सहमी है.और हर बार की तरह इस बार भी अत्याचार के खिलाफ विरोध के बिगुल को कुचलने की साजिश में लगी है. लेकिन बलोचों पर अत्याचार की चिंगारी अब ज्वालामुखी बन चुकी है.

11:15 AM

Delhi Coaching accident: दिल्ली कोचिंग हादसा अपडेट

फायर से मिली एनओसी के मुताबिक. 09 जुलाई 2024 को ही फायर की एनओसी मिली थी इंस्टिट्यूट को. बिल्डिंग में 2 बेसमेंट थे. NOC के मुताबिक बेसमेंट को स्टोरेज बनाने की इजाजत दी गयी थी. मतलब साफ है कि लाइब्रेरी बनाकर यहां पर नियमों का उल्लंघन किया गया था. हादसे में हुई मौतों को लोग हत्या बता रहे हैं. वहीं अबतक की जांच में सामने आया की लाइब्रेरी बेसमेंट के निचले हिस्से में यानी बेसमेंट के दूसरे तल पर बनी  थी. रेस्क्यू के दौरान के वीडियो में भी साफ दिख रहा है की बेसमेंट में पानी झरने की तरह बह रहा था.

10:52 AM

UP Politics SP Meet: सपा की बैठक

लखनऊ सपा कार्यलय पर विधायकों का पहुंचना शुरू.  कुछ ही देर में अखिलेश यादव पहुंचेंगे सपा कार्यालय. आज नेता प्रतिपक्ष के नाम पर लग सकती है अंतिम मुहर. विधायकों के साथ-साथ सपा के कई बड़े नेता बैठक में शामिल.

10:37 AM

Ayodhya Ram Temple News: राम मंदिर निर्माण समिति की बैठक

अयोध्या राम मंदिर निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक आज से होगी शुरू। समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र पहुंचे अयोध्या। हनुमान गढ़ी व रामलला का दर्शन पूजन कर मंदिर के प्रथम दल और द्वितीय तल के निर्माण कार्य का किया निरीक्षण,

10:00 AM

YOUTH PARLIAMENT: युवा संसद में कोचिंग स्टूडेंट सुसाइड, नीट और NTA जैसे मुद्दों पर हुई युवा संसद में चर्चा.

जयपुर में आयोजित हुई युवा संसद में कोचिंग सिस्टम में सुधार के लिए पारित हुआ संकल्प. युवा बोले - सरकार पर लोगों का भरोसा काम हो रहा. स्कैम तो इतने हो रहे कि वेब सीरीज बन जाए. युवा MP बोलीं - 'हम अंधे की लाठी की जगह खुद अंधे बन गए'. विपक्ष बोला- 'विद्या की काशी म​णिकर्णिका घाट बन चुकी है, ध्यान कौन देगा'?

विधानसभा में शनिवार को हुई युवा संसद में देश के अलग अलग हिसाओं से आए स्कूली छात्रों ने ​​पेपरलीक, कोचिंग स्टूडेंट सुसाइड जैसे गंभीर मामलों पर चर्चा की. युवाओं में सिस्टम के प्रति नाराजी और गुस्सा दिखा. छात्रों ने कोचिंग संस्थाओं के कामकाज के तरीकों और स्टूडेंट के बीच बढ़ते डिप्रेशन और बिगड़ती मेंटल हैल्थ पर चिंता जताई. नीट पेपरलीक से लेकर सिस्टम की खामियों पर तंज भी कसे. प्रश्नकाल में स्टूडेंट्स ने विधायकों की तरह ही सवाल पूछे और उसी तर्ज पर मंत्री की भूमिका निभाने वाले स्टूडेंट्स ने जवाब दिए. इसके बाद कोचिंग पर रेगुलेटरी बॉडी बनाने को लेकर प्रस्ताव पर बहस भी हुई. इस बहस में देश भर से आए स्टूडेंट्स ने कोटा में कोचिंग स्टूडेंट की सुसाइडपर चिंता जाहिर करते हुए सिस्टम की खामियां सुधारने पर अपना नजरिया रखा.

09:45 AM

Delhi Coaching Update: दिल्ली कोचिंग अपडेट

कोचिंग हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई.  राजेंद्र नगर हादसे में जान गंवाने वाला एक छात्र नेविन डॉल्विन केरल का रहने वाला था, वो बीते 8 महीनों से तैयारी कर रहा था. डॉल्विन जेएनयू से पीएचडी कर रहा था और पटेल नगर में रहता था. 25 साल की श्रेया ने 1 महीने पहले ही लिया था एडमिशन, राजेंद्र नगर हादसे में चली गई जान. 25 साल की श्रेया ने एक महीने पहले ही कोचिंग सेंटर में एडमिशन लिया था. वो यूपी के अंबेडकरनगर जिले के बरसावां हाशिमपुर की रहने वाली थी.

09:27 AM

UP SP MEET: सपा की बैठक

यूपी में कल से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र से पहले आज अखिलेश यादव समाजवादी पार्टी के विधायकों के साथ बैठक करेंगे..इस बैठक में नेता प्रतिपक्ष के नाम पर अंतिम मुहर लग सकती है और बैठक के बाद नाम का ऐलान भी हो सकती है...अखिलेश यादव विधायकों के साथ बैठक में उपचुनाव को लेकर भी चर्चा कर सकते हैं...

 

09:00 AM

Delhi Coaching Accident: दिल्ली कोचिंग हादसा

दिल्ली के राजेंद्र नगर इलाके में कोचिंग हादसे के बाद छात्र से छात्रों का प्रदर्शन जारी है. छात्र MCD और कोचिंग सेंटर के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं. कल रात कोचिंग सेंटर में पानी भरने की वजह से 3 छात्रों की मौत हो गई. जिसके बाद साथी छात्रों में नाराजगी है. पुलिस ने इस मामले की जांच के दौरान दो लोगों को हिरासत में लिया था.

 

07:25 AM

Delhi coaching death cases: कोचिंग में 9 छात्रों की मौत का दावा!

 

07:03 AM

Amarnath Yatra Update: अमरनाथ यात्रा अपडेट

अमरनाथ गुफा मंदिर में दर्शन करने वाले तीर्थयात्रियों की संख्या 4.5 लाख के पार हुईदक्षिण कश्मीर के अमरनाथ गुफा मंदिर में शनिवार को 7,500 से अधिक तीर्थ यात्रियों ने प्राकृतिक रूप से बने बर्फ के शिवलिंग के दर्शन किए जिससे इस दुर्गम पवित्र स्थल पर दर्शन कर चुके श्रद्धालुओं की संख्या 4.5 लाख को पार कर गयी. "वार्षिक यात्रा के 29वें दिन शनिवार को 7,541 तीर्थयात्रियों ने बाबा भोलेनाथ के दर्शन किए." 3,880 मीटर ऊंचे पवित्र गुफा मंदिर में दर्शन करने वाले तीर्थयात्रियों की संख्या 4,51,881 तक पहुंच गई है. इस साल की यात्रा में दो मौतें हुई हैं जिसमें हरियाणा का एक सेवादार और दूसरा झारखंड का तीर्थयात्री हैं. अमरनाथ की 52 दिवसीय तीर्थयात्रा 19 अगस्त को संपन्न होगी. पिछले वर्ष लगभग 4.59 लाख तीर्थयात्रियों ने गुफा मंदिर में दर्शन किए थे.

06:50 AM

Tauqeer Raza Khan news: कांवड यात्रा पर तौकीर रज़ा का भडकाऊ बयान

5 मिनट की अज़ान सही नहीं जाती, 10 मिनट की नमाज़ सही नहीं जाती.. लेकिन कांवड़ यात्रा के लिए पूरे महीने व्यवस्था बदल दी जाती है ये न्याय है क्या? आपको हमरे 10 मिनट बर्दाश्त नहीं है हम लोग आपका 1 महीना बर्दाश्त कर रहे है. हिन्दू तुष्टिकरण किया जा रहा है. सरकारी पैसा धार्मिक कार्यों पर खर्च किया जा रहा है. राम मंदिर के लिए कितना बड़ा चंदा इक्कठा किया, लेकिन काम सारा सरकारी पैसों से किया, आस्था का पैसा था वो जो आप लोग खा गए. योगी आदित्यनाथ राजधर्म का पालन कर रहे है, कुछ बातों को छोड़ दिया जाये तो योगी आदित्यनाथ अच्छा काम कर रहे है.

06:33 AM

Jammu Kashmir: 'जम्मू-कश्मीर के रियासी में माहौल बिगाड़ने की कोशिश'

जम्मू-कश्मीर के रियासी में दिन-ब-दिन बढ़ती आतंकी गतिविधियों (Terror Activities) को लेकर भारतीय सेना (India Army), सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस का ऑपरेशन जारी है. रियासी के डडोया में दो संदिग्ध दिखने के बाद सुरक्षाबलों की टुकड़ियां मौके पर पहुंचीं. एक महिला ने दो लोगों को किसी के घर में जाते देखा जिन के पास बैग थे. खबर मिलते ही पुलिस पार्टी पहुंची, उनके साथ ही सीआरपीएफ की टुकड़ी आई. अब बड़े अफसर मौके पर मौजूद हैं और ड्रोन से पूरे इलाके की जांच की जा रही है. सर्च ऑपरेशन जारी है.

Trending news