Hathras Stampede: संसद में जैसे ही बोले पीएम, अभी दुखद खबर दी गई... शोर मचाने वाले सांसद भी खामोश हो गए, देखिए वीडियो
Advertisement
trendingNow12319028

Hathras Stampede: संसद में जैसे ही बोले पीएम, अभी दुखद खबर दी गई... शोर मचाने वाले सांसद भी खामोश हो गए, देखिए वीडियो

PM Modi in Parliament: पीएम मोदी आज राज्यसभा में बोलेंगे. कल लोकसभा में उनके भाषण के दौरान काफी हंगामा होता रहा. हालांकि एक वक्त ऐसा आया जब पीएम के मुंह से एक शब्द सुनकर शोर मचा रहे विपक्षी सदस्य भी खामोश हो गए. वो दुखद खबर थी जो पीएम को संसद सत्र के दौरान दी गई थी. 

Hathras Stampede: संसद में जैसे ही बोले पीएम, अभी दुखद खबर दी गई... शोर मचाने वाले सांसद भी खामोश हो गए, देखिए वीडियो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के दौरान लोकसभा में भारी हंगामा हुआ. विपक्षी सांसद वेल में शोर मचाते रहे. हालांकि स्पीच के बीच में एक समय ऐसा आया जब सदन में खामोशी छा गई. जी हां, उस समय शाम के 6.21 बज रहे थे और पीएम ने कहा- आदरणीय सभापति जी, इस समय चर्चा के बीच अभी मुझे एक दुखद खबर भी दी गई है. यह सुनते ही विपक्षी सदस्य खामोश हो गए. 

पीएम ने कहा कि यूपी के हाथरस में जो भगदड़ हुई उसमें अनेकों लोगों की दुखद मृत्यु होने की जानकारी आ रही है. जिन लोगों की इस हादसे में जान गई है, मैं उनके प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं. मैं सभी घायलों के जल्द से जल्द ठीक होने की कामना करता हूं. राज्य सरकार की देखरेख में प्रशासन राहत और बचाव कार्य में जुटा हुआ है. केंद्र सरकार के वरिष्ठ अधिकारी उत्तर प्रदेश सरकार के लगातार संपर्क में हैं. मैं इस सदन के माध्यम से सभी को यह भरोसा देता हूं कि पीड़ितों की हर तरह से मदद की जाएगी. 

पढ़ेंः Hathras stampede: मेरा अपना कोई नहीं बचा... रुला देगी हाथरस भगदड़ के पीड़ितों की दुखभरी दास्तां

कल यानी 2 जून को हाथरस में दोपहर बाद करीब साढ़े तीन बजे यह घटना घटी. यूपी सरकार के मंत्री असीम अरूण ने बताया है कि बाबा के पीछे दर्शन के लिए कुछ महिलाएं बढ़ रही थीं. रास्ता संकरा था तभी ये हादसा हुआ. अभी तक 116 लोगों की मौत हुई है. 20 शवों की शिनाख्त करने की कोशिश की जा रही थी. FIR दर्ज हो गई है. बताया जा रहा है कि आज सीएम योगी आदित्यनाथ भी हाथरस पहुंच सकते हैं. आज सुबह मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 121 हो गया. 

बताया गया है कि यौन शोषण समेत पांच अन्य गंभीर मुकदमों का आरोपी सूरज पाल उर्फ बाबा साकार हरि इटावा में पोस्टेड रहा है. तब वह उत्तर प्रदेश पुलिस में हेड कांस्टेबल की नौकरी कर रहा था. 28 साल पहले बाबा इटावा में पोस्टेड था. नौकरी के दौरान बलात्कार का मुकदमा लिखे जाने के बाद सूरज पाल को पुलिस विभाग से बर्खास्त किया गया था. जेल से छूटने के बाद वह अपना नाम और पहचान बदलकर बाबा बन गया. 

पढ़ें: लोकसभा में शोर मचा रहे विपक्षी सांसद को PM मोदी ने पिलाया पानी! देखें वीडियो

उधर, कल लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मशहूर फिल्म ‘शोले’ के एक दृश्य और डायलॉग के बहाने कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि तीसरी बार लोकसभा चुनाव में शिकस्त खाने के बावजूद यह पार्टी यही राग अलाप रही है, ‘मौसी जी, यह नैतिक जीत है.’ मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के जवाब के दौरान कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए इसे "परजीवी" पार्टी भी कहा. उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस ने अपने सहयोगियों के वोट खा लिए. उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस नेताओं के बयान फिल्म ‘शोले’ से भी आगे निकल गए हैं. आप सभी को फिल्म की मौसी जी याद होंगी. तीसरी बार तो हारे हैं, पर मौसी जी, नैतिक जीत तो है ना.' 

मोदी ने यह भी कहा, ‘अरे मौसी, 13 राज्यों में कोई सीट नहीं आई, फिर भी हीरो तो हैं ना.’ उन्होंने कहा, ‘पार्टी की लुटिया तो डूबी है, अरे मौसी, पार्टी अभी सांसें तो ले रही है न.’ उनका इशारा 'शोले' के मशहूर कॉमिक दृश्य की ओर था जिसमें ‘जय’ का किरदार निभाने वाले अमिताभ बच्चन बसंती (हेमा मालिनी) की बूढ़ी मौसी से अपने दोस्त वीरू (धर्मेन्द्र) की शादी की बात करने जाते हैं. जय अपने दोस्त (वीरू) की शादी के लिए बसंती का हाथ उसकी मौसी से मांगता है और अपने दोस्त की बुराइयों का जिक्र करता रहता है फिर उन बुराइयों का बचाव करते हुए मजेदार कारण भी बताता है.

Trending news