नूंह का असर गुरुग्राम पर, बज्र वाहन- टीयर गैस के साथ पुलिस प्रशासन पूरी तरह तैयार
Advertisement

नूंह का असर गुरुग्राम पर, बज्र वाहन- टीयर गैस के साथ पुलिस प्रशासन पूरी तरह तैयार

सावन के आखिरी सोमवार पर ब्रजमंडल में हिंदू संगठन जलाभिषेक और शोभायात्रा के लिए अड़े हुए हैं. हालांकि हरियाणा सरकार ने स्पष्ट तौर पर मना कर दिया है. पिछली दफा नूंह और मेवात में हिंसा का असर गुरुग्राम पर भी दिखाई दिया था. अब किसी तरह की अप्रिय स्थिति का सामना करना पड़े उसके लिए गुरुग्राम पुलिस प्रशासन ने कड़े इंतजाम किये हैं.

नूंह का असर गुरुग्राम पर, बज्र वाहन- टीयर गैस के साथ पुलिस प्रशासन पूरी तरह तैयार

Nuh Yatra News:  ब्रजमंडल की जलाभिषेक यात्रा को लेकर हरियाणा सरकार ने इजाजत नहीं दी है. इसके बावजूद हिंदू संगठन अड़े हुए हैं. शोभायात्रा निकालने की तैयारी है. इसे देखते हुए नूंह और मेवात में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. हरियाणा के चीफ मिनिस्टर मनोहर लाल खट्टर ने भी अपील की है कि जो जहां है वहीं जलाभिषेक करे. पुलिस ने भी साफ कर दिया है कि किसी को भी कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं है. जो भी गड़बड़ी के लिए जिम्मेदार पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. जलाभिषेक के मद्देनजर नूंह और मेवात की 10 जगहों पर नाके लगाए गए हैं.

नुंह जाने वालों पर सख्त निगरानी

नूंह जाने वालों पर सख्त निगरानी की जा रही है. गुरुग्राम की मानेसर और साउथ जोन पुलिस हर उन लोगों से नूंह या मेवात जाने का मकसद पूछ रही है. किसी तरह की अप्रिय स्थिति ना बने इसके लिए रविवार को शाम पांच बजे से ही सुरक्षा इंतजामों को कड़ा किया गया है. पुलिस का कहना है कि जिन लोगों का संबंध नूंह या मेवात से नहीं है उन्हें जाने की इजाजत नहीं है. गुरुग्राम में ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू रूप से चलती रहे इसके लिए भी पुख्ता इंतजाम हैं.

धार्मिक स्थलों की खास सुरक्षा

पुलिस के मुताबिक जितने भी धार्मिक स्थल हैं वहां सुरक्षा घेरा बढ़ाया गया है ताकि असामाजिक तत्व किसी तरह उपद्रव ना कर सकें, इसके लिए थाना प्रभारियों और एसीपी को स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं. पुलिस को स्पष्ट निर्देश है कि अगर कोई माहौल खराब करने की कोशिश करे तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करे. हाल ही में नूंह हिसा का असर गुरुग्राम पर भी नजर आया था. उसे देखते हुए पुलिस प्रशासन चौकस है, गुरुग्राम के पुलिस आयुक्त ने कहा कि नूंह में प्रवेश वर्जित है लिहाजा बिना किसी उचित वजह के लोगों को वहां जाने नहीं दिया जाएगा.

Trending news