Arvind Kejriwal: CM केजरीवाल को लोकसभा चुनाव में प्रचार करने की क्या SC देगा अनुमति, आज सुनवाई: सौरभ भारद्वाज
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2226526

Arvind Kejriwal: CM केजरीवाल को लोकसभा चुनाव में प्रचार करने की क्या SC देगा अनुमति, आज सुनवाई: सौरभ भारद्वाज

Arvind Kejriwal Todays News दिल्ली के कथित आबकारी नीति घोटाले मामले में जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को सुनवाई करेगा.CM ने ईडी की गिरफ्तारी को अवैध बताते हुए उसे चुनौती दी है.

Arvind Kejriwal: CM केजरीवाल को लोकसभा चुनाव में प्रचार करने की क्या SC देगा अनुमति, आज सुनवाई: सौरभ भारद्वाज

Arvind Kejriwal News: दिल्ली के कथित आबकारी नीति घोटाले मामले में जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज यानी सोमवार को सुनवाई करेगा. अरविंद केजरीवाल ने ईडी की गिरफ्तारी को अवैध बताते हुए उसे चुनौती दी है.

सुप्रीम कोर्ट की ओर से दी गई व्यवस्था को नजरअंदाज किया गया
सीएम केजरीवाल का कहना है कि उनकी गिरफ्तारी सुप्रीम कोर्ट की ओर से दी गई व्यवस्था को नजरअंदाज करके की गई है. उन्होंने कहा कि ईडी सिर्फ जांच में सहयोग न करने का हवाला देकर उनकी गिरफ्तारी नहीं कर सकती है.  इसलिए ही उन्होंने ईडी की गिरफ्तारी को अवैध बताते हुए कोर्ट में चुनौती दी है. 

कोर्ट सीएम को चुनाव प्रचार करने की अनुमति देगा- सौरभ भारद्वाज 
वहीं इसको लेकर दिल्ली के कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज ने रविवार को कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) को यकीन है कि सुप्रीम कोर्ट मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लोकसभा चुनाव में प्रचार करने की अनुमति देगा. दिल्ली के कथित आबकारी नीति घोटाला से संबंधित धनशोधन मामले में अपनी गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट उनके हित में सुनवाई करेगा.

ये भी पढ़ें: सौरभ भारद्वाज बोले- अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करना प्रजातांत्रिक तंत्र पर हमला

भारद्वाज ने कहा, हमें यकीन है कि इस देश में लोकतंत्र को बचाने और चुनाव प्रणाली की रक्षा के लिए सुप्रीम कोर्ट निश्चित रूप से अरविंद केजरीवाल को प्रचार करने की अनुमति देगा. 

ED की गिरफ्तारी के खिलाफ केजरीवाल की याचिका पर SC करेगा सुनवाई 
बता दें कि दिल्ली के सीएम की गिरफ्तारी 21 मार्च की गई थी. जिसके बाद अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट जाने का फैसला लिए, लेकिन उन्होंने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया और गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका दाखिल की. जिसे कोर्ट ने 9 अप्रैल को खारिज कर दिया था. इसके बाद तिहाड़ जेल में बंद केजरीवाल ने हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती देने के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचे. जिसपर आज सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा. 

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news