DELHI METRO: कल सुबह दिल्ली मेट्रो नहीं भरेगी रफ्तार, कब से होगी शुरू, जानें DMRC का पूरा शेड्यूल
Advertisement

DELHI METRO: कल सुबह दिल्ली मेट्रो नहीं भरेगी रफ्तार, कब से होगी शुरू, जानें DMRC का पूरा शेड्यूल

DELHI METRO HOLI 2024: होली की वजह से DMRC ने मेट्रो की टाइमिंग में बड़ा बदलाव किया है. DMRC ने शेड्यूल जारी करते हुए बताया कि होली के त्योहार की वजह से सुबह के वक्त मेट्रो नहीं चलेगी. इसी के साथ ITO के मेट्रो स्टेशन को आज सुबह 8 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक बंद रखा गया है. देखें DMRC का पूरा शेड्यूल...

DELHI METRO: कल सुबह दिल्ली मेट्रो नहीं भरेगी रफ्तार, कब से होगी शुरू, जानें DMRC का पूरा शेड्यूल

DELHI METRO HOLI 2024: होली के त्योहार की चलते DMRC ने दिन चलने वाली मेट्रो को लेकर शेड्यूल जारी कर दिया है. इस की जानकारी देते हुए कहा कि 25 मार्च को होली वाले दिन मेट्रो सेवा दोपहर 2 बजकर 30 मिनट से शुरू होगी. इसका मतलब, होली वाले दिन सुबह के वक्त मेट्रो नहीं चलेगी. इतना ही नहीं दिल्ली मेट्रो की सभी लाइनों पर होली वाले दिन सुबह के वक्त बंद रहने वाली है.

DMRC ने अपने पोस्ट में जानकारी देते हुए आगे बताया कि सुबह के वक्त रैपिट मेट्रो लाइन से लेकर एयरपोर्ट एक्सप्रेस सर्विस लाइन दोपहर ढाई बजे तक बंद रहने वाली है. दोपहर ढाई बजे के बाद सभी मेट्रो स्टेशनों पर मेट्रो सेवाओं को शुरू कर दिया जाएगा. इसके बाद आम दिनों की तरह मेट्रो सर्विस चलेगी.

ये भी पढ़ेंः ITO Metro Station सुबह 8 से शाम 6 बजे तक रहेगा बंद, पुलिस ने की बैरिकेडिंग, इन रास्तों पर लगी रोक, सुरक्षा के हैं कड़े इंतजाम

इन वजह से होते बदलाव

किसी आपतकाली और त्योहारों की वजह से अक्सर मेट्रो के समय या फिर स्टेशनों को बंद करने का फैसला लिया जाता है. आज भी आप के प्रदर्शन की वजह से DMRC ने दिल्ली ITO मेट्रो स्टेशन को बंद करने का फैसला लिया था. DMRC ने यह फैसला दिल्ली पुलिस की सलह के बाद लिया है. इस होली का भी त्योहार आ रहा है, जिसको लेकर दिल्ली मेट्रो के अधिकारियों ने 25 मार्च मेट्रो के समय में बड़ा बदलाव किया है.    

DMRC के फरमान के बाद नोएडा-गाजियाबाद के मेट्रो यात्रियों इन बातों का खास ध्यान रखना होगा. क्योंकि, नोएडा और गाजियाबाद समेत दिल्ली के आसपास के इलाकों से हर रोज लाखों लोग काम के सिलसिले दिल्ली के अगल-अलग इलाकों में आते हैं. यह तो आप सभी लोग जानते हैं कि होली वाले दिन देशभर में सार्वजनिक छुट्टी है, जिसकी वजह से सभी सरकारी और प्राइवेट दफ्तर बंद रहने वाले हैं.

लेकिन, अगर आप होली वाले दिन कहीं जाने का प्लान बना रहे हैं या फिर होली खेलने के लिए अपने किसी रिश्तेदार या दोस्ते के घर भी जाने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है. इस दौरान अगर आप होली के रंगों में रंगे हैं तो इसकी वजह से मेट्रो की साफ-सफाई के साथ-साथ मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों को भी परेशानी हो सकती है. कई बार तो मेट्रो के अंदर ही लोग हुड़दंग मचाने लगाते हैं.

इतना ही नहीं, बीते कुछ दिनों में मेट्रो की वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई हैं, जिसकी वजह से मेट्रो की छवी भी खराब हुई है. साथ ही मेट्रो कर्मियों को भी होली मनाने का पूरा मौका देने के लिए सेवाएं दोपहर बाद शुरू की जाती हैं. DMRC ने यह फैसला मेट्रो अधिकारियों की वजह से भी लिया है.

ये मेट्रो स्टेशन आज रहेगा बंद

आपको बता दें कि अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली के ITO इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. यहां पुलिस ने बैरिकेडिंग लगा दिए हैं. ट्रैफिक को डायवर्ट किया गया है. इसके अलावा पुलिस की सलाह पर ITO मेट्रो स्टेशन को आज यानी 22 मार्च, 2024 को सुबह 8 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक बंद करने का फैसला किया गया है. DMRC ने जानकारी देते हुए कहा कि शुक्रवार को आईटीओ मेट्रो स्टेशन बंद रहेगा. मेट्रो आईटीओ स्टेशन से गुजरेगी, लेकिन वहां पर न तो यात्री उतर पाएंगे और न ही चढ़ पाएंगे.

Trending news