Jharkhand Assembly Election: JMM को मुख्य निर्वाचन अधिकारी और 2 IPS पर भरोसा नहीं! आयोग को लिखा पत्र
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2491920

Jharkhand Assembly Election: JMM को मुख्य निर्वाचन अधिकारी और 2 IPS पर भरोसा नहीं! आयोग को लिखा पत्र

Jharkhand Vidhan Sabha Chunav 2024: झामुमो ने चुनाव से पहले मुख्य निर्वाचन अधिकारी और दो आईपीएस अधिकारियों को हटाने की मांग की. भट्टाचार्य ने दावा किया कि यह आदर्श आचार संहिता का घोर उल्लंघन है और उन्होंने निर्वाचन आयोग से मामले की जांच करने का आग्रह किया.

झारखंड की खबरें (File Photo)

Jharkhand Assembly Election 2024: झारखंड में सत्तारूढ़ झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) ने 28 अक्टूबर, 2024 दिन रविवार को निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर मुख्य निर्वाचन अधिकारी के रवि कुमार और दो वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों को हटाने की मांग की और आरोप लगाया कि वे भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में काम कर रहे हैं. झारखंड की 81 सदस्यीय विधानसभा के लिए 13 नवंबर और 20 नवंबर को चुनाव होने हैं. 

झामुमो के प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि गिरिडीह पुलिस ने आज मंडल मुर्मू और कुछ अन्य लोगों को ले जा रहे एक वाहन को रोका. जब उनसे पूछा गया कि वे कहां जा रहे हैं, तो वाहन में सवार लोगों ने कोई जवाब नहीं दिया. इसलिए पुलिस ने वाहन को जब्त कर लिया. मंडल मुर्मू झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रस्तावकों में से एक हैं. सोरेन ने बरहेट विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया है. 

उन्होंने आरोप लगाय कि मुख्य निर्वाचन अधिकारी के रवि कुमार और दो वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों ने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए गिरिडीह प्रशासन पर वाहन को छोड़ने के लिए अनुचित दबाव डाला. भट्टाचार्य ने दावा किया कि यह आदर्श आचार संहिता का घोर उल्लंघन है और उन्होंने निर्वाचन आयोग से मामले की जांच करने का आग्रह किया.

यह भी पढ़ें:NDA की कई 'तीर' से एक लक्ष्य साधने की तैयारी, नीतीश कुमार का कोई मुकाबला नहीं!

उन्होंने निर्वाचन आयोग से आग्रह किया कि झारखंड में निष्पक्ष चुनाव प्रक्रिया सुनिश्चित करने के लिए मुख्य निर्वाचन अधिकारी के साथ-साथ आईपीएस अधिकारी संजय आनंद लाठकर और एवी होमकर को भी उनके चुनावी कर्तव्यों से मुक्त किया जाए. 

इनपुट: भाषा

यह भी पढ़ें:'नींद नहीं...', पवन सिंह और रानी चटर्जी के बीच चल रहा सिकंदर वाला खेल!

झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news