Live Breaking News: दिल्ली मेयर चुनाव में देरी पर AAP सरकार और एलजी को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस
Advertisement

Live Breaking News: दिल्ली मेयर चुनाव में देरी पर AAP सरकार और एलजी को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

Breaking News Latest Update of 8 February 2023: देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी खबरों का लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहें.

Live Breaking News: दिल्ली मेयर चुनाव में देरी पर AAP सरकार और एलजी को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस
LIVE Blog

08 February 2023
12:28 PM

मेयर चुनाव पर सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार और एलजी को थमाया नोटिस

मेयर पद के चुनाव में हो रही देरी की लेकर AAP नेता शैली ओबरॉय की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी किया है और सोमवार तक जवाब मांगा है. कोर्ट ने दिल्ली के उपराज्यपाल, प्रोटेम स्पीकर, दिल्ली सरकार और MCD कमिश्नर को नोटिस जारी किया है.

11:54 AM

'परत दर परत खुल रही अडानी के ताने-बाने की कहानी'

RJD सांसद मनोज झा ने कहा कि एक उद्यमी(अडानी) जो कहीं नहीं था वह अचानक उछलकर यहां तक पहुंचता है. कोई भी क्षेत्र नहीं है जिसमें उसका दखल न हो. हाल में आई रिपोर्ट (हिंडनबर्ग) से यह स्पष्ट हो गया है इन्हें के इर्द-गिर्द सत्ता तंत्र का ताना बाना था और इस ताने बाने की कहानी परत दर परत खुल रही है.

10:40 AM

अडानी के खिलाफ जेपीसी की मांग को लेकर प्रदर्शन

आम आदमी पार्टी, बीआरएस, शिवसेना (उद्धव ठाकरे) के सांसदों ने अडानी विवाद से संबंधित जेपीसी जांच की मांग को लेकर संसद के बाहर गांधी प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन किया. वहीं, तृणमूल कांग्रेस ने एसबीआई बिल्डिंग के पास अडानी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया.

10:05 AM

कांग्रेस के आरोपों का पीएम मोदी देंगे जवाब

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देंगे. मंगलवार को कांग्रेस सांसद और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी की केंद्र सरकार और उसकी नीतियों को लेकर जमकर निशाना साधा था. राहुल गांधी ने अडानी मामले पर भी सरकार को आडे़ हाथों लिया था. हालांकि, बीजेपी के तमाम नेताओं ने जवाब में कांग्रेस के भ्रष्टाचार को गिनाया था.

08:54 AM

रेपो रेट में हुई बढ़ोतरी

आरबीआई क्रेडिट पॉलिसी में बदलाव करते हुए ब्याज दरों में 0.25 फीसदी की बढ़ोतरी कर दी है. साथ ही रेपो रेट में भी 0.25 परसेंट की बढ़ोतरी की गई है. अब रेपो रेट 6.25 परसेंट से बढ़कर 6.50 परसेंट हो गया है. आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा कि पिछले करीब 3 साल में विभिन्न चुनौतियों के कारण दुनिया भर के केंद्रीय बैंकों के लिए मौद्रिक नीति के स्तर पर चुनौती रही है.

 

08:54 AM

चीन से हम प्रतिस्पर्धा चाहते हैं, संघर्ष नहीं- अमेरिका

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने अपने ‘स्टेट ऑफ द यूनियन’ संबोधन में कहा कि अगर चीन उसकी संप्रभुता को खतरे में डालता है तो अमेरिका अपनी रक्षा के लिए कार्रवाई करेगा. साथ ही उन्होंने कहा, 'मैं चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग को स्पष्ट कर चुका हूं कि हम प्रतिस्पर्धा चाहते हैं, संघर्ष नहीं.'

07:28 AM

आदित्य ठाकरे के काफिले पर पत्थरबाजी
औरंगाबाद में आदित्य ठाकरे के काफिले पर कुछ लोगों ने पत्थरबाजी कर दी. वो यहां एक रैली को संबोधित करने के लिए आए थे.

06:17 AM

पठान देखने के दौरान फाड़ डाला सिनेमा हॉल का पर्दा

बिहार के बेतिया में पठान फिल्म देखे के दौरान हंगामा हो गया. मंगलवार की शाम यहां चनपटिया के लाल टॉकीज में फिल्म देखने के दौरान एक युवक ने पर्दा फाड़ डाला. मौके पर पहुंची चनपटिया पुलिस ने मामले में जांच शुरू कर दी है. वहीं, आरोपी युवक मौके से फरार हो गया है. इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है और पूछताछ कर रही है.

06:10 AM

गद्दारों की फौज चला रही पार्टी- तथागत रॉय

पश्चिम बंगाल में सुमन कांजीलाल के तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता तथागत रॉय ने नेताओं के पार्टी छोड़कर जाने के सिलसिले पर रोक लगाने में नाकाम रहने के लिए राज्य नेतृत्व की आलोचना की और कहा कि पार्टी को गद्दारों की फौज चला रही है. अलीपुरद्वार निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा विधायक सुमन कांजीलाल टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी की मौजूदगी में रविवार को सत्तारूढ़ पार्टी में शामिल हो गए.

06:03 AM

तुर्की में भूकंप से मरने वालों की बढ़ सकती है संख्या

तुर्की और सीरिया में आए 7.8 तीव्रता के भयावह भूकंप और उसके बाद के झटकों की वजह से अब तक 7200 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, धराशायी हुई इमारतों में से और शवों के बरामद होने का सिलसिला जारी है. बताया जा रहा है कि भूकंप के कारण मरने वालों की संख्या अभी और बढ़ने की आशंका है. हजारों इमारतों के मलबे में बचे लोगों को ढूंढ़ने के लिए बचावकर्मी काम में लगे हुए हैं.

Trending news