Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2419326
photoDetails0hindi

Bihar Top Youtubers: यूट्यूब से हर महीने लाखों की कमाई करते हैं ये बिहारी, आप भी कम समय में कर सकते हैं मोटी कमाई

Bihar Top Youtubers: सोशल मीडिया के इस दौर में यूट्यूब कमाई का अच्छा जरिया बन गया है. लोग इसे एक करियर विकल्प में अपनाने लगे हैं. कई युवा आज यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करके महिने  में लाखों की कमाई कर रहे हैं. वहीं इस मामले  में बिहार के युवा भी किसी से पीछे नहीं है.

खान सर

1/5
खान सर

यूट्यूब पर खान सर के नाम से प्रसिद्ध फैज़ल पेशे से टीचर है. उनके पढ़ाने का अंदाज स्टूडेंट को बहुत पसंद आता है. खान सर के यूट्यूब चैनल पर फिलहाल 23.5 मिलियन सब्सक्राइबर है. मीडिया रिपोर्टस की मानें तो खार सर हर महीने यूट्यूब से 8-10 लाख की कमाई करते हैं.

मनी मेराज वाइन्स

2/5
मनी मेराज वाइन्स

मनी मेराज वाइन्स यूट्यूब पर कॉमेडी और फन से संबंधी वीडियो बनाते है. जो लोगो को खुब पसंद आता है. मनी मेराज की टीम में कुल 5 लोग शामिल हैं. मौजूदा समय में मनी मेराज वाइन्स यूट्यूब चैनल पर 9.17 मिलियन सब्सक्राइबर है. एक रिपोर्ट के अनुसार हर महीने वो 4-5 लाख की कमाई करते हैं.

मैथिली ठाकुर

3/5
मैथिली ठाकुर

मैथिली ठाकुर अपने मधुर आवाज में भजनो एवं गानों को के लिए जानी जाती है. मैथिली ठाकुर देश ही नहीं बल्कि विदेशो में भी प्रोग्राम करने जाती है. मैथिली ठाकुर के यूट्यूब चैनल पर फिलहाल 4.69 मिलियन सब्सक्राइबर है. रिपोर्ट की मानें तो हर महीने वो 5-10 लाख रुपये यूट्यूब से कमाती है.

धाकड़ न्यूज

4/5
धाकड़ न्यूज

बिहार के रहने वाले हर्ष राजपूत धाकड़ न्यूज़ के नाम से यूट्यूब चैनल चलाते हैं. उनके वीडियो लोगो को बहुत पसंद आते हैं. इस चैनल पर हर्ष राजपूत कॉमेडी न्यूज़ पोस्ट करते हैं. मौजूदा समय में हर्ष राजपूत के यूट्यूब चैनल पर 4.55 मिलियन सब्सक्राइबर है और यूट्यूब से हर महीने वो 3 से 4 लाख की कमाई करते हैं.

महात्मा टेक्निकल

5/5
महात्मा टेक्निकल

बिहार के रहने वाले अमरेश भारती महात्मा टेक्निकल नाम से यूट्यूब चैनल चलाते हैं. अमरेश भारती अपने वीडियो में Digital Marketing, Affiliate Marketing, Freelancing टॉपिक पर बात करते हैं. अभी उनके यूट्यूब चैनल पर 6.85 मिलियन सब्सक्राइबर हैं. हर महीने वो 5 से 6 लाख रुपए यूट्यूब चैनल से कमाते हैं.