Delhi Traffic News: दिल्ली में विदेशी मेहमान-सड़कों भयंकर जाम, इन रास्तों से निकलने में छूटेंगे पसीने
Advertisement
trendingNow11838366

Delhi Traffic News: दिल्ली में विदेशी मेहमान-सड़कों भयंकर जाम, इन रास्तों से निकलने में छूटेंगे पसीने

New Delhi Traffic News: राजधानी दिल्ली में अगले महीने G20 सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा. इसी वजह से शहर में विदेशी मेहमानों का जमावड़ा लगने वाला है. G20 को देखते हुए शहर भर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. G20 को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने भी अपनी गाइडलाइंस भी जारी कर दी है.

फाइल फोटो

Delhi Traffic Police: राजधानी दिल्ली में अगले महीने के दूसरे हफ्ते में G20 सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा. G20 सम्मेलन को देखते हुए राजधानी में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. सुरक्षा के मद्देनजर ट्रैफिक पुलिस ने अपनी गाइडलाइन जारी कर दी है. आपको बता दें आगामी दिनों में कई रास्तों पर निकलना दिल्लीवालों को मुश्किल भरा हो सकता है, क्योंकि इन पर आम गाड़ियों के चलने की रोक होगी. गौरतलब है कि राजधानी में 9 सितंबर को जी-20 सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा है. 8 से 10 सितंबर के बीच दिल्ली में ट्रैफिक कंट्रोल करने के लिए खास इंतजाम किया गया है.

दिल्लीवालों को होगी मुश्किल

अगले सप्ताह के लिए ट्रैफिक पुलिस ने कहा है कि लोग ज्यादा से ज्यादा मेट्रो का इस्तेमाल करें. पुलिस ने बताया कि जो लोग राजधानी में उत्तर से दक्षिण जाने वाले हैं वो रिंग रोड-आश्रम-सराय काले खां-दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे-नोएडा लिंक और रोड-पुश्ता-युधिष्ठिर सेतु-ISBT का इस्तेमाल करें. इसके अलावा दिल्ली के रूट्स को कम से कम इस्तेमाल करें. ट्रैफ्रिक पुलिस ने अपील की है कि अगले सप्ताह में दिल्लीवालों को पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल अधिक करना चाहिए.

1. ट्रैफिक पुलिस ने कहा है कि 10-11 सितंबर को राष्ट्रीय राजमार्ग-48 (NH-48) पर धौला कुआं की तरफ न जाएं.

2. आश्रम चौक के बाद मथुरा रोड, भैरों रोड, पुराना किला रोड और प्रगति मैदान टनल की तरफ जाने की इजाजत किसी को नहीं होगी.

3. ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक रिंग रोड के अलावा किसी भी दूसरे रूट पर अंतरराष्ट्रीय बसें नहीं चलाई जाएंगी.

4. राजोकरी बॉर्डर पर किसी भी तरह की बस नहीं जाएगी. पुलिस ने कहा है कि बसों को आगे जाना है तो इन बसों को सराय काले खां जाने के लिए एमजी रोड का रूट पर आगे बढ़ना होगा.

5. इसके अलावा गीता कॉलोनी से शांति वन चौक, विकास मार्ग से आईटीओ और जवाहरलाल नेहरू मार्ग से राजघाट चौक पर दिक्कत होगी.

6. मिंटो रोड से गुरुनानक चौक के रास्ते पर भी आपको दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news