Tulsi Root: तुलसी जड़ के चमत्कारी फायदे जानकर चौंक जाएंगे आप, ग्रहों को भी करता है शांत
Advertisement

Tulsi Root: तुलसी जड़ के चमत्कारी फायदे जानकर चौंक जाएंगे आप, ग्रहों को भी करता है शांत

तुलसी का औषधी के रूप में प्रयोग तो सभी जानते हैं. वहीं किसी भी तरह के पूजा पाठ में तुलसी का प्रयोग तो होता ही हैं. इसके साथ ही घर में व्याप्त वास्तु दोष को दूर करने में भी तुलसी का उपयोग किया जाता है. ऐसे में आपको बता दें कि सनातन धर्म में तुलसी का बड़ा महत्व रहा है.

फाइल फोटो

Tulsi Root: तुलसी का औषधी के रूप में प्रयोग तो सभी जानते हैं. वहीं किसी भी तरह के पूजा पाठ में तुलसी का प्रयोग तो होता ही हैं. इसके साथ ही घर में व्याप्त वास्तु दोष को दूर करने में भी तुलसी का उपयोग किया जाता है. ऐसे में आपको बता दें कि सनातन धर्म में तुलसी का बड़ा महत्व रहा है. तुलसी को भगवान श्री हरिनारायण विष्णु और माता लक्ष्मी का सबसे प्रिय पौधा माना गया है और सनातन धर्म की मानें तो इसमें दोनों का निवास भी होता है. यह घर में सकारात्मक ऊर्जा को भी बढ़ाता है. जो परिवार में सुख शांति का प्रतीक होता है. 

ये भी पढ़ें- कुंडली के छठे भाव में कैसा होता है ग्रहों का शुभ और अशुभ प्रभाव, जान लेना है बेहतर

ऐसे में जहां तुलसी के पत्तों और इसके बीज का औषधी के तौर पर इस्तेमाल होता है. वहीं आपको बता दें कि इसकी जड़ को भी घर में रखने के कई फायदे होते हैं. यह घर में सकारात्मकता लाता है. वहीं यह कई तरह के ग्रह दोषों को भी समाप्त करने का काम करता है. 

आपकी कुंडली में किसी भी तरह का ग्रह दोष हो तो आप तुलसी के जड़ के प्रयोग के जरिए इसे दूर कर सकते हैं. ऐसे में बता दें कि तुलसी की पूजा करने के बाद इसकी जड़ को थोड़ा सा निकाल लेना चाहिए और इसे लाल कपड़े में या ताबीज में डालकर बांध लेना चाहिए ऐसा करने से आपके जीवन में जो भी ग्रह पीड़ा दे रहे हैं वह शांत हो जाएगा.

वहीं घर या व्यवसायिक जगहों पर अगर नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव हो तो आप तुलसी के जड़ के जरिए किए गए उपाय से इसे समाप्त कर सकते हैं. ऐसे में आपको तुलसी की जड़ की मावा बना लेनी चाहिए और इसे घर में किसी स्थान पर रख देना चाहिए जो आपकी नेगेटिव एनर्जी को दूर कर देगा. 

यह आपके जीवन में आ रहे तनाव से भी मुक्ति दिलाने वाला है. तुलसी जड़ की माला आपको हमेशा गले में पहनकर रखना चाहिए, इसका आपको लाभ मिलेगा. वहीं तुलसी के जड़ को गंगाजल से धोकर और विधिवत पूजा पाठ कर पीले कपड़े में बांधकर अपने पास रख लें आपको जीवन में मिल रही असफलता से निजात मिलेगी.  

Trending news