Astro Tips: केले का पेड़ भी चमका सकता है आपकी किस्मत, समस्याओं के निपटारे के लिए करें ये उपाय
Advertisement

Astro Tips: केले का पेड़ भी चमका सकता है आपकी किस्मत, समस्याओं के निपटारे के लिए करें ये उपाय

Astro Tips: सन्तान धर्म में तुलसी का पौधा, पीपल का वृक्ष, आंवला वृक्ष, केले के पेड़ ये सभी पूजनीय हैं. आपको बता दें कि इनमें किसी ना किसी देवता का निवास बताया गया है.ऐसे में इनकी पूजा से इन देवी-देवताओं की कृपा और आशीर्वाद बना रहता है. ऐसे में आपको बता दें कि केले के पेड़ की पूजा से भी आपके जीवन में आ रही ढेर सारी समस्याओं का निपटारा हो जाएगा.  

(फाइल फोटो)

Astro Tips: वैसे तो सनातन धर्म में पूरी तरह से प्रकृति के अलग-अलग स्त्रोतों की पूजा का विधान है. आपको बता दें सनातन धर्म में पहाड़, नदी, पेड़, पौधे सभी को किसी ना किसी देवता का सूचक मानकर उसकी पूजा की जाती रही है. ऐसे में तुलसी, पीपल का वृक्ष, आंवला वृक्ष और केले का पौधा तो सबसे ज्यादा शुद्ध और पवित्र माना गया है. ऐसे में केले के पेड़ की विधिवत पूजा आपका भाग्य बदलने के लिए काफी है. 

वैसे आपको बता दें कि केले के पेड़ और इसके पत्ते का उपयोग हर तरह की पूजा में किया जाता है और इसका खास महत्व भी है. ऐसे में हिंदू धर्म की मानें तो केले के पेड़ में भगवान विष्णु का और इसके पत्ते में भगवान बृहस्पति देव का वास होता है. इसमें मां लक्ष्मी भी विराजमान होती हैं. ऐसे में इस पौधे की नियमित पूजा से मां लक्ष्मी, भगवान श्री हरि विष्णु और बृहस्पति देव का आशीर्वाद प्राप्त होता है. 

ये भी पढ़ें- Budh Uday: होने वाला है बुध का उदय, इन राशियों की होगी बल्ले-बल्ले, यूं आएगी राजशाही

ऐसे में केले की नियमित पूजा आपको कई समस्याओं से मुक्ति दिला सकता है.  केले के पौधे को घर में सही दिशा में लगाने से जीवन से दुखों का नाश होता है और लोगों को दरिद्रता का सामना नहीं करना पड़ता है. यह पेड़ घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास कराता है. ऐसे में घर में कभी भी पैसों की किल्लत नहीं आती है. 

 ऐसे में केले से जुड़े कुछ उपाय आपको बताते हैं जो आपके लिए बेहद लाभकारी साबित होनेवाला है. केले के पेड़ में गुरुवार के दिन भगवान बृहस्पति देव का वास माना जाता है. ऐसे में इस दिन केले के पेड़ की पूजा करने से आ रही आर्थिक समस्याओं से मुक्ति मिल जाएगी और हमेशा जीवन में सुख-समृद्धि और खुशियां आती हैं. 

घर में चुपचाप केले का जड़ लाकर रख दें इसके बाद इस जड़ को गंगाजल से धोएं और इसमें पीले रंग का धागा बांध दें. फिर इस जड़ को तिजोरी में रख दें. गुरुवारो को किया गया यह उपाय आपके लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद होगा. ऐसे में गुरुवार को स्नानादि करके पीला वस्त्र धारण करें और फिर केले के पेड़ के पास जाकर अपने मनोकामना कहें. इस दौरान कोई आपको रोके-टोके नहीं. ऐसा करने से जल्द आपकी मनोकामना पूर्ण होगी और भगवान हरि नारायण विष्णु का आशीर्वाद आपको मिलेगा. 

Trending news