Bihar: पुल पर खराब हुई ट्रेन, जान जोखिम में डालकर लोको पायलट ने की मरम्मत, अब हो रही तारीफ
Advertisement
trendingNow12304119

Bihar: पुल पर खराब हुई ट्रेन, जान जोखिम में डालकर लोको पायलट ने की मरम्मत, अब हो रही तारीफ

Bihar News: बिहार के समस्तीपुर में रेलवे के दो कर्मचारियों की आज लोग खूब तारीफ कर कर रहे हैं. अपनी जान पर खेलकर ट्रेन में आई खराबी को ठीक करने वाले इन दोनों लोको पायलटों को समस्तीपुर रेल मंडल ने पुरस्कार देने की घोषणा की है.

Bihar: पुल पर खराब हुई ट्रेन, जान जोखिम में डालकर लोको पायलट ने की मरम्मत, अब हो रही तारीफ

Bihar News: बिहार के समस्तीपुर में रेलवे के दो कर्मचारियों की आज लोग खूब तारीफ कर कर रहे हैं. अपनी जान पर खेलकर ट्रेन में आई खराबी को ठीक करने वाले इन दोनों लोको पायलटों को समस्तीपुर रेल मंडल ने पुरस्कार देने की घोषणा की है.

बीच पुल पर ट्रेन रुक गई

दरअसल, यह पूरा मामला समस्तीपुर रेल मंडल का है जहां लोको पायलट अजय कुमार यादव और सहायक लोको पायलट रंजीत कुमार नरकटियागंज से गोरखपुर जा रही ट्रेन पर ड्यूटी पर थे. वाल्मीकिनगर और पनियहवा के बीच पुल संख्या 382 पर अचानक लोको इंजन के अनलोडर वाल्व से एयर प्रेशर लीक होने लगा. इस कारण बीच पुल पर ट्रेन रुक गई.

पायलट और सहायक लोको पायलट ने दिखाई दिलेरी

जिस जगह पर लीकेज हो रहा था, वहां तक पहुंचने का कोई रास्ता नहीं था, इसलिए लोको पायलट और सहायक लोको पायलट ने जान जोखिम में डालकर लीकेज ठीक करने का फैसला किया. एक पटरी पर रेंगते हुए ट्रेन के नीचे से, जबकि दूसरा पुल पर लटककर उस वाल्व तक पहुंचा और वाल्व को ठीक कर लिया. अब इसकी चर्चा आसपास के इलाके में हो रही है.

वायरल हो रहा वीडियो

वहां कई लोगों ने इस पूरी घटना का वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर डाल दिया. अब यह वीडियो वायरल हो रहा है. रेलवे भी इन दोनों लोको पायलटों के काम की तारीफ कर रहा है. समस्तीपुर रेल मंडल ने उनकी इस बहादुरी के लिए उन्हें 10 हजार रुपये का सामूहिक पुरस्कार और प्रशस्ति पत्र देने की घोषणा की है. डीआरएम विनय श्रीवास्तव ने दोनों कर्मचारियों की सराहना करते हुए कहा कि रेल के प्रति उनके साहसिक कार्य को देखते हुए 10 हजार रुपये पुरस्कार के साथ प्रशस्ति-पत्र दिया जाएगा.

TAGS

Trending news