मुरलीगंज में घरेलू विवाद में विवाहिता की हत्या, मृतक परिजनों ने ससुराल वालों पर लगाया दहेज का आरोप
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1757009

मुरलीगंज में घरेलू विवाद में विवाहिता की हत्या, मृतक परिजनों ने ससुराल वालों पर लगाया दहेज का आरोप

मृतक के परिजनों की माने तो 2012 -13 में खुशबू की शादी काफी धूमधाम से दीपक के साथ की गई थी, परिवार वालों ने दहेज में काफी कुछ दिया भी लेकिन दीपक और उसके परिवार वालों का डिमांड बढ़ता ही जा रहा था.

मुरलीगंज में घरेलू विवाद में विवाहिता की हत्या, मृतक परिजनों ने ससुराल वालों पर लगाया दहेज का आरोप

मधेपुरा: मधेपुरा सदर अनुमंडल के मुरलीगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत जोरगामा वार्ड नंबर 10 में बीती रात एक विवाहिता की घरेलू विवाद में हत्या कर दी गई. मृतिका के परिजनों ने उसके पति पर धारदार हथियार से गला काटकर निर्मम हत्या का आरोप लगाया है. मामले की तफ्तीश में जुटी पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर सदर अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया है.

बता दें कि घटना की सूचना पर जब मायके वाले बेटी के घर पहुंचे तो सभी लोग शव को छोड़ फरार हो गए घटना से आक्रोशित लोगों ने तत्काल शव को सहरसा - पूर्णियां मुख्य मार्ग स्थित एनएच 107 पर रख कर सड़क जाम कर दिया और आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर हंगामा भी किया. घटना के संबंध में बताया जाता है कि धबोली निवासी मुन्ना साह की बेटी खुशबू कुमारी की शादी हिंदू रीति रिवाज के मुताबिक मुरलीगंज थाना क्षेत्र के जोरगामा वार्ड संख्या 10 निवासी भूपेंद्र साह के बेटे दीपक कुमार के साथ हुई थी. दीपक मीरगंज चौक पर मिठाई आदि का दुकान करता था, दोनों के 4 बच्चे भी हैं जिसमें दो बेटा दो बेटी सामिल है, आज सुबह मृत विवाहिता के परिजनों को किसी ने फोन पर हत्या की जानकारी दी जिसके बाद मायके वाले जब मीरगंज पहुंचे तो ससुराल वाले घर के पीछे ही गड्ढा खोद कर शव को दफनाने के फिराक में थे.

इन लोगों के पहुंचने पर सभी लोग फरार हो गए. परिजनों ने शव को उठा कर मुख्य सड़क एनएच 107 पर लाया और उसे जाम कर दिया, मृत महिला के शरीर पर कई जगह गहरे जख्म के निशान भी देखे जा रहे हैं इससे प्रतीत होता है कि धारदार हथियार से कई बार वार कर उसकी निर्माम हत्या की गई है. मृतक के परिजनों की माने तो 2012 -13 में खुशबू की शादी काफी धूमधाम से दीपक के साथ की गई थी, परिवार वालों ने दहेज में काफी कुछ दिया भी लेकिन दीपक और उसके परिवार वालों का डिमांड बढ़ता ही जा रहा था. लगातार दहेज की मांग की जा रही थी, इसके लिए उसके साथ मारपीट भी की जाती थी, लेकिन खुशबू हर दर्द को बर्दास्त करती रही आज उसकी हत्या कर दी गई है.

इस घटना के बाद से परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है.वहीं मृतिका के देवर ने बताया कि देर रात घर में किसी बात को लेकर विवाद हुई और इस दौरान महिला घर से निकल गई हालांकि मृतिका के भाई ने दहेज हत्या का आरोप ससुराल वालों पर लगा रहे हैं हालांकि इस मामले को लेकर मधेपुरा एसपी राजेश कुमार ने बताया कि मुरलीगंज थाना में मामला दर्ज कर पुलिस अनुसंधान में जुट गई है. उन्होंने बताया कि इस मामले में एसडीपीओ के नेतृत्व में एक स्पेशल टीम गठित की गई है जल्द मामले का खुलासा कर लिया जाएगा.

इनपुट- शंकर कुमार

ये भी पढ़िए-  नीतीश कुमार सरकार ने शिक्षक भर्ती नियमावली में किया बड़ा बदलाव, हटाई गई ये बड़ी शर्त

 

Trending news