Delhi News: दिल्‍ली रेलवे स्‍टेशन पर ये काम किए बिना न जाएं, छूट सकती है ट्रेन
Advertisement
trendingNow11502937

Delhi News: दिल्‍ली रेलवे स्‍टेशन पर ये काम किए बिना न जाएं, छूट सकती है ट्रेन

Delhi Railway Station: अगर आप आज या आने वाले दिनों में ट्रेन से यात्रा करने वाले हैं तो आपको अलर्ट हो जाना चाहिए क्‍योंकि रेलवे स्‍टेशन पर यात्रियों को इन चीजों के बिना प्रवेश नहीं दिया जा रहा है. ऐसे में आपकी यात्रा भी कैंसिल हो सकती है. 

 Delhi News: दिल्‍ली रेलवे स्‍टेशन पर ये काम किए बिना न जाएं, छूट सकती है ट्रेन

Railway station news: देश की राजधानी दिल्‍ली में सर्दी का कहर बढ़ता जा रहा है और इसके अलावा भी कोराना का डर लोगों को सता रहा है. ऐसे में दिल्‍ली के रेलवे स्‍टेशन पर कई नए नियमों को लागू कर दिया है. अगर आप भी आने वाले दिनों में ट्रेन से यात्रा करने वाले हैं तो आपको इन नियमों के बारे में जरूर जान लेना चाहिए क्‍योंकि बिना इन चीजों के रेलवे स्‍टेशन में यात्रियों को प्रवेश ही नहीं दिया जा रहा है. अगर आप भी इन परेशानियों से बचना चाहते हैं तो आपको स्‍टेशन जाने से पहले ही इन बातों का ध्‍यान रखना चाहिए.   

रेल मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी

भारत के पड़ोसी देश चीन में कोरोना के मामले फिर से तेजी से बढ़ने लगे हैं और वहां से भयानक वीडियोज और तस्‍वीरें सामने आ रही हैं. ऐसे में देश की राजधानी दिल्‍ली में भी अलर्ट जारी हो चुका है. अगर आप दिल्‍ली के किसी रेलवे स्‍टेशन से यात्रा करने वाले हैं तो आपको कोविड-19 के प्रोटोकॉल का ध्‍यान रखना होगा. ऐसे में आप रेलवे स्‍टेशन पर बिना मास्‍क के न जाएं क्‍योंकि रेलवे प्रशासन बिना मास्‍क के लोगों को प्रवेश नहीं दे रहा है.   

आने वाले दिनों में होगी टेस्टिंग

रेल मंत्रालय ने एडवाइजरी जारी कर दी है जिसमें बताया गया है कि बिना मास्‍क के यात्रियों को स्‍टेशन में प्रवेश नहीं दिया जाए. इसके अलावा आने वाले दिनों में टेस्टिंग भी होगी. यह भी बताया गया है कि अगर आने वाले दिनों में हालात बिगड़ते हैं तो सख्‍ती और भी बढ़ सकती है.     

ट्रेन का स्‍टेटस करें चेक

सर्दी के मौसम में कोहरे की वजह से देशभर में कई ट्रेनें लेट चज रही हैं. कई ट्रेनों को रिशेड्यूल किया जा रहा है. ऐसे में आपको यात्रा करने से पहले अपनी ट्रेन का स्‍टेटस जरूर चेक कर लेना चाहिए. इसके लिए आपको IRCTC की वेबसाइट पर विजिट करना होगा. वहां आप PNR नंबर दर्ज कर, अपनी ट्रेन के बारे में पता लगा सकते हैं.       

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news