Advertisement
trendingPhotos/india/bihar-jharkhand/bihar2419345
photoDetails0hindi

Jharkhand Hundru Waterfall: झारखंड के हुंडरू वॉटरफॉल को क्यों माना जाता है भूतिया, जानिए इसके पीछे की कहानी

Jharkhand Hundru Waterfall:  झारखंड में हुंडरू वॉटरफॉल एक सुंदर पर्यटन स्थल है, लेकिन लोग इसे भूतिया मानते हैं. झारखंड की राजधानी रांची को झरनों का शहर कहा जाता है. जो स्वर्णरेखा नदी पर स्थित है.

क्या है इसकी डरावनी कहानी

1/5
क्या है इसकी डरावनी कहानी

हुंडरू वॉटरफॉल को झारखंड का सबसे ऊंचा झरना माना जाता है. यह जगह सुंदर तो है, लेकिन इसकी एक डरावनी कहानी भी है. लोग इसे भूतिया झरना कहते हैं. इसके पीछे की वजह जानने के लिए आपको यहाँ आना पड़ेगा.

हुंडरू वॉटरफॉल को भूतिया और डरावना क्यों माना जाता है

2/5
हुंडरू वॉटरफॉल को भूतिया और डरावना क्यों माना जाता है

स्थानीय लोग हुंडरू वॉटरफॉल को भूतिया और डरावना मानते हैं. कहा जाता है कि यहां कई लोगों की मौत हो चुकी है. देखने में यह झरना इतना गहरा नहीं लगता, लेकिन पानी में उतरते ही गहरे गड्ढे महसूस होते हैं. जिन लोगों को तैरना नहीं आता, वे अक्सर इन गड्ढों में डूब जाते हैं.

 

स्थानीय लोग देते है सलाह

3/5
स्थानीय लोग देते है सलाह

कई हादसों के बाद स्थानीय लोग इस झरने में न जाने की सलाह देते हैं. अगर आप फिर भी यहां जाना या पिकनिक मनाना चाहते हैं, तो बहुत सतर्क रहें. जरा सी लापरवाही से आप खतरे में पड़ सकते हैं.

 

खतरनाक और रिस्की वॉटरफॉल

4/5
खतरनाक और रिस्की वॉटरफॉल

हर साल यहां कई स्कूली बच्चे डूबकर मर जाते हैं, इसलिए स्थानीय लोग भी यहां जाने से डरते हैं. इसे खतरनाक और रिस्की वॉटरफॉल भी माना जाता है.

 

यहां जाने का सबसे अच्छा समय कौन सा है

5/5
यहां जाने का सबसे अच्छा समय कौन सा है

यहां घूमने का सबसे अच्छा समय गर्मी के मौसम में होता है. जनवरी से अप्रैल तक पानी का स्तर सामान्य रहता है. मानसून के दौरान यहां न आना ही अच्छा है. क्योंकि पानी का स्तर बहुत बढ़ जाता है और दुर्घटनाओं का खतरा बढ़ जाता है.