Aaj ka Rashifal 20 October 2022: तुला वाले किसी से मतभेद ना करें, वृश्चिक राशि के जातक रहें सावधान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1402815

Aaj ka Rashifal 20 October 2022: तुला वाले किसी से मतभेद ना करें, वृश्चिक राशि के जातक रहें सावधान

आज की तिथि और दिन आपके लिए शुभ समय लेकर आया है. जीवन में ग्रहों की चाल से हमारा भविष्य निर्धारित होता है, जो राशिफल बनाता है. आज गुरुवार है, गुरुवार को भगवान विष्णु की पूजा करने से उनकी कृपा प्राप्त होती है.

Aaj ka Rashifal 20 October 2022: तुला वाले किसी से मतभेद ना करें, वृश्चिक राशि के जातक रहें सावधान

Aaj Ka Hindi Rashifal 20 October 2022, Daily Horoscope : आज की तिथि और दिन आपके लिए शुभ समय लेकर आया है. जीवन में ग्रहों की चाल से हमारा भविष्य निर्धारित होता है, जो राशिफल बनाता है. आज गुरुवार है, गुरुवार को भगवान विष्णु की पूजा करने से उनकी कृपा प्राप्त होती है. भगवान विष्णु को पीले फल, पीली मिठाई, पीला वस्त्र और पीले फूल बेहद प्रिय हैं. भगवान विष्णु की पूजा करते समय विधि सम्मत विधान का विशेष ख्याल रखना चाहिए. भगवान विष्णु जगत के पालनकर्ता हैं ऐसे में आपके जीवन की सभी कठिनाइयों का हल उनके पास है.  

भगवान विष्णु की पूजा के साथ ही आज तुलसी और केले के पौधे की पूजा का भी विशेष विधान है. जिनकी कुंडली में गुरु ग्रह कमजोर हैं. उन्हें इस दिन विशेष सावधानियां बरतने की जरूरत है और भगवान नारायण की कृपा पाने के लिए कुछ खास बातों को ध्यान में रखने की जरूरत है. इस दिन महिलाओं को कपड़े और बाल धोने से बचना चाहिए. ऐसा करने से आपको आर्थिक नुकसान हो सकता है. इससे आपके घन नष्ट होने की संभावना बढ़ जाती है. इस दिन धुलाई से समृद्धि के धुल जाने का खतरा रहता है. ऐसे में गुरुवार को इस बात का विशेष ख्याल रखना चाहिए. चलिए जानते हैं कि आज के राशिफल में क्या खास बता रहे हैं आचार्य विक्रमादित्य- 

तुला : आप जीवन में हर रोज आ रही परेशानियों को लेकर गंभीर रहेंगे और इसके निदान का रास्ता तलाश करेंगे. आप की वाणी की कठोरता की वजह से किसी के दिल को ठेस पहुंच सकती है. मित्रों को बीच अपने को श्रेष्ठ साबित करने की कोशिश ना करें इससे आपका मतभेद होगा. आर्थिक दृष्टि से देखें तो यह दिन आपके लिए बेहतर रहेगा. सेहत पर थोड़ा ध्यान रखने की जरूरत है. आपका शुभ अंक 4 और शुभ रंग सलेटी है. आज छोटी कन्याओं को कुछ उपहार भेंट करें. 

वृश्चिक : आपके अंदर धैर्य की कमी रहेगी इसे बेहतर बनाए रखने की आप जद्दोजहद करेंगे. धन के लिए भागदौड़ लगा रहेगा, किसी भी काम को करने से पहले उसकी बेहतर जानकारी ले लें. दूसरों से ज्यादा अपने काम पर ध्यान देने की जरूरत है. आपका आज का काम आपको भविष्य में लाभ देगा. आपका शुभ अंक 9 और शुभ रंग पिंक है. गाय को चने की दाल खिलाएं. 

धनु :  उन्नति से भरा यह आज का दिन आपके लिये होगा. ऐसे में इस दिन का बेहतर लाभ उठाएं. किसी से कुछ भी बोलने या कुछ करने से पहले सोच विचार कर लें. जल्दबाजी में कोई भी निर्णय ना लें. आपका कोई पुराना काम पूरा होगा जिससे धन लाभ की संभावना है. सेहत को लेकर चिंता की जरूरत नहीं है क्रोध करने से बचें. आपका शुभ अंक 2 और शुभ रंग लेमन है. किसी मंदिर के पुजारी या पंडित को दान दें.  

मकर : आज का दिन आपके लिए लाभ वाला है आपको सफलता के रास्ते खुलते नजर आएंगे. कार्यों के शुरू करने के साथ इसके पूर्ण होने के रास्ते भी साफ दिखेंगे. कोई भी निर्णय जल्दबाजी में ना करें. अधिकारी वर्गों का सहयोग मिलेगा. आर्थिक लाभ होगा. घर के सदस्यों से मतभेद ना पालें. आपका शुभ अंक 8 और शुभ रंग सफ़ेद है. पूजा की पुस्तकों का दान करें. 

कुंभ : आज आपका मन धर्म और आध्यात्म के प्रति आकृष्ट रहेगा. आपको आज आर्थिक लाभ से ज्यादा आध्यात्मिक लाभ होगा. धन की हानि की संभावना है ऐसे में संभलकर कुछ भी निर्णय लें. मन में विचार बदलते रहेंगे और शारीरिक परेशानी भी बनेगी. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. आपका शुभ अंक 1 और शुभ रंग नारंगी है. हल्दी का तिलक लगाएं. 

मीन : आज इस राशि के जातक को अपनी सेहत के प्रति सचेत रहने की जरूरत है. ऐसे में आप अनमने मन से कुछ भी ना करें ये आपके मन और सेहत दोनों के लिए नुकसानदेह होगा. लोग आपके खिलाफ काम कर सकते हैं.  ऐसे में धैर्य से काम लेने की जरूरत है. आपका शुभ अंक 5 और शुभ रंग फिरोज़ी है. केसर का सेवन करें.

ये भी पढ़ें- Daily Panchang 20 October: आज पंचांग में जानिए कार्तिक दशमी पर क्या रहेगा शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और मंत्र

Trending news