AAP Campaign Song: ECI ने AAP को कैंपेन सॉन्ग में बदलाव के दिए निर्देश, बताया क्या है गलत
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2226323

AAP Campaign Song: ECI ने AAP को कैंपेन सॉन्ग में बदलाव के दिए निर्देश, बताया क्या है गलत

 AAP Campaign Song:  चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी के इलेक्शन कैंपेन सॉन्ग पर एक्शन लिया है. आयोग की ओर से कहा गया है कि गाने में चुनावी गाने में अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी का बार-बार जिक्र करना न्यायपालिका पर संदेह उत्पन्न करता है. ऐसे में इसमें बदलाव किया जाना चाहिए.

 AAP Campaign Song: ECI ने AAP को कैंपेन सॉन्ग में बदलाव के दिए निर्देश, बताया क्या है गलत

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव की सरगर्मी के बीच चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी के कैंपेन गाने पर एक्शन लिया है. आयोग ने AAP को ये निर्देश दिया है कि इस गाने में बदलाव करने के फिर से आयोग को इस गाने को जमा करें. ECI द्वारा पार्टी को कहा गया है कि चुनावी गाने में अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी का बार-बार जिक्र करना न्यायपालिका पर संदेह उत्पन्न करता है. आयोग की ओर से कहा गया कि यह गाना ECI की गाइडलान्स का उल्लंघन करता है. इस वजह से इसमें बदलाव की जरूरत है.

जेल का जवाब वोट से देंगे
दरअसरल, आम आदमी पार्टी की ओर से लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर एक कैंपेन सॉन्ग लॉन्च किया गया है. इस गाने में नारा दिया गया है, ''जेल का जवाब हम वोट से देंगे''. इस वाक्य को गाने में कई बार इस्तेमाल किया गया है. साथ ही इस दौरान अरविंद केजरीवाल की एक काल्पनिक तस्वीर जिसमें उन्होंने जेल की सलाखों को पकड़ा हुआ है वो भी दिखाया जा रहा है. इन दोनों चीजों को पूरे गाने में कई बार दिखाया गया है. ऐसे में इसपर चुनाव आयोग ने आपत्ति दर्ज कराते हुए उसमें बदलाव करने के लिए कहा है.

ये भी पढ़ें:  AAP के कैंपेन सॉन्ग पर बैन बीजेपी की तानाशाही का एक और सबूत: आतिशी

मार्च में हुई थी केजीरवाल की गिरफ्तारी
आपको बता दें कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को कथित शराब घोटाला मामले में इसी साल मार्च के महीने में ईडी ने गिरफ्तार किया था. इस पर आप ने आरोप लगाते हुए कहा था कि अरविंद केजरीवाल को इसलिए जेल में डाला जा रहा है कि क्योंकि भाजपा नहीं चाहती है कि वो लोकसभा चुनाव में प्रचार करें.

बताया भाजपा का षड्यंत्र
वहीं, पार्टी के कैंपेन गाने पर चुनाव आयोग की एक्शन के बाद आम आदमी पार्टी की नेता और दिल्ली की मंत्री आतिशी ने इसे भारतीय जनता पार्टी का षड्यंत्र बताया है. उन्होंने कहा कि देश के इतिहास में ऐसा पहली बार किया जा रहा है कि किसी पार्टी क कैंपेन सॉन्ग पर प्रतिबंध लगा हो. उन्होंने कहा कि भाजपा द्वारा आचार संहिता के उल्लंघन को चुनाव आयोग अनदेखा कर रहा है.

Trending news