Live Breaking News: प्रधानमंत्री आवास पहुंचे CM योगी, थोड़ी देर में PM से होगी मुलाकात
Advertisement
trendingNow11855965

Live Breaking News: प्रधानमंत्री आवास पहुंचे CM योगी, थोड़ी देर में PM से होगी मुलाकात

Breaking News Latest Update of 5 September: देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी खबरों का ताजा अपडेट जानने के लिए हमारे लाइव ब्लॉग से जुड़े रहें.

Live Breaking News: प्रधानमंत्री आवास पहुंचे CM योगी, थोड़ी देर में PM से होगी मुलाकात
LIVE Blog

Breaking News Live Update: विपक्ष आज संसद के विशेष सत्र के लिए स्ट्रैटेजी तैयार करेगा. कांग्रेस (Congress) संसदीय दल की चीफ सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के नेतृत्व में रणनीति बनाई जाएगी. कांग्रेस चीफ मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) के आवास पर ये मुलाकात होगी. वहीं, विपक्षी पार्टियों के 'इंडिया गठबंधन' का आज पहला टेस्ट है. 6 राज्यों की 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव (Bypoll) के लिए मतदान होगा. इसके बाद 8 सिंतबर को वोटों की गिनती होगी. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से मुलाकात करेंगे. राम मंदिर निर्माण को लेकर चर्चा हो सकती है. हर खबर का लेटेस्ट अपडेट यहां पढ़ें.

05 September 2023
17:59 PM

G20 के दौरान कैसा रहेगा राजधानी दिल्ली का माहौल? देखिए खास रिपोर्ट

16:34 PM

प्रधानमंत्री आवास पहुंचे CM योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री आवास पहुंचे हैं. थोड़ी ही देर में उनकी मुलाकात पीएम मोदी से होगी. इस मुलाक़ात को लेकर तमाम तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. राजनीतिक गलियारों में इसको लेकर चर्चा तेज है.

16:32 PM

आर्टिकल-370 को लेकर फैसला सुरक्षित

- सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ ने अनुच्छेद 370 को निरस्त करने और पूर्ववर्ती जम्मू-कश्मीर राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है.
- भारत के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस संजय किशन कौल, संजीव खन्ना, बीआर गवई और सूर्यकांत की पांच-न्यायाधीशों की संविधान पीठ ने 16 दिनों तक दलीलें सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया है.

13:14 PM

सीएम केजरीवाल का निशाना

सीएम केजरीवाल ने कहा कि अगर पार्टियों के गठबंधन का नाम इंडिया रखा गया तो इन्होंने नाम बदलकर भारत कर दिया. अगर गठबंधन का नाम भारत रख दिया गया तो क्या ये भारत का नाम बीजेपी रख देंगे.

12:45 PM

उदयनिधि के मामले पर CJI को चिट्ठी

262 प्रतिष्ठित हस्तियों ने भारत के मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखकर आग्रह किया कि उदयनिधि स्टालिन द्वारा दिए गए नफरत भरे भाषण का स्वत: संज्ञान लें, जो सांप्रदायिक वैमनस्य और सांप्रदायिक हिंसा को भड़का सकता है.

12:25 PM

'कोरोना की तरह खत्म होगा इस्लाम' 100 सेकंड के बयान से हड़कंप

12:15 PM

Controversial Statement on Sanatan Dharma: Prakash Ambedkar का विवादित बयान, 'सनातन धर्म छुआछूत'

12:04 PM

कांग्रेस पर जेपी नड्डा का निशाना

जेपी नड्डा ने पोस्ट किया कि कांग्रेस को देश के सम्मान एवं गौरव से जुड़े हर विषय से इतनी आपत्ति क्यों है? भारत जोड़ो के नाम पर राजनीतिक यात्रा करने वालों को “भारत माता की जय” के उद्घोष से नफरत क्यों है? स्पष्ट है कि कांग्रेस के मन में न देश के प्रति सम्मान है, न देश के संविधान के प्रति और न ही संवैधानिक संस्थाओं के प्रति. उसे तो बस एक विशेष परिवार के गुणगान से मतलब है. कांग्रेस की देश विरोधी एवं संविधान विरोधी मंशा को पूरा देश भलीभांति जानता है.

11:19 AM

BREAKING NEWS: BJP सांसद Harnath Yadav ने रखी बड़ी मांग, 'INDIA शब्द हटाकर भारत करने को कहा'

11:00 AM

Surat Viral Video: दो गुटों में झड़प के बाद ड्राइवर ने लोगों पर चढ़ाई गाड़ी

10:46 AM

एनकाउंटर में 1 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के रियासी में एनकाउंटर हुआ है. इसमें 1 आतंकी ढेर कर दिया गया है और 1 घायल है. मुठभेड़ में दो जवान भी घायल हुए हैं.

10:40 AM

Teachers Day 2023 के मौके पर PM Modi का गुरु मंत्र, बोले, 'मां जन्म देती है, गुरु जीवन देता है'

10:19 AM

हिटलर से उदयनिधि की तुलना

बीजेपी ने उदयनिधि स्टालिन की तुलना हिटलर से की है. सनातन धर्म को लेकर विवादित बयान पर बीजेपी पलटवार किया. बीजेपी ने पोस्ट किया कि हिटलर ने यहूदियों का जिस प्रकार वर्णन किया और उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म का वर्णन किया, उसमें अद्भुत समानता है. हिटलर की तरह, स्टालिन जूनियर ने भी मांग की कि सनातन धर्म को खत्म कर दिया जाए. हम जानते हैं कि कैसे नाजी नफरत की परिणति नरसंहार में हुई, जिसमें लगभग 6 मिलियन यूरोपीय यहूदी और कम से कम 5 मिलियन अन्य सोवियत युद्ध कैदी और अन्य पीड़ित मारे गए. उदय स्टालिन की सुविचारित टिप्पणी शुद्ध घृणास्पद भाषण है और भारत की 80% आबादी, जो सनातन धर्म का पालन करती है, के नरसंहार का आह्वान है. स्टालिन के समर्थन में कांग्रेस और आई.एन.डी.आई. गठबंधन का समर्थन सबसे अधिक निराशाजनक है.

10:00 AM

I.N.D.I.A. गठबंधन की पहली चुनाव परीक्षा, 7 Vidhan Sabha सीटों पर Voting शुरू | By Poll Elections

09:45 AM

यूपी में NIA की रेड

उत्तर प्रदेश में आज NIA का बड़ा एक्शन देखने को मिला है. प्रयागराज-वाराणसी समेत कई जिलों में NIA ने ताबड़तोड़ रेड की. प्रतिबंधित नक्सल ग्रुप्स के खिलाफ ये कार्रवाई की गई है.

09:40 AM

51 वैदिक आचार्य..मंत्रों का होगा उच्चारण..अयोध्या में PM Modi रचेंगे इतिहास

09:30 AM

भारत पहुंचा US आर्मी का विमान, G-20 में Joe Biden की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

09:15 AM

आज होगी INDIA अलायंस की कैंपेन कमेटी की पहली बैठक

INDIA अलायंस की कैंपेन कमेटी की पहली बैठक आज शाम 5 बजे दिल्ली में होगी. मिलाप बिल्डिंग, बहादुर शाह जफर मार्ग पर बैठक आयोजित की जाएगी. INDIA अलायंस की कोऑर्डिनेशन कमेटी की पहली बैठक 13 सितंबर को शरद पवार के दिल्ली स्थित आवास पर होगी.

09:06 AM

भारी बारिश और रुक गई 'स्मार्ट सिटी' की रफ्तार

09:00 AM

5 राज्यों की 7 विधानसभा सीटें...I.N.D.I.A गठबंधन की होगी तकदीर तय ?

08:45 AM

Headlines Today: Sonia Gandhi की अध्यक्षता में Congress Strategy Group की बैठक, बनेगी अहम रणनीति

08:20 AM

7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी

6 राज्यों की 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी है. 8 सितंबर को वोटों की गिनती की जाएगी. यूपी की घोसी विधानसभा सीट पर बीजेपी के दारा सिंह चौहान और सपा के सुधाकर सिंह के बीच दिलचस्प मुकाबला है.

07:43 AM

ISRO भी हैरान ! वैज्ञानिकों ने दी बड़ी खबर

07:22 AM

अमेरिकी राष्ट्रपति की पत्नी कोरोना संक्रमित

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की पत्नी कोरोना संक्रमित हो गई हैं. व्हाइट हाउस ने बताया कि जिल बाइडेन अपने आवास पर क्वारंटीन रहेंगी.

07:00 AM

उदयनिधि के बयान पर तकरार

उदयनिधि स्टालिन के बयान पर विपक्ष के गठबंधन में दरार दिखी. ममता ने नसीहत देते हुए कहा कि हर धर्म का सम्मान जरूरी है. जान लें कि उदयनिधि के खिलाफ कई शहरों में FIR हो चुकी है.

06:35 AM

नीतीश सरकार का यूटर्न

बिहार में नीतीश सरकार का यूटर्न देखने को मिला है. सरकारी स्कूलों में छुट्टियों में कटौती का आदेश निरस्त कर दिया गया है. शिक्षा विभाग ने वापस फैसला लिया. शिक्षक संघ ने खुशी जताई. मीडिया का भी धन्यवाद किया.

06:15 AM

सीएम योगी और पीएम मोदी की होगी मुलाकात

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे. राम मंदिर निर्माण को लेकर चर्चा हो सकती है. बैठक में अयोध्या के कमिश्नर, जिलाधिकारी खासतौर पर मौजूद रहेंगे.

06:10 AM

विशेष सत्र के लिए विपक्ष की रणनीति

संसद के विशेष सत्र के लिए विपक्ष रणनीति तैयार करेगा. कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी की अगुवाई में रणनीति बनेगी. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर मुलाकात होगी.

06:03 AM

RSS को लेकर विवादित बयान

महाराष्ट्र PCC के सचिव सन्देश सिंगालकर ने RSS को लेकर विवादित बयान दिया. उन्होंने कहा कि नागपुर मुख्यालय बीजेपी की आतंक की प्रयोगशाला है. बीजेपी ने इसे अमर्यादित भाषा बताया.

05:54 AM

6 राज्यों की 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव आज

आज विपक्षी दलों के 'इंडिया गठबंधन' का पहला टेस्ट है. 6 राज्यों की 7 विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव के लिए आज मतदान होगा. 8 सिंतबर को वोटों की गिनती होगी.

Trending news