Jharkhand Land Jihad: झारखंड के साहिबगंज में लैंड जिहाद का मामला सामने आया! पाकिस्तान का भी एंगल, जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2419511

Jharkhand Land Jihad: झारखंड के साहिबगंज में लैंड जिहाद का मामला सामने आया! पाकिस्तान का भी एंगल, जानें पूरा मामला

Jharkhand Land Jihad: झारखंड के साहिबगंज में जमीन हड़प करने और पाकिस्तान में पैसे भेजने का मामला सामने आया है. ग्रामीणों ने दो मुस्लिम युवकों पर यह गंभीर आरोप लगाए हैं.

झारखंड में लैंड जिहाद!

Jharkhand Land Jihad: झारखंड में बीजेपी ने 'लैंड जिहाद' का मुद्दा उठाकर सियासी तापमान को चढ़ा दिया है. बीजेपी का कहना है कि प्रदेश में बांग्लादेशी घुसपैठियो के द्वारा 'लव जिहाद' के बाद अब 'लैंड जिहाद' के जरिए आदिवासी समुदाय की जमीन हड़पी जा रही है. इस मचे सियासी बवाल के बीच साहिबगंज से इसी तरह का एक मामला सामने आया है. यहां अवैध रूप से मकान पर कब्ज़ा करने और फर्जी हस्ताक्षर कर खरीद बिक्री करने का मामला सामने आया है, जिसकी लिखित शिकायत साहिबगंज उपायुक्त से कि गई है. ग्रामीणों का आरोप है कि अवैध रूप से मकान पर कब्ज़ा करने वाले शहजाद जफ़र और आरिफ जफ़र के संबंध पाकिस्तान से हैं. उसने पाकिस्तान पैसा भी भेजा है.

ग्रामीणों का कहना है कि आरोपी शहजाद जफ़र और आरिफ जफ़र ने वीडियो कॉल पर किसी पाकिस्तानी शख्स से बात कराई जो अपने को मृतक मकान मालिक मुसरत जहां के तथाकतिथ भाई बता रहा था. उसने मकान बेचने की बात कही और पैसा मिलने की बात कही. यह मकान नगर थाना क्षेत्र के एलसी रोड पर स्थित है. जिसका मौजा कजरोटिया, दाग नंबर 510 जेबी नंबर 237 है. इसका मालिक मुसरत जहां बताया जा रहा है. 

ये भी पढ़ें- भूमि सर्वे के दौरान वंशावली में लड़की के नाम को लेकर नया अपडेट, यहां लें सारी जानकरी

मुसरत जहां का जनवरी 2021 में  निधन हो गया था. उनके पति ईशा वकील का निधन उनसे पहले हो गया था और उनकी कोई औलाद नहीं थी. मुसरत जहां के सगे सम्बन्धी अब पाकिस्तान और बांग्लादेश में रहते हैं. मुसरत जहां के निधन के तीन साल बाद अब शाहजाद जफ़र और आरिफ जफ़र उस मकान पर कब्ज़ा कर लिया है. इस संबंध में ग्रामीण एक लिखित शिकायत उपायुक्त साहिबगंज को सौपा हैं और उचित जांच करने की मांग की गई है. जिसपर उपायुक्त ने साहिबगंज एसडीओ को मामले कि जांच करने के आदेश दिए हैं. इधर इस मामले को लेकर शाहजाद जफ़र भी सामने आया. वहीं शाहजाद जफ़र ने ज़ी न्यूज़ के सामने इस पूरे मामले का खंडन किया और कहा कि इस मामले में कोई फर्जीवाड़ा नहीं हुआ हैं और ना ही हम लोग पाकिस्तान कोई पैसा भेजे हैं.

रिपोर्ट- पंकज वर्मा

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news