Kolkata: आंखों में कांच के टुकड़े, चेहरे और पूरी बॉडी पर चोट; लेडी डॉक्टर की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुले कई राज
Advertisement
trendingNow12381435

Kolkata: आंखों में कांच के टुकड़े, चेहरे और पूरी बॉडी पर चोट; लेडी डॉक्टर की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुले कई राज

Kolkata Doctor Rape-Murder Case: कोलकाता पुलिस ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की ट्रेनी डॉक्टर की पोस्टमार्टम रिपोर्ट उनके परिवार को सौंप दी है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला है कि लेडी डॉक्टर के आंखों में कांच के टुकड़े थे और चेहरे पूरी बॉडी पर चोट के निशान थे.

Kolkata: आंखों में कांच के टुकड़े, चेहरे और पूरी बॉडी पर चोट; लेडी डॉक्टर की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुले कई राज

Kolkata Doctor Post-Mortem Report: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की ट्रेनी डॉक्टर के रेप और हत्या मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. लेडी डॉक्टर की चार पन्नों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट पीड़ित के परिवार को सौंप दी गई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला है कि पीड़िता के साथ पहले रेप किया गया और इसके बाद गला घोंटकर और मुंह दबाकर उसकी हत्या कर दी गई. बता दें कि 8-9 अगस्त की रात को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के सेमिनार हॉल में कथित तौर पर बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई. इसके बाद शुक्रवार (9 अगस्त) को लेडी डॉक्टर का शव सेमिनार हॉल में मिला.

प्राइवेट पार्ट्स से खून बह रहा था खून, पूरे शरीर पर चोट के निशान

लेडी डॉक्टर की चार पन्नों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से बलात्कार की पुष्टि हुई है. लेडी डॉक्टर के साथ आरोपी ने बलात्कार किया था. पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला है कि लेडी डॉक्टर के प्राइवेट पार्ट्स से खून बह रहा था. इसके साथ ही उसकी पूरी बॉडी पर चोट के निशान थे. इसके अलावा उसकी दोनों आंखों और मुंह से भी खून बह रहा था. उसेक चेहरे, पेट, बाएं पैर, गर्दन, दाहिने हाथ, उंगली और होंठ में भी चोट के निशान थे. रिपोर्ट के अनुसार, सुबह 3 बजे से 5 बजे के बीच पीड़ित का गला घोंटकर हत्या की गई थी. आरोपी ने दो बार उसका गला घोंटा था और इससे पहले उसके साथ बलात्कार भी किया था.

आंखों में कांच के टुकड़े, चेहरे पर गंभीर चोट

पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद यह कहा जा रहा है कि पीड़ित डॉक्टर ने आरोपी संजय से खुद को बचाने के लिए विरोध किया होगा, जिससे झड़प में उसके चश्मे का शीशा टूट गया और उसके टुकड़े उसकी आंखों में घुस गए, जिसके बाद उसकी आंखों से खून बहने लगा. इसके अलावा उसने हाथापाई के दौरान चिल्लाई होगी और उसे चुप कराने के लिए आरोपनी ने उसका चेहरा दीवार पर मारा होगा, जिससे उसे चेहरे पर गंभीर चोट लगी है.

TMC नेता कुणाल घोष ने जारी किया ऑडियो

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्रेनी डॉक्टर के घर जाकर उसके माता-पिता और परिवार के सदस्यों से बात की. परिजनों से मिलने के बाद ममता ने बंगाल पुलिस को 7 दिन में केस सुलक्षा देने का अल्टीमेटम भी दे दिया. दूसरी तरफ, TMC नेता कुणाल घोष ने एक ऑडियो जारी किया है. ऑडियो में दावा किया गया कि है इस मामले में एक से ज़्यादा आरोपी शामिल थे जो रसूखदार हैं. ज़ी न्यूज इस ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है.

कुणाल घोष द्वारा जारी ऑडियो में क्या?

पहला व्यक्ति- R G Kar की घटना थोड़ी बताओ.
दूसरा व्यक्ति- R G Kar की पूरी घटना दिखावा है, प्रिंसिपल और उनके साथी ही करा रहे हैं. मूवमेंट का कोई चेहरा होगा या अथॉरिटी गलत बयानबाजी कर रहा है, इसके खिलाफ कोई कुछ नहीं बोल रहा है, हमें अच्छा लग रहा है कि बाहरवाले भी हमारे साथ हैं, लेकिन हम खुद sustainable नहीं हैं, क्योंकि RG Kar का एक इतिहास है rightist movement को दबाने का, कल एक वीडियो सामने आया कि एक सिविक वॉलंटियर को गिरफ्तार किया गया है, वो एक संदिग्ध है, संग-संग हमने व्हीसल ब्लोअर किया है, अथॉरिटी ने सोचा था उससे हम भूल जाएंगे, लेकिन हमारे पास उतना तो IQ है कि हम समझ सकें कि वो काम एक व्यक्ति के द्वारा करना संभव नहीं है.

लेडी डॉक्टर के साथ आखिरी वक्त में क्या-क्या हुआ?

सूत्रों के मुताबिक, लेडी डॉक्टर की हत्या गुरुवार सुबह 3 बजे के बाद हुई. जिस वक्त लेडी डॉक्टर की हत्या हुई, उस वक्त वो गहरी नींद में थी. नींद में ही लेडी डॉक्टर के साथ बर्बरता की गई थी. सोते वक्त लेडी डॉक्टर ने लाल कंबल ओढ़ा था, लेकिन जब शव बरामद हुआ वो लाल कंबल गायब था. बताया जा रहा है कि मृतक लेडी डॉक्टर के साथ 4 और जूनियर डॉक्टर्स ने खाना खाया और ओलिंपिक मैच देखा था. पुलिस को जहां से लेडी डॉक्टर का शव मिला, वहीं से ईयरफोन का टुकड़ा मिला है. बताया जा रहा है कि पुलिस ने जिस आरोपी संजय रॉय को पकड़ा है, वो नशे में था. लिफ्ट के बाहर सीसीटीवी कैमरे में आरोपी संजय रॉय घूमता हुआ दिखाई दिया था. आरोपी संजय ने पुलिस पूछताछ के दौरान लेडी डॉक्टर की हत्या की बात कबूल कर ली है.

नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news