Bihar Assembly: बिहार विधानसभा में विपक्ष का हंगामा जारी, कांग्रेस के विधायक मुंह पर काली पट्टी बांधकर पहुंचे
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2352427

Bihar Assembly: बिहार विधानसभा में विपक्ष का हंगामा जारी, कांग्रेस के विधायक मुंह पर काली पट्टी बांधकर पहुंचे

Bihar Assembly Session 2024: बिहार में विधानसभा मानसून सत्र के चौथे दिन गुरुवार को भी विपक्ष का हंगामा जारी है. विपक्ष के विधायक सदन के अंदर हाथ में पोस्टर बैनर लेकर हंगामा कर रहे हैं और मुंह पर काली पट्टी बांधकर विधानसभा पहुंचे.

बिहार विधानसभा मानसून सत्र

पटनाः Bihar Congress Protest: बिहार विधानसभा के मानसून सत्र के चौथे दिन गुरुवार को भी विपक्ष का हंगामा जारी है. इस बीच, युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर हुए पुलिस लाठीचार्ज के विरोध में गुरुवार को कांग्रेस के विधायक मुंह पर काली पट्टी बांधकर विधानसभा पहुंचे. इधर, सदन की कार्यवाही शुरू होने पर भी विपक्ष के सदस्यों का हंगामा जारी रहा. मानसून सत्र के चौथे दिन की शुरुआत के पहले विपक्षी सदस्य आक्रामक दिखे.

कांग्रेस के विधायकों ने मुंह पर काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन किया. कांग्रेस के विधायक राजेश राम ने कहा कि मुख्यमंत्री विरोधियों पर लाठी चलाते रहते हैं. जब भाजपा विपक्ष में थी, तब उन पर लाठी चलवाई और अब कांग्रेस पर. उन्होंने कहा कि कल युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे और पुलिस ने लाठीचार्ज किया. इधर, भाजपा के विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने कहा कि जो भी नियम तोड़ेगा उन पर पुलिस कार्रवाई करती है. दरअसल, विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है.

उल्लेखनीय है कि बिहार की राजधानी पटना में प्रदेश युवा कांग्रेस ने बुधवार को विधानसभा घेराव की कोशिश की. इस दौरान पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए लाठीचार्ज किया, जिसके बाद कांग्रेस भड़क उठी है. बिहार में कानून-व्यवस्था की खराब हालत, बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी और पेपर लीक का आरोप लगाकर प्रदेश युवा कांग्रेस ने विधानसभा घेराव का ऐलान किया था. इसी कड़ी में बुधवार को युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी के नेतृत्व में विधानसभा घेराव करने निकले थे और पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया था, जिसमें कई कार्यकर्ता घायल हो गए थे.

इस बीच, गुरुवार को विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने के बाद ही विपक्षी सदस्यों ने विभिन्न मुद्दों को लेकर हंगामा शुरू कर दिया. विपक्ष के सदस्य वेल में पहुंच गए और हंगामा करने लगे. विधानसभा अध्यक्ष नन्द किशोर यादव विपक्ष के सदस्यों को अपने स्थान पर जाने का आग्रह करते रहे लेकिन उनका हंगामा जारी है. हालांकि विपक्षी सदस्यों के हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही जारी है.
इनपुट- आईएएनएस के साथ

यह भी पढ़ें- Budget 2024: बजट में भी बिहार के सभी मंत्रियों पर भारी पड़े जीतन राम मांझी, देखें ललन सिंह और चिराग पासवान के मंत्रालय को कितना बजट मिला

Trending news