Adhir Ranjan Chowdhury Statement: राष्ट्रपति मुर्मू पर अधीर रंजन के इस बयान पर छिड़ा है विवाद, संसद में मचा 'बवाल'
Advertisement

Adhir Ranjan Chowdhury Statement: राष्ट्रपति मुर्मू पर अधीर रंजन के इस बयान पर छिड़ा है विवाद, संसद में मचा 'बवाल'

President Murmu: अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर विवादित टिप्पणी की. उन्होंने राष्ट्रपति के लिए 'राष्ट्रपत्नी' शब्द का इस्तेमाल किया था. इस टिप्पणी के बाद अधीर रंजन घिर गए हैं.

Adhir Ranjan Chowdhury Statement: राष्ट्रपति मुर्मू पर अधीर रंजन के इस बयान पर छिड़ा है विवाद, संसद में मचा 'बवाल'

BJP Attacks Adhir Ranjan Chowdhury: कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर विवादित टिप्पणी की. उन्होंने राष्ट्रपति के लिए 'राष्ट्रपत्नी' शब्द का इस्तेमाल किया था. इस टिप्पणी के बाद अधीर रंजन घिर गए हैं.  भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने लोकसभा में अधीर रंजन चौधरी द्वारा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को ‘राष्ट्रपत्नी’ कहकर संबोधित किए जाने को गुरुवार को ‘घृणित तथा समस्त मूल्यों एवं संस्कारों के विरुद्ध करार दिया. पार्टी ने देश के सर्वोच्च संवैधानिक पद पर आसीन एक आदिवासी महिला का अनादर करने के लिए कांग्रेस से माफी मांगने की मांग की.

  1. अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर विवादित टिप्पणी की
  2. बीजेपी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से की माफी मांगने की मांग

बीजेपी ने बोला हमला

बता दें कि अधीर रंजन चौधरी ने बुधवार को एक निजी चैनल के कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रपति मुर्मू को ‘राष्ट्रपत्नी’ कहकर संबोधित किया था.केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा, ‘द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्र की पत्नी के रूप में संबोधित किया जाना भारत के हर मूल्य और संस्कार के विरुद्ध है. यह जानते हुए कि यह संबोधन उस सर्वोच्च..... सर्वोच्च संवैधानिक पद की गरिमा पर आघात करता है, तब भी कांग्रेस के एक पुरुष नेता ने यह घृणित कार्य किया है.’

उन्होंने कांग्रेस को आदिवासी, गरीब और महिला विरोधी पार्टी बताया. उन्होंने आरोप लगाया कि द्रौपदी मुर्मू को जब राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया गया तभी से कांग्रेस उनका उपहास कर रही है और इस क्रम में उसने उन्हें कभी कठपुतली तो कभी अशुभ और अमंगल का प्रतीक कहा.

स्मृति ईरानी ने कहा, ‘मुर्मू के एक ऐतिहासिक चुनाव जीतने के बाद, कांग्रेस आज भी इस बात को स्वीकार नहीं कर पा रही है कि एक आदिवासी, गरीब महिला देश के सर्वोच्च संवैधानिक पद को सुशोभित कर रही है.’

उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस का इस हद तक गिर जाना... देश के शीर्ष संवैधानिक पद पर आसीन एक आदिवासी और गरीब परिवार की महिला का इस प्रकार से अनादर करना... उनकी गरिमा को ठेस पहुंचाना... कांग्रेस ने सोनिया गांधी की अध्यक्षता में यह संस्काररहित, मूल्यविहीन एवं संविधान को चोट पहुंचाने वाला काम किया है.’ उन्होंने कहा कि संसद में और सड़क पर कांग्रेस और उनके नेताओं को देश की प्रथम नागरिक और देश से माफी मांगनी चाहिए.

हंगामे के बाद सदन स्थगित 

गुरुवार को लोकसभा में अधीर रंजन की टिप्पणी को लेकर खूब हंगामा हुआ. इस दौरान केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी से माफी मांगने की बात कही. स्मृति ईरानी ने कहा कि देश के गरीब लोगों और आदिवासियों से अधीर रंजन चौधरी और कांग्रेस पार्टी को माफी मांगनी चाहिए. संसद में हुए हंगामें के बाद सदन की कार्रवाई स्थगित कर दी गई. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news